1. हिन्दी समाचार
  2. राज्यसभा में बोले गृह मंत्री : J&K में 5 अगस्त के बाद पुलिस फायरिंग में नहीं गई एक भी जान, फैलाई जा रही है अफवाह

राज्यसभा में बोले गृह मंत्री : J&K में 5 अगस्त के बाद पुलिस फायरिंग में नहीं गई एक भी जान, फैलाई जा रही है अफवाह

Home Minister Said In Rajya Sabha Things Are Normal In Kashmir Rumor Is Spreading In The World

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर के हालात पर चर्चा की। उन्होंने जम्मू-कश्मीर पर सांसदों के सवालों का जवाब भी दिया। गृहमंत्री ने कहा कि कश्मीर में हालात पूरी तरह से सामान्य हो चुके हैं। हालांकि देश-दुनिया में कई तरह की भ्रांतिया फैली हुई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 5 अगस्त के बाद पुलिस फायरिंग की चलते एक भी जान नहीं गई है।

पढ़ें :- पीएम किसान निधि के 2000 रुपये की किस्त नहीं मिली तो यहां करें शिकायत

कश्मीर के हालत कब तक सामान्य होंगे इस सवाल का जवाब देते हुए राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वहां स्थिति पूरी तरह सामान्य हो चुकी है। देश-दुनिया में कई तरह की भ्रांतिया इस बारे में फैली हुई है। अमित शाह ने कहा कि पिछले एक साल की तुलना करें तो पत्थरबाजी की घटनाओं में काफी कमी आई है। सभी स्कूल और कालेज खुले हैं। परीक्षाएं अच्छे तरीके से सम्पन्न हो रही हैं। सभी अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्र खुले हैं।

राज्य में स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं के लिए सरकार के प्रयासों को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता है। अस्पतालों की ओपीडी में पर्याप्त संख्या में लोग आ रहे हैं। कहीं भी स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं में व्यवधान नहीं है।

वहीं इंटरनेट सुविधा बहाल करने को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि इंटरनेट सेवा जल्द चालू करना चाहिए, इस बात से मैं सहमत हूं, लेकिन जब देश की सुरक्षा का सवाल है तो प्रथमिकता तय करनी पड़ती है। जब प्रशासन को सही लगेगा तो इस पर विचार करेंगे। कश्मीर में हालात सुधर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर फैसला स्थानीय प्रशासन सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के बाद अपने स्तर पर लेगा।

पढ़ें :- ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...