1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. Honor स्मार्टफोन कंपनी ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया Honor 9A, जाने क्या हो सकती है कीमत

Honor स्मार्टफोन कंपनी ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया Honor 9A, जाने क्या हो सकती है कीमत

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। Honor स्मार्टफोन कंपनी ने भारतीय बाजार में एक नया वेरियंट Honor 9A उतारा है। जिसकी जानकारी हमें अमेजन के एक टीजर से मिली है। फोन को सबसे पहले अप्रैल में एक स्टोरेज ऑप्शन और तीन कलर ऑप्शन में पेश किया गया था। फोन के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स में ट्रिपल रियर कैमरा, ऑक्टा-कोर मीडिया टेक हेलियो P22 SoC प्रोसेसर, 5,000mAh की बैटरी और एक सेल्फी कैमरा शामिल है। फोन के बैक में फिंगप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। Honor 9A में गूगल मोबाइल सर्विसेज और गूगल प्ले स्टोर की जगह Huawei मोबाइल सर्विस (HMS) और ऐप गैलरी स्टोर दिया गया है।

6 अगस्त से बिक्री शुरू

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड ने अभी भारत में Honor 9A की कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है। देश में फोन की बिक्री अमेजन के जरिए होगी। अमेजन इस फोन का टीजर प्राइम डे स्पेशल लॉन्च में दे रहा है, जिससे पता चलता है कि 6 अगस्त से इसकी सेल शुरू होगी।

10,990 हो सकती है ​की​म​त

Honor 9A का ग्लोबल लॉन्च अप्रैल में किया गया था। रूस में इसकी कीमत 10,990 RUB (लगभग 11,200 रुपये) एकमात्र 3GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए है। भारतीय बाजार में भी इस फोन की कीमत इसके करीब रह सकती है। कंपनी ने बताया है कि भारत में यह स्मार्टफोन मिडनाइक ब्लैक और फैंटम ब्लू कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा।

Honor 9A- स्पेसिफिकेशन्स और फीचर

अगर हम बात करें फीचर की तो यह फोन डुअल सिम (नैनो) फोन है जो एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड Magic UI 3.1 मौजूद है। फोन में 6.3 इंच का स्क्रीन 720×1,600 पिक्सल रेजोल्यूशन और 88.4 फीसदी रेजोल्यूशन के साथ दिया गया है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर मीडिया टेक हेलियो P22 SoC प्रोसेसर मौजूद है। फोन में 3GB की रैम और 64GB का ऑनबोर्ड स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Honor 9A में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप

Honor 9A में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ है। इसके अलावा 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ, 2 मेगापिक्सल का f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...