1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आज लखनऊ में रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश को देंगे कई योजनाओ का तोहफा

आज लखनऊ में रहेंगे गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश को देंगे कई योजनाओ का तोहफा

गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) 1 अगस्त आज (रविवार) यूपी के दौरे पर हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) 1 अगस्त आज (रविवार) यूपी के दौरे पर हैं। वहीं दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे।

पढ़ें :- पीएम मोदी ने किया 'गति शक्ति योजना' का शुभारंभ, कहा-देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का विषय राजनीतिक दलों की प्राथमिकता से दूर रहा है

वाराणसी पहुंचकर वे भगवान काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) के दर्शन करेंगे। मिली जानकारी के तहत गृहमंत्री के इस दौरे में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लिए कई सौगात है।

आपको बता दें, गृहमंत्री विंध्यवासिनी कॉरिडोर (Vindhyavasini Corridor) का शिलान्यास भी करेंगे। हाल ही में अमित शाह (Amit Shah) ने कहा है कि इस कॉरिडोर के बनने से यह शक्तिपीठ आध्यात्मिक पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बन जाएगा। आप सभी को बता दें कि आज गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के यूपी दौरे में कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा।

आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहुंचकर अमित शाह यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी (State Institute of Forensic Sciences University) की आधारशिला रखेंगे। खबरों के मुताबिक गृहमंत्री विशेष विमान के जरिए सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से पिपरसंड में विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

पढ़ें :- कोयले के संकट को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...