1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस के प्रदर्शन को गृहमंत्री अमित शाह ने बताया तुष्टिकरण की राजनीति, पूछा-आज के दिन काले कपड़े क्यों?

कांग्रेस के प्रदर्शन को गृहमंत्री अमित शाह ने बताया तुष्टिकरण की राजनीति, पूछा-आज के दिन काले कपड़े क्यों?

महंगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर आज कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया। काले कपड़े पहनकर राहुल-प्रियंका समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की। वहीं, कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन पर अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने पलटवार किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। महंगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर आज कांग्रेस ने जोरदार प्रदर्शन किया। काले कपड़े पहनकर राहुल-प्रियंका समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की। वहीं, कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन पर अब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने पलटवार किया है।

पढ़ें :- PM मोदी का कांग्रेस पर तंज, कहा-कितना ही काला जादू कर लें, अंधविश्वास कर लें, जनता का विश्वास अब उन पर दोबारा कभी नहीं बन पाएगा

उन्होंने पूछा है कि कांग्रेस ने आखिर आज के ही दिन को क्यों चुना है? गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि, विरोध के लिए इस दिन को चुना और काले कपड़े पहने, क्योंकि वे अपनी तुष्टिकरण की राजनीति को और बढ़ावा देने के लिए एक संदेश देना चाहते हैं। इसी दिन पीएम मोदी ने राम जन्मभूमि की नींव रखी थी।

आज के दिन तो जश्न मनाया जाना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राह पर चलते हुए आज के दिन विरोध प्रदर्शन किया। अमित शाह ने कांग्रेस द्वारा आज के दिन काले कपड़ों में प्रदर्शन पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अभी तक तो रोज सामान्य कपड़ों में प्रदर्शन किया जा रहा था।

आज आखिर काले कपड़ों में प्रदर्शन क्यों किया गया? उन्होंने कहा कि कांग्रेस सबसे लंबे समय तक सत्ता में रही, लेकिन उसने राम मंदिर का विवाद नहीं सुलझाया। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने 500 साल पुराने इस विवाद का पटाक्षेप करते हुए आज के ही दिन अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास किया था।

 

पढ़ें :- तानाशाह सरकार के खिलाफ और देश की रक्षा के लिए एक और ‘करो या मरो‘ जैसे आंदोलन की ज़रुरत: राहुल गांधी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...