1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Homemade Instant Hair Spa Cream: अगर आप बाल झड़ने से परेशान हैं तो अपनाएं ये उपाय

Homemade Instant Hair Spa Cream: अगर आप बाल झड़ने से परेशान हैं तो अपनाएं ये उपाय

बालों का झड़ना एक आम बात है। बालों के लिए शैम्पू और कंडीशनर के अलावा हेयर मास्क का इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी है। किसी भी हेयर मास्क के काम करने के लिए आपको यह जानने की जरूरत होती है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

बालों का झड़ना एक आम बात है। बालों के लिए शैम्पू और कंडीशनर के अलावा हेयर मास्क का इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी है। किसी भी हेयर मास्क के काम करने के लिए आपको यह जानने की जरूरत होती है कि आपके बालों का पैटर्न क्या है। आज हम आप को बताएंगे किस तरह का मास्क का इस्तेमाल करना लाभकारी होगा।

पढ़ें :- Lips Care :सर्दियों में फट रहें हैं होंठ तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

अंडे का मास्क 
अंडा खाने के अलवा बालों के लिए भी काफी लाभकारी होता है। 1 अंडे को शहद और जैतून के तेल के साथ मिलाएं। इस चिकने हेयर मास्क को अपने स्कैल्प और बालों पर लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें। यह बालों के लिए काफी लाभकारी होता है।

ग्रीन टी मास्क
अपने स्कैल्प को अच्छी तरह से साफ करने के लिए इसे अपनाएं। कई बार हमारे स्कैल्प पर गंदगी जमा हो जाती है जिससे बाल झड़ते हैं। ग्रीन टी बालों के सभी गंदगी कणों को धो देगी जिससे बालों का झड़ना कम हो जाएगा।

ऑयल मास्क 
एक कटोरी में 1 – 2 बड़े चम्मच हेयर कंडीशनर, 1 चम्मच जैतून का तेल, 1 चम्मच ग्लिसरीन और एक चौथाई चम्मच सिरका मिलाएं। और पूरे सकल्प पर लगाएं यह काफी गुढ़कारी साबित होगा।

पढ़ें :- अगर आप डार्क सर्कल से परेशान हैं तो इस तरह से हटाएं
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...