1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 25 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगा बड़ा लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

25 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगा बड़ा लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

मेष राशि, वृषभ राशि, मिथुन राशि, सिंह राशि, कन्या राशि, तुला राशि, वृश्चिक राशि, धनु राशि, मकर राशि, कुंभ राशि, मीन राशि

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मेष राशि

आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा क्योंकि मानसिक रूप से तनाव आपको अपनी परेशानियों में उलझा सकता है, लेकिन काम के सिलसिले में आपको बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप दूसरों की मदद भी करेंगे और अपने काम में भी महारत हासिल करेंगे। पारिवारिक जीवन से कुछ निराशा हो सकती है। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन प्रेम के बीच बीतेगा। प्रेम जीवन में स्थितियां ज्यादा अनुकूल नहीं होंगी।

पढ़ें :- 23 अगस्त का राशिफल : इस राशि वालों को रहना होगा Alert , इन्हें मिलेगी Good News
Jai Ho India App Panchang

वृषभ राशि

आज पूरा दिन खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। घर मे धार्मिक कार्य होने से आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। लोग आपसे खुश रहेंगे। आप किसी बड़े बिजनेस ग्रुप से पार्टनरशिप करने का विचार बना सकते हैं। अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो आज उनसे अपने दिल की बात कह सकते हैं आपको उम्मीद से ज्यादा धन लाभ हो सकता है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन समान्य रहेगा। आपकी क्रिएटिविटी की लोग सराहना करेंगे। शनि देव का ध्यान करें, धन में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि

दूसरे लोगों की राय का सम्मान करना बहुत महत्वपूर्ण है। हम जानते हैं कि आपकी अपनी राय है और कोई भी आपको उन्हें बदलने के लिए नहीं कह रहा है। लेकिन यह सुनना भी अच्छा है कि दूसरे क्या कहना चाह रहे हैं। आप बस नई चीजें सीखेंगे और हो सकता है कि आप उनके साथ सहमत होना समाप्त कर दें।

कर्क राशि

आज आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। जिन लोगों के साथ अनबन है उन रिश्तो में समाधान करें। कार्य स्थल पर सकारात्मक और सहायक विकास होगा। आप लाभ के लिए तत्पर हैं। लंबे समय से लंबित पड़ा वांछित काम पूरा होगा। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। भागदौड़ रहेगी। मेडिटेशन से मन में शांति बनी रहेगी और व्यर्थ चिंता करने की आदत में भी सुधार होगा। आपके कामों की प्रशंसा होगी।

सिंह राशि

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। परिवार की जिम्मेदारियों को समझेंगे और परिवार वालों के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे, लेकिन किसी बात को लेकर आपको किसी की बात बुरी लग सकती है, जो आपको अंदर तक परेशान करेगी। बेहतर यही होगा कि उनसे अपने मन की बात को जाहिर करें। काम के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा, लेकिन आपकी मौज मस्ती का अंदाज काम में दिक्कतें पैदा कर सकता है। शत्रुओं से सावधान रहें. दांपत्य जीवन में कुछ तनाव रहेगा। जो लोग किसी प्रेम जीवन में हैं, उन्हें भी आज कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

पढ़ें :- Planet Transit 2021: सूर्य देवता का होने जा रहा है गोचर, इस राशि में होंगे विराजमान

कन्या राशि

आज आपको सरकारी कामों में कुछ लोगों से सहयोग मिलेगा, जिससे आपका काम समय पर पूरा होगा। आप घर पर ही किसी धार्मिक कार्य का आयोजन करने की सोच सकते है आपकोअपने कार्य में सफलता मिलेगी। साथ ही परिवार वालों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा। आपको तरक्की के नए रास्ते खुले नज़र आयेंगे। प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को कोई गुड न्यूज मिल सकती है। शादी-शुदा के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। माता- पिता के पैर छुए, आपके सभी काम सफल होंगे।

तुला राशि

आप अपने और किसी के बीच काम पर बहुत सी गलतफहमियाँ देखेंगे, और यह पूरी तरह से ठीक है। हर किसी की राय आपके साथ मेल नहीं खाती है। इसीलिए उन पर अपनी राय और विचारों के लिए मजबूर करने के बजाय, यह सबसे अच्छा है कि आप अपनी राय अपने तक ही रखें और उन्हें अपने तक ही रहने दें।

वृश्चिक राशि

आज आप कम समय में काम को पूरा करने की कोशिश में कामयाब होंगे। आपकी सामाजिक स्थिति में उन्नति और आपकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी संभव है। दुष्टजन हानि पहुंचा सकते हैं। पुराना रोग उभर सकता है। बड़े खर्च होंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है। सकारात्मक दृष्टिकोण रखने का प्रयास करें। यदि आर्थिक रूप से स्थिति अनुकूल नहीं है तो वह जल्द ही सामान्य हो जाएगी। भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे।

धनु राशि

आपके लिए आज का दिन चुनौतियों से भरा रहेगा क्योंकि सेहत को लेकर आप थोड़े परेशान रहेंगे। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन माताजी कुछ कड़वी बातें कर सकती हैं, इसलिए थोड़ा धैर्य रखें। काम के सिलसिले में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे. आप का ध्यान आपके काम पर होगा। शादीशुदा जातकों को तनाव के बावजूद जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उनके लिए भी दिन अच्छा रहेगा।

मकर राशि

आज आप अपने करियर के बारे में सोच-विचार  करेंगे। किसी काम के लिए आप नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं। आज आप हर तरह के वाद-विवाद से दूर रहेंगे, तो आपके लिए बेहतर होगा। परिवार वालों के साथ प्रेम भाव बनाये रखने की कोशिश करेंगे, रिश्तों में मजबूती आयेगी। कहीं भी बहार जाने से बचें। सेहत का आज थोड़ा खास ख्याल रखें शनि स्तोत्र का पाठ करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

पढ़ें :- 5 अगस्त 2021 का राशिफल: आज श्रावण माह कृष्ण पक्ष की द्वादशी है, जानिए अपनी राशि का हाल

कुंभ राशि

आपकी राय आज किसी प्रियजन के साथ टकरा सकती है लेकिन यह आपको बहुत नीचे नहीं जाने देगा। हर कोई आपकी राय के समान नहीं हो सकता है इसीलिए कभी-कभी थोड़ा सा तर्क देना ठीक है। हालांकि सुनिश्चित करें कि आप इसे हाथ से निकलने नहीं देंगे। उनकी राय का सम्मान करें और वे आपका सम्मान करेंगे।

मीन राशि

आज व्यापार के क्षेत्र में आपको अपार लाभ होगा. वित्तीय मोर्चे पर दिन वांछित परिणाम देगा। किसी की बातों पर अधिक भरोसा न करें. आय में निश्चितता रहेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा. आलस्य हावी रहेगा। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित हो सकता है। भौतिक ऐश्वर्य के साधनों में बढ़ोतरी होगी। प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं की चाल निष्फल जाएगी। छोटी छोटी परेशानियों को नजरंदाज कर अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...