चांदनी चौक के हौजकाजी में तनाव कायम, गृहमंत्री अमित शाह ने पुलिस कमिश्नर को किया तलब

amit shah
इंच-इंच जमीन से अवैध प्रवासियों की पहचान कर देश से करेंगे बाहर : अमित शाह

नई दिल्ली। चांदनी चौक इलाके में स्थित हौज काजी में हुए दो संप्रदायों के विवाद के बाद वहां तनाव बना हुआ है। बुधवार तनाव की स्थिति देखते हुए सुरक्षाबल तैनात रहे। हालांकि इस दौरान लोग घरों से बाहर निकलकर मंदिर तक पहुंचे, जहां पूजा अर्चना की। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को तलब किया और पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी।

Home Minister Amit Shah Delhi Police Commissioner Meeting :

गृहमंत्री से मुलाकात के बाद पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा, मैंने हालात के बाबत उन्हें अवगत कराया है। यहां पर हालात सामान्य है और हमले इस विवाद में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाया था। उन्हें इस घटना पर फटकार लगाई गई थी। साथ ही, सुरक्षा व्यवस्था लेकर चर्चा भी की। वहीं, इससे पहले इस मामले में एक और शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बता दें कि बुधवार सुबह मंदिर में लोंगो ने पूजा-अर्चना भी की, लेकिन यहां पर तनाव का माहौल पूर्व की तरह बरकरार है। गौरतलब है कि रविवार की रात हौज काजी के लाल कुआं में स्कूटी पार्क करने को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद दो संप्रदाय के बीच मारपीट हो गयी। इसके बाद वहां पर तनाव फैल गया। वहीं, सोशल मीडिया पर उन्मादी हिंसा की अफवाह फैलने के बाद एक संप्रदाय को लोग भड़क गए थे। बाद में उन्होंने हौज काजी थाने में प्रदर्शन के बाद लाल कुआं स्थित मंदिर में तोड़फोड़ की थी। कई घरों को भी निशाना बनाया गया। जिसके बाद सोमवार को भी क्षेत्र में तनाव था।

नई दिल्ली। चांदनी चौक इलाके में स्थित हौज काजी में हुए दो संप्रदायों के विवाद के बाद वहां तनाव बना हुआ है। बुधवार तनाव की स्थिति देखते हुए सुरक्षाबल तैनात रहे। हालांकि इस दौरान लोग घरों से बाहर निकलकर मंदिर तक पहुंचे, जहां पूजा अर्चना की। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मुद्दे को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को तलब किया और पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी। गृहमंत्री से मुलाकात के बाद पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा, मैंने हालात के बाबत उन्हें अवगत कराया है। यहां पर हालात सामान्य है और हमले इस विवाद में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाया था। उन्हें इस घटना पर फटकार लगाई गई थी। साथ ही, सुरक्षा व्यवस्था लेकर चर्चा भी की। वहीं, इससे पहले इस मामले में एक और शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि बुधवार सुबह मंदिर में लोंगो ने पूजा-अर्चना भी की, लेकिन यहां पर तनाव का माहौल पूर्व की तरह बरकरार है। गौरतलब है कि रविवार की रात हौज काजी के लाल कुआं में स्कूटी पार्क करने को लेकर विवाद हो गया था, जिसके बाद दो संप्रदाय के बीच मारपीट हो गयी। इसके बाद वहां पर तनाव फैल गया। वहीं, सोशल मीडिया पर उन्मादी हिंसा की अफवाह फैलने के बाद एक संप्रदाय को लोग भड़क गए थे। बाद में उन्होंने हौज काजी थाने में प्रदर्शन के बाद लाल कुआं स्थित मंदिर में तोड़फोड़ की थी। कई घरों को भी निशाना बनाया गया। जिसके बाद सोमवार को भी क्षेत्र में तनाव था।