सीतापुर में आॅनर किलिंग, पुलिस बता रही पुरानी रंजिश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है। अपराधी इस तरह से बेलगाम हैं कि उन्हें न तो पुलिस का डर है और ना ही कानून की परवाह। ताजा मामला राजधानी लखनऊ से सटे सीतापुर जिले का है, जहां एक युवक की प्रेम प्रसंग के चलते हत्या कर दी गई। जब पीड़ित ​परिवार ने पुलिस में मामला दर्ज की कोशिश की तो पुलिस ने इस मामले को पुरानी रंजिश का रंग दे डाला।




मिली जानकारी के मुताबिक मामला सीतापुर के अटरिया पुलिस थाना क्षेत्र का है। जहां प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। इस घटना में आरोपी मृतक का चाचा बताया जा रहा है। पुलिस के आला अधिकारियों ने मौके पर पहुंच घटना की गंभीरता को देखते मौजूद साक्ष्यों को संकलित कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद से जहां मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है वहीं पूरे गांव में दहशत का वातावरण पैदा हो गया है ।




बकौल पीड़ित परिवार मृतक देशराज उर्फ दिशा यादव पुत्र नन्हक्कु यादव लगभग 3 वर्ष पूर्व गांव की एक लड़की के साथ फरार हो गया था। परिवार की इज्जत को लेकर लड़की पक्ष के लोग देशराज से रंजिश मानने लगे थे। लड़की वालों के डर के चलते देशराज लंबे समय तक गांव वापस नहीं लौटा, लेकिन कुछ दिनों पूर्व ही देशराज शांत हो चुके माहौल को भांपते हुए गांव लौट आया था। जहां शनिवार को उसका शव गावं के करीब तालाब में पड़ा मिला।




परिजनों का आरोप है कि देशराज की हत्या उसकी प्रेमिका के परिजनों ने की है। वहीं अटरिया थानाध्यक्ष इस मामले को ऑनर किलिंग का मामला ना मानते हुए, पुरानी रंजिश के चलते हुई वारदात बता रहे है।पुलिस का कहना है कि मामले की पूरी तहकीकात करने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि इस घटना को किसने और किन परिस्थितियों में अंजाम दिया है। उनका कहना है जो भी संदिग्ध हैं उन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी।