1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. Home Remedies For Forehead Darkness: टैनिंग को हटाने के लिए आजमाएं यह बेहतरीन उपाय

Home Remedies For Forehead Darkness: टैनिंग को हटाने के लिए आजमाएं यह बेहतरीन उपाय

इन दिनों हर कोई सुन्दर दिखना चाहता है जिसको लेकर तरह-तरह के प्रोडक्ट्स उपयोग में लाता है। आज हम आप को बताएंगे टैनिंग को अपने चेहरे से किस तरह से उपयोग करें। टैनिंग  को हटाने के लिए कई सारे चीजों का उपयोग करते हैं। 

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Home Remedies For Forehead Darkness: इन दिनों हर कोई सुन्दर दिखना चाहता है जिसको लेकर तरह-तरह के प्रोडक्ट्स उपयोग में लाता है। आज हम आप को बताएंगे टैनिंग को अपने चेहरे से किस तरह से उपयोग करें। टैनिंग  को हटाने के लिए कई सारे चीजों का उपयोग करते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे टैनिंग हटाने का आसान तरीका।

पढ़ें :- जाने मेथी की पराठा बनाने का आसान तरीका

कच्चा दूध (Raw Milk)

अगर आप माथे की टैनिंग को दूर करना चाहते हैं तो इसके लिए आप दूध में गुलाब जल मिलाकर सोने से पहले माथे पर अच्छे से लगाएं।

खीरा (Cucumber)

माथे के कालेपन को दूर करने के लिए आप फेस पर खीरे का रस लगाएं और हल्के हाथों से मालिश करें। फिर आप आधे घंटे बाद फेस को धोकर साफ कर लें। इससे आपके फेस की टैनिंग और डार्क सर्कल्स को दूर करने में सहायता मिलती है।

बादाम का तेल (Almond Oil)

एक बाउल में बादाम का तेल, शहद और दूध का पाउडर डालकर मिलाएं। फिर आप इस पेस्ट को अपने माथे पर अच्छे से लगाएं और सूखने के लिए छोड़ दें। फिर आप फेस को पानी से धोकर साफ कर लें। यह काफी गुढ़कारी माना जाता है।

हल्दी (Turmeric)

अगर आप माथे की टैनिंग को दूर करना चाहते हैं तो कच्चे दूध में हल्दी मिलाएं। फिर आप इसको माथे पर अच्छी तरह से लगाएं। फिर आप इसको लगभग 20 मिनट तक लगाकर छोड़ दें।

पढ़ें :- चेहरे से झुर्रियां हटाने के लिए लगाए दही, देखें पूरी प्रोसेस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...