1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 28 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातक को मिलेगी व्यापार में तगड़ा लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

28 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातक को मिलेगी व्यापार में तगड़ा लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

मेष राशिफल, वृषभ राशिफल, मिथुन राशिफल, कर्क राशिफल, सिंह राशिफल, कन्या राशिफल, तुला राशिफल, वृश्चिक राशिफल, धनु राशिफल, मकर राशिफल, कुम्भ राशिफल, मीन राशिफल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मेष राशिफल 

आज आपको अपनी समस्या को हल करने की विधि में उतरना होगा। आपको दो लोगों की समस्याओं के बीच फंसने की सबसे अधिक संभावना है। यदि आप उनके लिए इसे हल करने जा रहे हैं, तो अपना समय लें और पार्टियों में बात करें। चीजों को बिना छांटे पाने की कोशिश करें

पढ़ें :- 23 जुलाई 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगा धन लाभ, इन्हे मिलेगा भाग्‍य का साथ

वृषभ राशिफल 

किस्मत का सितारा बुलंद रहेगा, लेकिन किसी बात को लेकर अत्यधिक अधीरता आपको परेशान करेगी और काम में भी देरी होगी। आपकी आय अधिक होगी। खर्चों में कमी होगी। विदेश जाने की संभावना बन सकती है, कोशिश करते रहें। विदेश से भी कुछ अच्छी खबरें आ सकती हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन हो या वैवाहिक जीवन, आज आपकी राशि के लोगों के लिए अच्छा दिन रहेगा। नौकरी में आपका मन कम लगेगा।

मिथुन राशिफल 

परिवार के सदस्यों के साथ भोजन का आनंद ले सकते हैं। किसी प्रेम संबंध में जल्दबाजी न करें। रिश्ते में दरार आ सकती है। आप कुछ नया काम करेंगे या आप काम को नए तरीके से करने की कोशिश करेंगे। आज कई ऐसे अवसर आपके सामने आ सकते हैं, जिनका आप बेहतर तरीके से दोहन कर पाएंगे। भाई-बहनों के साथ विवाद हो सकता है। अपना भावनात्मक संतुलन बनाए रखें।

कर्क राशिफल

आप का कोई विशेष काम समय पर पूरा होगा। आज आप स्वास्थ्य के मामले में ऊर्जावान रहेंगे। फोन पर किसी करीबी दोस्त से लंबी बात होगी। घर में परिवार के साथ समय बिताएंगे। घर के काम करने वाले लोगों को आज फोन पर सीनियर्स की मदद मिलेगी। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध बेहतर बने रहेंगे। जीवनसाथी आपके व्यवहार से प्रभावित होगा। विद्यार्थियों के लिए दिन शानदार रहने वाला है। घर के बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लें, कार्यों में सफलता मिलेगी।

सिंह राशिफल

भले ही आप एक अंतर्मुखी हैं लेकिन कभी-कभी आपको अपनी राय देने की आवश्यकता होती है, आज उन दिनों में से एक है। आपको अन्य लोगों को यह बताने की आवश्यकता है कि आप क्या सोच रहे हैं और आपके विचार क्या हैं। अन्यथा आप अपने आसपास के सभी लोगों द्वारा दबाए जा रहे हैं।

पढ़ें :- 21 जुलाई 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगा किस्मत का साथ, जाने अपनी राशि का हाल

कन्या राशिफल

आप अपने जीवन साथी पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे आपका रिश्ता मजबूत बना रहेगा। व्यवसाय की दृष्टि से भी दिन अच्छा रहने वाला है। आपको अच्छी सफलता मिलेगी। परिवार में आपको तनाव का सामना करना पड़ेगा और काम के सिलसिले में आपको कुछ महत्वपूर्ण बैठकें करनी होंगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन बुखार से परेशान रह सकते हैं। प्रेम जीवन में तनाव बना रहेगा। यदि आप विवाहित हैं, तो अपने बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखें

तुला राशिफल

अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें अन्यथा यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है। आप नए संपर्क स्थापित करने में सक्षम होंगे। मित्र सहयोग करेंगे। प्रेम कुछ लोगों के जीवन में प्रवेश कर सकता है। किसी भी मामले में, जल्दबाजी या अत्यधिक तनाव आपके लिए प्रतिकूल परिणाम पैदा कर सकता है। आपको अपने मन की नकारात्मक भावनाओं से मुक्त होना होगा। निजी मुद्दों को भी नियंत्रित करना होगा।

वृश्चिक राशिफल

आपको किसी से अच्छा धन संबंधी सुझाव मिलेगा। आज आप किसी महत्वपूर्ण काम को संभालने में सफल रहेंगे। आज आप अपने सहयोगियों और अपने आसपास के लोगों के साथ उदार रहेंगे। व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए आज हम कोई बड़ा फैसला लेंगे। अगर आप नई जगह निवेश करना चाहते हैं, तो थोड़ा रुकें। करीबी रिश्तों के मामले में आपकी अपेक्षाएँ अधिक रहेंगी। छोटे बच्चे आज मस्ती के मूड में होंगे। भगवान विष्णु को पीले फूल चढ़ाएं, आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

धनु राशिफल 

आज आपके आस-पास के लोग आपको आसानी से छेड़ सकते हैं लेकिन ऐसा होने न दें। आप एक अच्छे व्यक्ति हैं और आप निश्चित रूप से अन्य लोगों को सुनने और उनके लिए चीजें करने जा रहे हैं। लेकिन यह आपको अपने कार्यों से विचलित कर सकता है। इसीलिए, आज किसी की मदद करने से पहले अपना काम खत्म कर लें।

मकर राशिफल 

मानसिक तनाव बना रहेगा, लेकिन स्वास्थ्य में कुछ सुधार होगा। परिवार में मान-सम्मान मिलेगा और परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। हम आज सोशल मीडिया पर बहुत समय बिताएंगे। नया गैजेट खरीदना चाह सकते हैं। जीवन में प्यार बना रहेगा। दांपत्य जीवन में दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा। व्यवसाय में आपको सफलता मिलेगी।

पढ़ें :- 20 जुलाई 2021 का राशिफल : मिथुन व कुंभ राशि के जातक व्यवसाय में प्रगति करेंगे, जानें अपनी राशि का हाल

कुम्भ राशिफल

आज आपके सामने कई अच्छे अवसर आ सकते हैं। सामाजिक स्तर पर आपका सम्मान बढ़ेगा। प्रेम और संबंध के लिए आने वाला समय आपके लिए बहुत शुभ रहेगा। लाख कोशिश करने के बाद भी दुश्मन आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। व्यस्तता के कारण आप अपना ख्याल नहीं रख पाएंगे। अपने काम की चीजों पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। आप अपना खोया हुआ सच्चा प्यार पा सकते हैं।

मीन राशिफल

दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आपका स्वास्थ्य भी पहले से बेहतर रहेगा। आज आप कोई भी काम जल्दबाजी में करने से बचें। आप अपने जीवन को बेहतर बनाते रहेंगे। इस राशि के बुजुर्गों को समय पर दवाई लेनी चाहिए। घर से काम करने वाले लोगों को आज अपना काम पूरा करने में थोड़ा और समय लगेगा। भगवान कृष्ण को मिश्री अर्पित करें, आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...