HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. होंडा ने लांच किया दो प्रीमियम बाइक्स CBR650R और CB650R, शानदार फिचर्स से है लैस

होंडा ने लांच किया दो प्रीमियम बाइक्स CBR650R और CB650R, शानदार फिचर्स से है लैस

होंडा एक वाहन निर्माता कंपनी है। जिसने अपने दो नये बाइकों CBR650R और CB650R को बाजार में उतारा है। इन बाइकों की बुकिंग भी शुरु कर दी गई है। ये दोनों बाइक्स इंडियन मार्केट में कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) रूट से लाई जा रही हैं, इसलिए इनकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। कंपनी इन दोनों बाइक्स की बिक्री अपने बिग विंग डीलरशिप के माध्यम से करेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। होंडा एक वाहन निर्माता कंपनी है। जिसने अपने दो नये बाइकों CBR650R और CB650R को बाजार में उतारा है। इन बाइकों की बुकिंग भी शुरु कर दी गई है। ये दोनों बाइक्स इंडियन मार्केट में कम्पलीट नॉक डाउन (CKD) रूट से लाई जा रही हैं, इसलिए इनकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। कंपनी इन दोनों बाइक्स की बिक्री अपने बिग विंग डीलरशिप के माध्यम से करेगी।

पढ़ें :- Maruti Suzuki Ignis Radiance Edition : मारुति सुजुकी इग्निस रेडिएंस एडिशन हुई लॉन्च , जानें कीमत और फ़ीचर

नई CBR650R की कीमत 8.88 लाख रुपये और CB650R की कीमत 8.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) तय की गई है। इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने एक ही इंजन का प्रयोग किया है। इन बाइक्स में कंपनी ने 649cc की क्षमता का 16 वॉल्व और 4 सिलिंडर युक्त DOHC इंजन इस्तेमाल किया है जो कि 86hp की पावर 57.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

जहां तक फीचर्स की बात है तो Honda CBR650R में कंपनी ने LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स दिए हैं। वहीं दूसरी ओर कैफे रेसर मॉडल CB650R में कंपनी ने राउंड शेप सर्कूलर LED हेडलाइट दिया है। दोनों ही बाइक्स में LCD इंस्ट्रूमेंट पैनल दिए गए हैँ। इसके अलावा इमरजेंशी स्टॉप सिग्नल और होंडा इग्निशनल सिक्योरिटी सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

दोनों ही बाइक्स में एसिस्ट/स्लीपर क्लच और होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। इन बाइक्स के फ्रंट में USD फॉर्क के साथ 5 स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं। बेहतर ब्रेकिेंग के लिए अगले पहिए में डुअल डिस्क और पिछले पहिए में सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इसके अलावा डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है।

जहां एक तरफ CBR650R ग्रां प्री रेड और मैटे गनपावडर ब्लैक मैटेलिक कलर में उपलब्ध है, वहीं CB650R कैंडी क्रोमोस्पेयर रेड और मैटे गन पावडर ब्लैक मैटेलिक पेंट स्कीम के साथ बाजार में उतारी गई है। अपने दमदार पावर और परफॉर्मेंस के चलते ये दोनों बाइक्स युवाओं बेशक पसंद आएंगी।

पढ़ें :- BMW 5 Series LWB : बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज एलडब्ल्यूबी हुई लॉन्च , जानें शुरुआती कीमत

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...