1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 7 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को आज होग तगड़ा मुनाफ़ा, जानिए अपनी राशि का हाल

7 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को आज होग तगड़ा मुनाफ़ा, जानिए अपनी राशि का हाल

आज दोस्ती या रिश्ते की शुरुआत होगी. खुशी और संतुष्टि का एहसास होगा. यह मित्रता रिश्ते में भी बदल सकती है. साथी के साथ फिल्म मनोरंजन में ज्यादा खर्च करेंगे अपनी योग्यता से आप सब ठीक कर देंगे. पीहर पक्ष से फायदा होगा.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Horoscope Of 7 April 2021 The Natives Of This Zodiac Will Have A Strong Profit Today Know The Condition Of Your Zodiac

मेष राशि

आज के दिन आप ऊर्जा से लबरेज़ रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफ़ा भी मिले. कुल मिलाकर फ़ायदेमंद दिन है. लेकिन आप समझते थे जिसपर आप आँखें बंद करके यक़ीन कर सकते हैं, वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है. मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है. यात्रा आपके लिए आनन्द दायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी. आपका जीवनसाथी अपने दोस्तों में कुछ ज़्यादा व्यस्त हो सकता है,जिसके चलते आपके उदास होने की संभावना है. अपने साथी के लिए कोई बेहतरीन पकवान बनाना आपके फीके पड़े रिश्तों में गर्मजोशी भर सकता है.

पढ़ें :- 19 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातक अपने क्रोध पर रखें नियंत्रण, इस राशि को मिलेगा लाभ

लव लाइफ की बात करे- आज दोस्ती या रिश्ते की शुरुआत होगी. खुशी और संतुष्टि का एहसास होगा. यह मित्रता रिश्ते में भी बदल सकती है. साथी के साथ फिल्म मनोरंजन में ज्यादा खर्च करेंगे अपनी योग्यता से आप सब ठीक कर देंगे. पीहर पक्ष से फायदा होगा.

वृषभ राशि / वृष राशि

आज आप हर एक कार्य समय रहते सफलतापूर्वक संपन्न कर पाएंगे. नौकरी कर रहे लोगों को उच्च पद की प्राप्ति होगी. आपके जीवन की सभी प्रकार की परेशानियों का खात्मा होगा. आपको बहुत तरक्की मिलेगी तथा बड़ा धन लाभ होगा. नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुँचाएंगे. जीवनसाथी के साथ कुछ तनातनी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है.

लव लाइफ की बात करे- प्रेम संबंधों में आज ग्रह नक्षत्र मानसिक तनाव देने वाले लग रहे हैं. आप प्रेमी से कोई बात छिपा सकते हैं या इसका उलटा भी हो सकता है अर्थात आपका प्रेमी आपसे कुछ छिपा सकता है. इसी वजह से आपस में मनमुटाव हो सकता है.

मिथुन राशि

नए काम और नई बिजनेस डील सामने आ सकती है.परेशानियों से निपटने के लिए दिन अच्छा रहेगा. कोई नया ऑफर भी मिल सकता है. सोचे हुए काम शुरू कर दें, आपके काम जल्दी ही पूरे हो जाएंगे.रोजमर्रा के काम पूरे होने में कोई रुकावट नहीं आएगी. आप आगे भी बढ़ेंगे. महत्वपूर्ण मीटिंग और काम करने के लिए दिन शुभ है. समस्याएं भी जल्दी ही खत्म हो जाएंगी.

पढ़ें :- 18 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को होगा बड़ा लाभ, इनका तनाव दूर होगा... जानिए अपनी राशि का हाल

लव लाइफ की बात करे- आज का दिन उत्तम है. अगर आपकी इच्छा नौकरी पेशा जीवनसाथी की है तो आपकी मुराद पूरी होने का समय आ गया है. अपनी बातों से आप अपने साथी का दिल जीत लेंगे. जीवन साथी पर धन खर्च करेंगे. अपने प्रियजनों के साथ समय बिताएं.

कर्क राशि

आज आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे. आप किसी भविष्य के काम के लिए आज ही योजना बना सकते हैं. आर्थिक पक्ष में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आज देवी स्कंदमाता आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखेगी. आप अच्छा फील करेंगे. व्यर्थ के झगड़े में पड़ने से आपको बचना चाहिए. इस राशि के प्राइवेट नौकरी करने वालों को कोई नया प्रोजेक्ट मिलने की संभावना है. अपने वैवाहिक जीवन को बेहतर बनाने रखने के लिए आपको रिश्तों में गलतफ़हमी लाने से बचना चाहिए. देवी स्कंदमाता को पुष्प चढ़ाएं, आपकी सभी परेशानियों का निवारण होगा.

लव लाइफ की बात करे- आप जो भी कहना चाहेंगे उसकी अभिव्यक्ति ठीक से करने में आपको कठिनाई का अनुभव हो सकता है. विचारों पर धुएं की चादर पड़ी रह सकती है जिससे सामने वाला समझ ही नहीं पाएगा कि आप क्या कहना चाहते हैं. कुछ समय के लिए चुप ही रहें.

सिंह राशि

आज के दिन के दूसरे हिस्से में कुछ दिलचस्प और रोमांचक काम करने के लिए बढ़िया वक़्त है. प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा. आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा. आज आपका जीवनसाथी आपकी सेहत के प्रति असंवेदनशील हो सकता है. जिन दोस्तों से अरसे से मुलाक़ात नहीं हुई है, उनसे मिलने के लिए सही समय है. अपने दोस्तों को पहले ही सुचित कर दें कि आप आ रहे हैं, नहीं तो काफ़ी वक़्त ख़राब हो सकता है.

लव लाइफ की बात करे- आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाह करेंगे. नौकरी पेशा व्यक्तियों की मनोकामना पूरी होने की संभावना है. आप परिवार के साथ ज्यादा समय व्यतीत करेंगे. बच्चों का साथ कम मिलेगा.

पढ़ें :- 17 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों पर होगी शनिदेव की कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

कन्या राशि

परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी. स्नेहीजनों व मित्रों को भी इस आनंद में सहभागी बनाएंगे. दांपत्य वैवाहिक जीवन सुखमय बीतेगा. पति पत्नी के बीच मधुरता और बढ़ेगी. आपकी आय में वृद्धि होने की संभावना नजर आ रही है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी लाभ हो सकता हैं. यह समय आपके लिए बेहद खास रहेगा. मित्रों के सहयोग से आज रोजगार के नए अवसर खुलेंगे और आपके रुके हुए कार्यों में भी गति आएगी.

लव लाइफ की बात करे- आज आप अपने चारों ओर एक ऐसा जाल बुन सकते हैं जिसे पार कर बाहर निकलना मुश्किल होगा. ना ही आप बाहर निकलना चाहेंगे और ना आप प्रेमी को अंदर आने की इजाजत ही दे पाएंगे. कुछ समझ नहीं आ रहा तब आंखें बंद करें और अपने अंदर की आवाज को सुनें.

तुला राशि

आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आज आप परिस्थितियों का फायदा उठाकर अपने काम पूरे कर सकते हैं. कामकाज में भी आपका मन लगेगा.आज आपको अचानक कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं. आप उनका फायदा उठाने के लिए तैयार रहें. अचानक मन में बदलाव आ सकते हैं जोकि आपके लिए फायदेमंद रहेंगे. जीवनसाथी से संबंधों में अनुकूलता रहेगी. दिन आपके लिए अच्छा है. पार्टनर से सरप्राइज मिलने के योग हैं. आपकी सेहत अच्छी रहेगी.

लव लाइफ की बात करे- पुनर्मिलन की बेला है. आप पूरे जोश में है सभी प्रकार की साझेदारी , व्यवसाय और रोमांस में अच्छा परिणाम लाएगी.

वृश्चिक राशि

आज आपको कुछ जरूरी कामों में दोस्तों से मदद मिलेगी. कई दिनों से अटका हुआ पैसा आज मिलने की पूरी उम्मीद है. इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर परिणाम लेकर आया है. पहले से दी गई किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है. आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी. नवरात्र के शुभ अवसर पर देवी मां आपके सुख-सौभाग्य को बढ़ाने में मदद करेगी. आपका दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा. मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिये आज का दिन बेहतर रहेगा. आपको काम में भरपूर सफलता मिलेगी. दुर्गा माँ के मंदिर जाएं, आप जीवन में हर तरह से सफल होंगे.

लव लाइफ की बात करे- वीडियो कॉल के जरिए प्रेमी से बातचीत के दौरान आपको कुछ कोफ्त हो सकती है. चिड़चिड़ेपन का परिचय आप इस बातचीत के दौरान दे सकते हैं. प्रेमी की कई बातों को लेकर आप पजेसिव हो सकते हैं. प्यार में जोर आजमाइश ना करें.

पढ़ें :- 16 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को होगा कारोबार में फायदा, इन्हे हो सकता है घाटा

धनु राशि

वित्तीय अनिश्चितता आपको मानसिक तनाव दे सकती है. दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी. नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें. आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे,आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा. आपके जीवनसाथी का मिज़ाज आज बढ़िया है. आपको कोई सरप्राइज़ मिल सकता है. आज का दिन थोड़ा उबाऊ सकता है,इसलिए कोई रचनात्मक कार्य करके दिन को रोचक बना सकते हैं.
लव लाइफ की बात करे- मेहनत का फल पाने का दिन और भाग्यशाली दिन है. रिश्तेदारों के घर आ सकते है. रिश्तेदारों पर खर्चा करना पर सकता है. सभी करीबी रिश्तों में शांति और सद्भावना प्रबल होगी जिससे आप खुश महसूस कर सकते हैं. बहन-भाइयों से विरोध हो सकता है. बॉस के गुस्से से बचें.

मकर राशि

आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत होगा. उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा. जरूरत मंद की सहायता करके आप प्रसन्न होंगे. कारोबार बढ़ने को आप कुछ पैसे लगाया जा सकता है. राजनीती में आप सफलता प्राप्त करेंगे. चापलूसों से सावधान रहें, व्यापार-व्यवसाय में सोच-समझकर निर्णय लें. सेहत को लेकर सावधान रहना होगा. पेट खराब हो सकता है. विवाहित जातकों के लिए आपका जीवनसाथी तनाव के स्रोतों में से एक हो सकता है.
लव लाइफ की बात करे- आज आप प्रेमी के साथ और अपने मित्र जोड़ों के साथ ऑनलाइन पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. बाकायदा सभी अपने-अपने स्थान पर तैयार होकर बैठें और विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बिंदास मजा करें.

कुंभ राशि

आज आप ऑफिस में खुद को नियंत्रण में रखें. आज के दिन पद लाभ का योग बन रहा है. कार्यक्षेत्र की परेशानियां खत्म हो सकती हैं. आज आपकी योजनाएं सफल हो सकती हैं. आगे के कामों की योजनाएं बनाना आज आपके लिए बहुत आसान रहेगा. रुके हुए काम पूरे करने के लिए दिन अच्छा है.आपको योग्यता और अनुभव से काम करना होगा. आपकी समस्याएं निपट सकती हैं. सेहत के मामले में संभलकर रहें.

लव लाइफ की बात करे- आज आप परेशान और विचलित रहेंगे क्रोध को हावी न होने दे. दफ्तर के किसी कार्य करता पर आपका मन आ सकता है. विचारों को हावी न होने दे. पत्नी का स्वस्थ्य खराब हो सकता है. कफ खांसी से परेशान रह सकते हैं.

मीन राशि

आज आप जिस भी काम को पूरा करना चाहेंगे, वो काम जरूर पूरा होगा. आप किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर पर जायेंगे. आज नवरात्र के शुभ दिन में देवी स्कंदमाता आपके भौतिक सुखों में बढ़ोतरी करेगी. आपकी माता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा. अधिकारी वर्ग आपके काम से प्रसन्न होंगे. आज आप किसी काम को लेकर सोच-विचार में डूबे रहेंगे. आप नए लोगों के संपर्क में आयेंगे. इससे आपको फायदा होगा. पूजा-पाठ में बच्चे आपका साथ देंगे. इस राशि के छात्रों को शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन प्राप्त होगा. मां स्कंदमाता को मिश्री का भोग लगाएं, मित्रों के साथ संबंध अच्छे होंगे.

लव लाइफ की बात करे- आज आपका मन किसी से बातचीत का नहीं होगा. यहां तक कि प्रेमी से भी बात करने के मूड में आप नहीं होंगे. आप अपने चारों ओर एक फंदा सा बुन सकते हैं ताकि कोई आने की कोशिश करें भी तो वह इस फंदे में अटक जाए.

पढ़ें :- 15 अप्रैल 2021 का राशिफल: इस राशि के जातक के पद प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि, जानिए अपनी राशि का हाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...