1. हिन्दी समाचार
  2. अन्य खबरें
  3. Hop Leo Electric Scooter : हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, 120 किमी है रेंज, दाम में कम

Hop Leo Electric Scooter : हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, 120 किमी है रेंज, दाम में कम

भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में आए दिन नई गाड़ियां लांच हो रही है। स्टार्ट अप कंपनी Hop Leo Electric Scooter ने नया हाई-स्पीड वेरिएंट लॉन्च किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Hop Leo Electric Scooter : भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में आए दिन नई गाड़ियां लांच हो रही है।
स्टार्ट अप कंपनी Hop Leo Electric Scooter ने नया हाई-स्पीड वेरिएंट लॉन्च किया है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की कीमत 97,000 रुपये एक्स शोरूम है और अब यह पूरे भारत में ऑनलाइन और कंपनी के शोरूम पर उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि high-speed electric scooter को एक बार फुल चार्ज करके 120 किमी की तक चलाया जा सकता है।

पढ़ें :- Rose Day 2023 : जानिए क्यों मनाया जाता है Rose Day, आप भी तैयारी कर लें

हॉप लियो में 2.2 kW की BLDC हब इलेक्ट्रिक मोटर मिलती हैं। यह मोटर 2.9 bhp की पावर के साथ 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। मोटर एक साइड साइड एफओसी वेक्टर कंट्रोल के साथ आती है, जिससे स्कूटर की हैंडलिंग आसान और riding करना काफी स्मूथ हो जाता है। high-speed electric scooter  में 2.1 kWh, lithium ion batteries का उपयोग किया गया है और कंपनी का कहना है कि 850 वाट के स्मार्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी को 2.5 घंटे में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

हॉप लियो में चार राइडिंग मोड्स मिलते हैं, इसमें इको, पावर, स्पोर्ट और रिवर्स का ऑप्शन है. यह आसानी से 12 डिग्री तक की चढ़ाई चढ़ सकता है। ई-स्कूटर के हार्डवेयर में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...