1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 15 दिसंबर का राशिफल: मेष और मिथुन राशि के लोगों का खुशियों से भरा होगा दिन, जानें अपनी राशि का हाल

15 दिसंबर का राशिफल: मेष और मिथुन राशि के लोगों का खुशियों से भरा होगा दिन, जानें अपनी राशि का हाल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

ग्रहों की स्थिति-राहु वृषभ राशि में हैं। सूर्य, बुध, शुक्र और केतु वृश्चिक राशि में हैं। चंद्रमा धनु राशि के हो चुके हैं। गुरु और शनि मकर राशि में हैं। मंगल मीन राशि में हैं।

पढ़ें :- Vivah Muhurat December 2021: दिसंबर माह में इस दिन है विवाह संस्कार के शुभ मुहूर्त है, ईश्वर का आर्शिवाद प्राप्त करने के लिए जानें मुहूर्त

मेष राशि 

दिन सुख से भरा रहेगा। सोच-विचार कर फैसले को अंतिम रूप दें। कोई बात आपके मन को आनंदित करेगी। सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। छात्रों को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। दिन राहत पूर्ण रहेगा। परिवार के लोग एक दुसरे की मदद करेंगे।

वृष राशि

दिन खास है। कुछ अच्छा करने का दिन है। आपकी खुशमिजाजी आत्मविश्वास बढाने की कुंजी है। बॉस को इम्प्रेस करने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी से अच्छा उपहार मिलेगा। जीवन में लोगों का सहयोग मिलेगा। धन लाभ होगा।

मिथुन राशि

दिन फायदेमंद रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में उपलब्धि मिलने का योग है। शांत मन से काम करने से फायदा होगा। दूसरों की बात गंभीरता से सुनने से महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। प्लास्टिक व्यापारियों की बड़े व्यापारी से साझेदारी होगी। विवाहितों का दिन शानदार है। जीवनसाथी से सरप्राइज मिलेगा। रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। धन लाभ होगा। सेहत अच्छी  रहेगी।

कर्क राशि

दिन अच्छा रहेगा। दोस्तों से बात होगी। नये विचारों पर काम करने से फायदा मिलेगा। ऑफिस में वर्कलोड कम रहेगा।  परिवारवालों के साथ अधिक समय बीतेगा। कपड़ा व्यापारियों को कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी के नये आसार मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बाहर का खाने से बचें, पेट से समबंधित परेशानी हो सकती है।

पढ़ें :- shakun shastra: हाथ का अंगूठा फड़के तो कोई अशुभ सूचना प्राप्त होती है, जानिए क्या कहते है अंग फड़कने के संकेत 

सिंह राशि

दिन बेहतरीन है। इच्छाएं पूरी करने की कोशिश कारगर साबित होगी। आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे। परिवार में उलझा हुआ मामला आसानी से सुलझ जायेगा। जमीन-जायदाद का बंटवारा आपके पक्ष में रहेगा। छात्रों को बड़ी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। बच्चों के साथ समय बीतेगा जिससे आपको खुशी भी मिलेगी।

कन्या राशि

दिन शानदार है। खुश हो जाएं अच्छा समय आ गया है। कोई नया विचार आर्थिक फायदा दिलायेगा। बच्चों के साथ घूमने जायेंगे। बिजनेसमैन पुरानी बातों को छोड़कर आगे के वक्त की ओर देखें, सफलता मिलेगी। जिवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आपकी कोशिशें फलदायी रहेंगी। धन धान्य की वृद्धि होती है।

तुला राशि

किस्मत आपके साथ है। कार्यक्षेत्र में कुछ नया सीखेंगे जो भविष्य में काम आयेगा। ऑफिस के काम समय रहते पूरे हो जायेगे। बिजनेस मीटिंग में लोग आपकी बातों को ध्यानपूर्वक सुनेंगें। अपनी क्रीएटिविटी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे। जीवन में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

वृश्चिक राशि

दिन सुनहरा है। किसी खास काम से यात्रा पर जाना पड़ेगा। अगर आपके बच्चे विदेश में रहते हैं तो उनकी कोई खुशखबरी मिल सकती है। इस राशि के विवाहितों को विवाह का प्रस्ताव मिलेगा। छात्रों को कम मेहनत से सफलता मिल जायेगी। आर्थिक लाभ होगा।

धनु राशि

दिन अच्छा रहेगा। कामकाज में चल रहा तनाव खत्म होगा। आप व्यवस्थित अंदाज और एकाग्रता से काम लेंगे। मैरिज हॉल के मालिकों को कई बुकिंग मिल सकती है। किसी उलझी हुई स्थिति में अपनों से बातचीत करने से समाधान जरूर मिलेगा। धनलाभ के नए मौके मिलेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा।

पढ़ें :- Vastu Tips : घर या बाहर कभी न लगाएं इन पेड़ों को, आर्थिक संकट बना रहता है

मकर राशि

दिन ठीक-ठाक है। कार्यक्षेत्र में पहले से बनी प्लानिंग किसी दुसरे के सामने न रखें। आर्थिक पक्ष कमजोर होने के कारण घर में तनाव की स्थिति बनेगी। आप विवादों में पड़ने से बचें। उधार के लेन-देन से बचें। विरोधी पक्ष काम से डिस्ट्रैक्ट करने की कोशिश करेंगे, लेकिन समझदारी आपको इन लोगों से दूर रखेगी।

कुंभ राशि

दिन उतार-चढ़ाव भरा है। रिश्तेदारों से फोन पर बातचीत करते हुए ध्यान रखना होगा की कोई ऐसी बात न कहें जिससे तनाव की स्थिति बनें। अपनी सूझ-बूझ से आप सभी व्यावसायिक समस्याओं को आसानी से सॉल्व कर सकेंगे। काम के प्रति अपनी एकाग्रता डिस्ट्रैक्ट होने न दें। कार्यक्षेत्र से जुड़ी समस्याएं सुलझ जायेगी। व्यायाम करने से सेहत अच्छी रहेगी।

मीन राशि

दिन खुशियां लेकर आया है। अगर आपका जीवनसाथी के साथ कई दिनों से मन-मुटाव चल रहा है तो, आपकी मुस्कुराहट उनकी नाराजगी दूर कर देगी। अपना समय सकारात्मक कामों में लगायें। सफलता जरूर मिलेगी। ऐसे मामलों में पड़ने से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। सच्चे मन से कि गई आपकी मेहनत रंग लायेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...