गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक शुरू, कोरोना से निपटने के लिए बन रही योजना

amit shah
गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक शुरू, कोरोना से निपटने के लिए बन रही योजना

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है। मुंबई के बाद सबसे तेज यहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। वहीं, दिल्ली में कोरोना के कहर से निपटने के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कमान संभाल ली है। गृहमंत्री की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक शुरू हो गयी है। बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह, कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी मौजूद हैं।

Home Minister Amit Shah Begins All Party Meeting Plans Being Made To Deal With Corona :

इसके साथ ही बैठक में केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, दिल्ली के मुख्य सचिव और दिल्ली सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ भी शामिल हैं। सूत्रों ने बताया है कि गृह मंत्री द्वारा की जाने वाली बैठक में कांग्रेस ने मांग की है कि कोविड-19 की जांच सभी को मुहैया करवाई जाए, क्योंकि यह सभी का अधिकार है।

कांग्रेस ने यह भी मांग की है कि हर उस परिवार को 10000 रुपये का भुगतान किया जाए, जिसका सदस्य संक्रमित है या कंटेनमेंट जोन में रहता है। बताया जा रहा है कि राजनीतिक पार्टियों से कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर सुझाव लिया जाएगा कि किस तरीके से दिल्ली को कोरोना जैसी महामारी के संकट से निजात दिलाई जा सके।

इससे पहले, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गृह मंत्री की ओर से जो बैठक बुलाई गई है उसमें दिल्ली की जनता के हित में सुझाव देंगे। आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।

 

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने तेजी से पांव पसारना शुरू कर दिया है। मुंबई के बाद सबसे तेज यहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। वहीं, दिल्ली में कोरोना के कहर से निपटने के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कमान संभाल ली है। गृहमंत्री की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक शुरू हो गयी है। बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, आम आदमी पार्टी की तरफ से संजय सिंह, कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी मौजूद हैं। इसके साथ ही बैठक में केंद्रीय गृह सचिव, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव, दिल्ली के मुख्य सचिव और दिल्ली सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हेल्थ भी शामिल हैं। सूत्रों ने बताया है कि गृह मंत्री द्वारा की जाने वाली बैठक में कांग्रेस ने मांग की है कि कोविड-19 की जांच सभी को मुहैया करवाई जाए, क्योंकि यह सभी का अधिकार है। कांग्रेस ने यह भी मांग की है कि हर उस परिवार को 10000 रुपये का भुगतान किया जाए, जिसका सदस्य संक्रमित है या कंटेनमेंट जोन में रहता है। बताया जा रहा है कि राजनीतिक पार्टियों से कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर सुझाव लिया जाएगा कि किस तरीके से दिल्ली को कोरोना जैसी महामारी के संकट से निजात दिलाई जा सके। इससे पहले, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गृह मंत्री की ओर से जो बैठक बुलाई गई है उसमें दिल्ली की जनता के हित में सुझाव देंगे। आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है।