1. हिन्दी समाचार
  2. लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, कश्मीर में स्थिति नॉर्मल, लेकिन कांग्रेस की नहीं

लोकसभा में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, कश्मीर में स्थिति नॉर्मल, लेकिन कांग्रेस की नहीं

Home Minister Amit Shah Said In Lok Sabha The Situation In Kashmir Is Normal But Not Of Congress

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र का आज 17वां दिन है। राज्यसभा में आज आम्र्स अमेंडमेंट बिल पेश किया जायेगा। ये बिल सोमवार को लोकसभा में पास हो चुका है। वहीं लोकसभा में अधीर रंजन ने कश्मीर मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि लगता है कि कश्मीर में रामराज आ गया है। कश्मीर में कौन सी नॉर्मलेंसी आई है। हमारे नेता राहुल गांधी को वहां नहीं जाने दिया जाता है। हिरासत में लिए गए नेताओं को कब छोड़ा जाएगा।

पढ़ें :- अपने पति से भी ज्यादा अमीर हैं बॉलीवुड की ये 3 अभिनेत्रियाँ, नम्बर 3 है सबकी फेवरेट!

इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि जहां तक कश्मीर की जनता है वहां पूरी तरह स्थिति नॉर्मल है लेकिन कांग्रेस की स्थिति नॉर्मल नहीं है। कश्मीर में एक भी गोली नहीं चली। बता दें कि बिल में एक लाइसेंस पर दो हथियार रखने का प्रावधान है। मौजूदा कानून के मुताबिक, अभी एक लाइसेंस पर तीन हथियार रखे जा सकते हैं। इससे पहले सोमवार को
लोकसभा में भारी हंगामे के बीच नागरिकता संशोधन विधेयक पास हो गया।

विधेयक के पक्ष में 311 तो विरोध में 80 वोट पड़े। बताया जा रहा है कि आज इसे राज्यसभा में पेश किया जायेगा। जिसके लिए भाजपा ने अपने सांसदों को व्हिप जारी की है। इसके अलावा राज्यसभा में आज शस्त्र संशोधन विधेयक को पेश किया जाएगा। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली अग्निकांड पर तो रेल, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक साझेदारी में भारत की स्थिति को लेकर बयान देंगे। वहीं, अमित शाह संसद पहुंच गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...