1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Hong Kong : हांगकांग पुलिस ने लोकतंत्र समर्थक समाचार आउटलेट पर छापा मारा, 6 को मीडियाकर्मियों गिरफ्तार किया

Hong Kong : हांगकांग पुलिस ने लोकतंत्र समर्थक समाचार आउटलेट पर छापा मारा, 6 को मीडियाकर्मियों गिरफ्तार किया

हांगकांग पुलिस ने देशद्रोही प्रकाशन को प्रकाशित करने की साजिश के आरोप में छह मीडियाकर्मियों को गिरफ्तार किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Hong Kong: हांगकांग पुलिस ने देशद्रोही प्रकाशन को प्रकाशित करने की साजिश के आरोप में छह मीडियाकर्मियों को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ  बुधवार को एक ऑनलाइन लोकतंत्र समर्थक समाचार आउटलेट के कार्यालय पर छापा मारा। पुलिस के द्वारा की गई इस कार्रवाई से शहर में असंतोष का माहौल है। खबरों के अनुसार,हांगकांग के प्रसारक टीवीबी ने कहा कि ये छह लोग लोकतंत्र समर्थक समाचार वेबसाइट स्टैंड न्यूज के वर्तमान या पूर्व कर्मचारी हैं।
खबरों के अनुसार,पुलिस ने कहा कि 200 से अधिक अधिकारी तलाशी में शामिल थे। उनके पास पिछले साल बनाए गए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत प्रासंगिक पत्रकारिता सामग्री को जब्त करने का वारंट था।

पढ़ें :- बिना सहमति लड़की की स्कर्ट से नीचे का फोटो या वीडियो बनाया तो होगी जेल

पुलिस ने कहा कि छह को बुधवार तड़के एक औपनिवेशिक युग के अपराध अध्यादेश के तहत एक राजद्रोही प्रकाशन प्रकाशित करने की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उनके आवासों की तलाश चल रही थी। दोषियों को दो साल तक की जेल और जुर्माना हो सकता है।

यह पहली बार नहीं है जब हांगकांग पुलिस ने पत्रकारों पर छापे मारे हैं। जून में, सैकड़ों पुलिस ने लोकतंत्र समर्थक अखबार एप्पल डेली के परिसरों पर छापा मारा था. एप्पल डेली के अधिकारियों को “एक विदेशी देश के साथ मिलीभगत” के लिए गिरफ्तार किया गया था

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...