फिल्म डायरेक्टर-प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन पर यौन शोषण का आरोप, इस एक्ट्रेस ने सुनाई आप बीती

नई दिल्ली। यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रही मुहिम #MeToo ने दिया हॉलीवुड अभिनेत्री सलमा हायेक को अपना दर्द बयां करने का मौका। सलमा ने हॉलीवुड फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन को एक गुस्सैल और ‘राक्षस’ प्रवत्ति का आदमी करार करते हुए यौन शोषण और धमकी देने का आरोप लगाया है। हालांकि विंस्टीन ने इन आरोपों से इनकार किया है।

Hollywood Actress Salma Hayek Allegation On A Film Producer Called Him A Monster :

हॉलीवुड फिल्म ‘फ्रीडा’ की स्टार सलमा हायेक ने विंस्टीन पर आरोप लगाते हुए बताया कि, ‘हार्वे वाइनस्टाइन ने लगातार मेरा यौन शोषण किया और वह मेरे लिए खून चूसने वाला पिशाच था। हर बार न कहने पर उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता था लगता था उसे ना सुनना बिलकुल भी पसंद नहीं था।’ खबर है कि रोज मैकगोवन, एंजेलीना जोली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो सहित दर्जनों अभिनेत्रियों ने विंस्टीन पर यौन शोषण और हमलों का आरोप लगाया है।

दो ऑस्करों से नवाज़ी गयी फिल्म ‘फ्रीडा’ के लिए सलमा का हुआ ये हाल

जब से वाइनस्टाइन ने सलमा के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘फ्रीडा’ को प्रोड्यूस करना शुरू किया था तभी उसने फिल्म में स्क्रिप्ट से बाहर जाकर सलमा का एक सेक्स सीन डाल दिया था, जिसमें सलमा को फ्रंट से न्यूड दिखना था। सलमा को लगा कि उसकी बात मानना ही इस फिल्म को पूरी करने का एकमात्र उपाय था, क्योंकि प्रोडक्शन के काम को पांच हफ्ते का समय गुजर चुका था।

सलमा को एशले जूड समेत उन लोगों के बारे में चिंता सताने लगी जिनको उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार किया था। इस सब बातों को ध्यान में रख सलमा को यह फिल्म पूरी करनी पड़ी और फ्रीडा के जरिये पूरी दुनिया ने सलमा के यौन उत्पीड़न को देखा। हालांकि फिल्म को दुनिया भर में इतना पसंद किया गया कि इसे दो ऑस्कर से भी सम्मानित किया गया।

हालांकि, निर्माता ने इन आरोपों से इनकार किया है। इससे पहले हॉलीवुड की एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस ने भी फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया था। जेनिफर का कहना था कि विंस्टीन उनके लिए पिता समान थे और उन्हें बिल्कुल पता नहीं था कि वही उन्हे इस तरह से प्रताड़ित कर देंगे।

नई दिल्ली। यौन उत्पीड़न के खिलाफ चल रही मुहिम #MeToo ने दिया हॉलीवुड अभिनेत्री सलमा हायेक को अपना दर्द बयां करने का मौका। सलमा ने हॉलीवुड फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन को एक गुस्सैल और ‘राक्षस’ प्रवत्ति का आदमी करार करते हुए यौन शोषण और धमकी देने का आरोप लगाया है। हालांकि विंस्टीन ने इन आरोपों से इनकार किया है। हॉलीवुड फिल्म ‘फ्रीडा’ की स्टार सलमा हायेक ने विंस्टीन पर आरोप लगाते हुए बताया कि, ‘हार्वे वाइनस्टाइन ने लगातार मेरा यौन शोषण किया और वह मेरे लिए खून चूसने वाला पिशाच था। हर बार न कहने पर उसका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता था लगता था उसे ना सुनना बिलकुल भी पसंद नहीं था।’ खबर है कि रोज मैकगोवन, एंजेलीना जोली और ग्वेनेथ पाल्ट्रो सहित दर्जनों अभिनेत्रियों ने विंस्टीन पर यौन शोषण और हमलों का आरोप लगाया है। दो ऑस्करों से नवाज़ी गयी फिल्म ‘फ्रीडा’ के लिए सलमा का हुआ ये हाल जब से वाइनस्टाइन ने सलमा के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘फ्रीडा’ को प्रोड्यूस करना शुरू किया था तभी उसने फिल्म में स्क्रिप्ट से बाहर जाकर सलमा का एक सेक्स सीन डाल दिया था, जिसमें सलमा को फ्रंट से न्यूड दिखना था। सलमा को लगा कि उसकी बात मानना ही इस फिल्म को पूरी करने का एकमात्र उपाय था, क्योंकि प्रोडक्शन के काम को पांच हफ्ते का समय गुजर चुका था। सलमा को एशले जूड समेत उन लोगों के बारे में चिंता सताने लगी जिनको उन्होंने इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार किया था। इस सब बातों को ध्यान में रख सलमा को यह फिल्म पूरी करनी पड़ी और फ्रीडा के जरिये पूरी दुनिया ने सलमा के यौन उत्पीड़न को देखा। हालांकि फिल्म को दुनिया भर में इतना पसंद किया गया कि इसे दो ऑस्कर से भी सम्मानित किया गया। हालांकि, निर्माता ने इन आरोपों से इनकार किया है। इससे पहले हॉलीवुड की एक्ट्रेस जेनिफर लॉरेंस ने भी फिल्म प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया था। जेनिफर का कहना था कि विंस्टीन उनके लिए पिता समान थे और उन्हें बिल्कुल पता नहीं था कि वही उन्हे इस तरह से प्रताड़ित कर देंगे।