1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 7 जनवरी 2021 का राशिफल: वृषभ राशि के जातक शत्रुओं से रहें सावधान, जानिए अपनी राशि का हाल

7 जनवरी 2021 का राशिफल: वृषभ राशि के जातक शत्रुओं से रहें सावधान, जानिए अपनी राशि का हाल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Horoscope Of 7 January 2021 People Of Taurus Zodiac Should Be Careful From Enemies Know The Condition Of Your Zodiac

मेष राशि

मेष राशि संतान पक्ष से लाभ मिलेगा। किसी नए कार्य की शुरुआत मित्रों के सहयोग और सुझाव से हो सकती है। किसी भी झंझट में ना पड़ें वरना वाद विवाद होने की संभावना है। शाम का समय परिवार के साथ उत्तम बीतेगा मन प्रसन्न होगा।

पढ़ें :- इस दिन शुरू होगा भारत में रमजान का पवित्र महीना, जानिए रमजान सहरी और इफ्तार का टाइम

वृषभ राशि

गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। पूरी ऊर्जा के साथ कार्य को करेंगे तो लाभ होगा। अपनी योजनाओं को अपने तक ही सीमित रखें, किसी को बताने पर कार्य रुक सकता है। दोपहर के बाद का समय आपके लिए ब्रह्म ज्ञान का वरदान साबित होगा।

मिथुन राशि

वैवाहिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। यदि आप अविवाहित हैं तो विवाह के रास्ते खुलेंगे। मित्रों को सहयोग प्राप्त होगा। कहीं पिकनिक पर जाने की योजना बन सकती है। आज का दिन उत्तम बीतेगा।

पढ़ें :- 11 अप्रैल 2021 राशिफल: इस राशि के जातकों पर होगी सूर्य देव की खास कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

कर्क राशि

स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। स्वास्थ के प्रति लापरवाही आपके स्वास्थ्य को गड़बड़ कर सकती है। आय के स्रोत खुल सकते हैं और आज के दिन की गई मीटिंग आपके लिए ठीक रहेगी। प्रातः काल भगवान सूर्य का पूजन आपके पूरे दिन को उत्तम बनाएगा।

सिंह राशि

भाग्य आपका साथ पूरा देगा। आज के दिन आपका कोई मित्र ,पत्नी या पिता आपको एक ऐसी सलाह देंगे जो आपके भाग्य के द्वार को खोल देगी। आज के दिन आपकी पर्सनालिटी में  निखार होगा और आपकी किस्मत के द्वार खुल जाएंगे। शाम का समय दोस्तों के साथ हंसते-मुस्कुराते बीतेगा।

कन्या राशि

पढ़ें :- इन कारणो से घर के मंदिर में नहीं रखी जाती शनिदेव की मूर्ति, श्राप के कारण तस्वीर रखने से होता है अनिष्ट

अपने कर्मठ हाथों से आप सफलता की इबारत को लिखेंगे। जल्दबाजी में लिया गया निर्णय आपको कुछ नुकसान पहुंचा सकता है। आज के दिन कार्यक्षेत्र में आपको खूब सफलता मिलेगी और आप के वरिष्ठ अधिकारियों से आपको लाभ और सम्मान भी मिलेगा।

तुला राशि

आज के दिन आपको बहुत से काम आसानी से बनते दिखाई देंगे। कार्य की योजनाओं में आप जुटे रहेंगे और लोगों के लिए आप एक सलाहकार का भी काम करेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली का अनुभव आपको होगा। कुल मिलाकर आज का दिन गोल्डन टाइम की तरह बीतेगा।

वृश्चिक राशि

आवश्यकता से अधिक खर्चा परेशानियों में डाल सकता है। खर्च पर नियंत्रण करने की आवश्यकता। आज के दिन अधिक बोलना भी आपके लिए हानिकारक हो सकता है इसलिए अगर हो सके तो किसी से कोई वादा आज के दिन न करें। दोपहर के समय तनावपूर्ण तो शाम का समय रिलैक्स होगा।

धनु राशि

पढ़ें :- 10 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों पर होगी शनिदेव की विशेष कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

अपनी बुद्धि एवं अपनी पर्सनालिटी से आज आप कमाल करके दिखाएंगे। आज का दिन निर्णय लेने के उत्तम है। अधिक आलस के कारण आपको कुछ परेशानी हो सकती है तो आज आप की लड़ाई आलस से है। आज के दिन किसी को उधार बिल्कुल नहीं देना है। दोपहर के बाद का समय आपके लिए ठीक रहेगा।

मकर राशि

बुद्धि ज्ञान और वाणी के अनूठे संगम से आज आप कमाल करके दिखाएंगे। आज के दिन आपके विरोधी परास्त होते नजर आएंगे। घर के लिए कुछ नया सामान लाने या कुछ नया रिनोवेशन करने की मन में तीव्र इच्छा होगी जो कि आपके लिए हितकारी है।

कुंभ राशि

बैंक बैलेंस में कुछ हानि हो सकती है। आज के दिन मन कुछ उदास हो सकता है। आप अपने पराक्रम और ज्ञान से सभी प्रकार की समस्याओं का हल निकाल लेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा जो कि आपके मन को प्रसन्न करेगा।

मीन राशि

पढ़ें :- मांगलिक कार्य: 17 अप्रैल को उदय होगा शुक्र, 22 से शुरू होंगे मांगलिक कार्य

माता का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। प्रातकाल माता जी को प्रणाम करके घर से निकलें, सभी प्रकार के कार्य आपके पूरे होंगे। आज के दिन आप कुछ धर्म-कर्म के कार्य में भी लीन रहेंगे। हनुमान जी के दर्शन करने से मन में उठ रहे हैं सभी प्रकार के नकारात्मक विचारों से आपको छुटकारा मिलेगा। आप चमकते हुए सूर्य की तरह उभरेंगे, बस ख्याल रहे कि आपका ओवरकॉन्फिडेंस आप को नुकसान पहुंचा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...