1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 3 जनवरी 2022 का राशिफल : जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन, क्या कहती है राशि

3 जनवरी 2022 का राशिफल : जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन, क्या कहती है राशि

Horoscope Rashifal 3 January 2022 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 3 जनवरी को सोमवार है और हिंदू पंचांग के अनुसार पौष मास शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। सोमवार का दिन भगवान शिव की अराधना के लिए श्रेष्ठ माना गया है। इस दिन लो शिवलिंग पर जलाभिषेक कर और महाकाल से अकालमृत्यु के भय से मुक्ति की प्रार्थना करें।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Horoscope Rashifal 3 January 2022 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 3 जनवरी को सोमवार है और हिंदू पंचांग के अनुसार पौष मास शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। सोमवार का दिन भगवान शिव की अराधना के लिए श्रेष्ठ माना गया है। इस दिन लो शिवलिंग पर जलाभिषेक कर और महाकाल से अकालमृत्यु के भय से मुक्ति की प्रार्थना करें।

पढ़ें :- Peepal Ka Ped : इस वृक्ष को वासुदेव भी कहते है, कई रोगों में है लाभकारी

मेष राशि- इस राशि के जातकों का मन परेशान रहेगा, परन्तु शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आय में भी वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। कुछ समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

वृष राशि- सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन विकसित हो सकते हैं। तनाव से बचें।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास में कमी से मन परेशान रहेगा। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। कारोबार पर ध्यान दें और स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। अफसरों का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि- क्रोध के अतिरेक से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। आय में कमी व खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मन अशान्त रहेगा।

पढ़ें :- Surya Guru Ki Yuti 2023 : इस दिन होगी सूर्य गुरु की युति, इन राशि के जातकों का हर काम होगा सफल

सिंह राशि- पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है। माता का सानिध्य मिलेगा। धन की कमी हो सकती है। आय में कठिनाइयां आ सकती हैं। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। खर्च अधिक रहेंगे।

कन्या राशि- मन आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। प्रसन्नता के भाव रहेंगे। सन्तान सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकता है।

तुला राशि- धैर्यशीलता में कमी रहेगी। इससे बातचीत में संयत रहें। कारोबार में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी मित्र का भी सहयोग मिल सकता है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। बातचीत में संयत रहे और माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता से धन प्राप्त हो सकता है। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। मीठे खानपान में रुचि बढ़ेगी। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं।

धनु राशि-व्यर्थ के विवाद एवं झगड़ों से बचें । धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी।

पढ़ें :- Maha Shivratri 2022: एक लोटा जल और बेलपत्र चढ़ाकर करें भोलेनाथ की पूजा, महाशिवरात्रि के दिन मनाएं उत्सव

मकर राशि- व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। लाभ के अवसर मिलेंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी। कुछ पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है।

कुंभ राशि- आय की स्थिति में सुधार होगा, परन्तु खर्चों में वृद्धि भी होगी। सेहत का ध्यान रखें। मानसिक तनाव हो सकता है। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। घर-परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं।

मीन राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। संतान को कष्ट हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिश्रम अधिक रहेगा। मन अशान्त रहेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...