राशिफल्: 22 मार्च को होगा मंगल का राशि परिवर्तन, राशियों पर पड़ेगा ये प्रभाव

Mangal Rashi Parivartan
राशिफल्: 22 मार्च को होगा मंगल का राशि परिवर्तन, राशियों पर पड़ेगा ये प्रभाव

नई दिल्ली। ज्योतिषाचार्य प्रदीप द्विवेदी के मुताबिक चैत्र शुक्ल पक्ष त्रयोदशी तिथि 22 मार्च 2020 दिन रविवार को दिन में 3 बजकर 06 मिनट पर पराक्रम, पौरुष, भूमि, भवन, वाहन के कारक ग्रह मंगल राशि परिवर्तन कर रहे हैं। उन्होने बताया कि मंगल, शक्ति, साहस, प्रतियोगता, उत्तेजना, षडयन्त्र, क्रोध, शत्रु, विपक्ष विवाद, शस्त्र, सेनाध्यक्ष, अचल सम्पत्ति, चेचक, अपेंडिक्स, हार्निया, पित्त इत्यादि का कारक ग्रह भी है।

Horoscope Mars Zodiac Sign Will Change On March 22 It Will Have Effects On Zodiac Signs :

आचार्य ने बताया कि भौम अर्थात मंगल का परिवर्तन अपनी अपनी उच्च राशि मकर में होगा। शनि देव की राशि मकर में भौम उच्चत्व को प्राप्त करते है। मंगल मकर राशि मे 4 मई 2020 दिन सोमवार तक रहेंगे। उन्होने बताया कि इस राशि परिवर्तिन से कुछ राशि वालों को फायदा होगा, तो कुछ राशियो के लिए यह कठिन समय ला सकता है। पढ़ें किस राशि पर क्या होगा प्रभाव:

मेष: परिश्रम एवं पराक्रम में वृद्धि, पिता से लाभ, मनोबल वृद्धि, क्रोध में वृद्धि

वृष: भाग्य एवं धन वृद्धि ,आय में वृद्धि ,राज्य से लाभ,पराक्रम एवं सम्मान में वृद्धि

मिथुन: क्रोध एवं वाणी में तीव्रता, पेट की समस्या,आय में वृद्धि, धन वृद्धि में अवरोध, पराक्रम में वृद्धि

कर्क: दाम्पत्य में तनाव, वाणी में तीव्रता, क्रोध में वृद्धि, सरकारी लाभ, राज्य लाभ, सम्मान में वृद्धि

सिंह: रोग ऋण शत्रुओं की पराजय, मन अशान्त पढ़ाई में अवरोध, खर्च में वृद्धि, यात्रा का योग

कन्या: लाभ में अवरोध, सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि, अध्ययन अध्यापन में अवरोध, अचानक खर्च में वृद्धि

तुला: पराक्रम वृद्धि, भाग्य वृद्धि, पिता का सहयोग, दाम्पत्य को लेकर चिंता

वृश्चिक: पराक्रम में वृद्धि, राज्य लाभ, भाग्य वृद्धि, धन लाभ की स्थिति, भाई से सहयोग

धनु :वाणी में तीव्रता, पेट की समस्या, भाग्य में वृद्धि, अध्ययन-अध्यापन में वृद्धि, संतान से लाभ

मकर : गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि, दाम्पत्य में सामान्य तनाव, रोग ऋण शत्रु विजय, क्रोध में वृद्धि, आय में वृद्धि

कुम्भ : खर्च में वृद्धि, अध्ययन में अवरोध, शत्रु विजय, पराक्रम में वृद्धि, दाम्पत्य में अवरोध

मीन: राज्य से लाभ, कार्य एवं भाग्य मे वृद्धि, वाणी तीव्र, धन लाभ, रोग ऋण शत्रुओं पर विजय, अध्ययन में अवरोध

नई दिल्ली। ज्योतिषाचार्य प्रदीप द्विवेदी के मुताबिक चैत्र शुक्ल पक्ष त्रयोदशी तिथि 22 मार्च 2020 दिन रविवार को दिन में 3 बजकर 06 मिनट पर पराक्रम, पौरुष, भूमि, भवन, वाहन के कारक ग्रह मंगल राशि परिवर्तन कर रहे हैं। उन्होने बताया कि मंगल, शक्ति, साहस, प्रतियोगता, उत्तेजना, षडयन्त्र, क्रोध, शत्रु, विपक्ष विवाद, शस्त्र, सेनाध्यक्ष, अचल सम्पत्ति, चेचक, अपेंडिक्स, हार्निया, पित्त इत्यादि का कारक ग्रह भी है। आचार्य ने बताया कि भौम अर्थात मंगल का परिवर्तन अपनी अपनी उच्च राशि मकर में होगा। शनि देव की राशि मकर में भौम उच्चत्व को प्राप्त करते है। मंगल मकर राशि मे 4 मई 2020 दिन सोमवार तक रहेंगे। उन्होने बताया कि इस राशि परिवर्तिन से कुछ राशि वालों को फायदा होगा, तो कुछ राशियो के लिए यह कठिन समय ला सकता है। पढ़ें किस राशि पर क्या होगा प्रभाव: मेष: परिश्रम एवं पराक्रम में वृद्धि, पिता से लाभ, मनोबल वृद्धि, क्रोध में वृद्धि वृष: भाग्य एवं धन वृद्धि ,आय में वृद्धि ,राज्य से लाभ,पराक्रम एवं सम्मान में वृद्धि मिथुन: क्रोध एवं वाणी में तीव्रता, पेट की समस्या,आय में वृद्धि, धन वृद्धि में अवरोध, पराक्रम में वृद्धि कर्क: दाम्पत्य में तनाव, वाणी में तीव्रता, क्रोध में वृद्धि, सरकारी लाभ, राज्य लाभ, सम्मान में वृद्धि सिंह: रोग ऋण शत्रुओं की पराजय, मन अशान्त पढ़ाई में अवरोध, खर्च में वृद्धि, यात्रा का योग कन्या: लाभ में अवरोध, सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि, अध्ययन अध्यापन में अवरोध, अचानक खर्च में वृद्धि तुला: पराक्रम वृद्धि, भाग्य वृद्धि, पिता का सहयोग, दाम्पत्य को लेकर चिंता वृश्चिक: पराक्रम में वृद्धि, राज्य लाभ, भाग्य वृद्धि, धन लाभ की स्थिति, भाई से सहयोग धनु :वाणी में तीव्रता, पेट की समस्या, भाग्य में वृद्धि, अध्ययन-अध्यापन में वृद्धि, संतान से लाभ मकर : गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि, दाम्पत्य में सामान्य तनाव, रोग ऋण शत्रु विजय, क्रोध में वृद्धि, आय में वृद्धि कुम्भ : खर्च में वृद्धि, अध्ययन में अवरोध, शत्रु विजय, पराक्रम में वृद्धि, दाम्पत्य में अवरोध मीन: राज्य से लाभ, कार्य एवं भाग्य मे वृद्धि, वाणी तीव्र, धन लाभ, रोग ऋण शत्रुओं पर विजय, अध्ययन में अवरोध