1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. होंडा अमेज इंडिया (Honda Amaze India)18 अगस्त को लॉन्च

होंडा अमेज इंडिया (Honda Amaze India)18 अगस्त को लॉन्च

21,000 रुपये में डीलरशिप पर बुकिंग शुरू

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

होंडा कार्स इंडिया ने 18 अगस्त, 2021 को देश में होंडा अमेज फेसलिफ्ट के आगमन की घोषणा की है। कार निर्माता ने सभी डीलरशिप पर आज से कॉम्पैक्ट सेडान के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। बुकिंग अमाउंट 21,000 रुपये तय किया गया है। ग्राहक नई अमेज के लिए ब्रांड की वेबसाइट पर 5,000 रुपये में रिजर्वेशन भी करा सकते हैं।

पढ़ें :- Auto News: इस इलेक्ट्रिक कार को खूब किया जा रहा है पसंद, सिंगल चार्ज में चलती है इतने किमी

कॉम्पैक्ट सेडान ने 2018 में एक पीढ़ी का कदम उठाया और यह एक मिड-लाइफ अपडेट है। परिवर्तनों में कॉस्मेटिक अपग्रेड जैसे नए एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प, पुन: डिज़ाइन किए गए टेल लैंप, नए मिश्र धातु के पहिये, और नई सुविधाओं और कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ ताज़ा अंदरूनी शामिल होने की संभावना है।

यांत्रिक रूप से, Amaze पेट्रोल और डीजल इंजन के समान सेट के साथ जारी रहेगी। 1.2-लीटर पेट्रोल 89bhp और 110Nm का टार्क पैदा करता है जबकि शक्तिशाली 1.5-लीटर डीजल 99bhp और 200Nm का पीक टॉर्क देता है। दोनों रूपों के लिए एक फाइव-स्पीड मैनुअल और एक सीवीटी यूनिट मानक हैं। Honda Amaze का मुकाबला Ford Aspire, Hyundai Aura और Maruti Suzuki Dzire से है।

नई अमेज के लॉन्च के बारे में होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स राजेश गोयल ने कहा, “2013 में अपनी शुरुआत के बाद से होंडा अमेज ने 4.5 लाख से अधिक भारतीय लोगों का दिल जीता है। ग्राहक इसे भारत की सबसे पसंदीदा पारिवारिक सेडान में से एक बना रहे हैं। हम इस महीने के अंत में नई अमेज के लॉन्च के साथ मॉडल की सफलता की कहानी में एक और अध्याय जोड़ने के लिए बेहद उत्साहित हैं। नई अमेज और भी अधिक प्रीमियम, स्टाइलिश और परिष्कृत हो जाती है। हम आगामी त्योहारों के मौसम में पूरी तरह से ताज़ा लाइन-अप के साथ आ रहे हैं और बाजार में नए उत्साह पैदा करने की उम्मीद करते हैं।

पढ़ें :- Indian मार्केट में लॉन्च हुई धमाकेदार फीचर्स के साथ 2 नई कार, जाने कीमत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...