1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 6 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन 4 राशि के जातकों के लिए आज का दिन हैं बेहद शुभ, जानिए अपनी राशि का हाल

6 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन 4 राशि के जातकों के लिए आज का दिन हैं बेहद शुभ, जानिए अपनी राशि का हाल

आज की ग्रह स्थिति संकेत कर रही है कि अपने संबंधों में कुछ खाली जगह बनाने की आवश्यकता है. पारिवारिक जीवन में किसी प्रकार की गलतफहमी की वजह से नोकझोंक रह सकती है। माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए कुछ समय परिजनों के साथ व्यतीत करना उचित रहेगा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मेष राशि

आज आपके द्वारा अपने विचारों को दूसरों के सामने उजागर करना मुश्किल हो सकता है. यदि आप परिवार में सबसे छोटे हैं, तो आप अपने बड़े भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे. व्यावसायिक सन्दर्भ में आपको दूरी वाले स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है. छात्रों को अत्यधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. अपने घर कस्बों से दूर रहने वाले लोगों के लिए, यह समय घर वापसी के लिए शुभ है. आप समाज में कुछ महत्वपूर्ण योगदान दे सकतें हैं.

पढ़ें :- 17 नवंबर 2022 का राशिफल :  सूर्य की तरह चमकेगा इनका भाग्य, पढ़ें अपनी राशि का हाल

लव लाइफ की बात करे- आज की ग्रह स्थिति संकेत कर रही है कि अपने संबंधों में कुछ खाली जगह बनाने की आवश्यकता है. पारिवारिक जीवन में किसी प्रकार की गलतफहमी की वजह से नोकझोंक रह सकती है। माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए कुछ समय परिजनों के साथ व्यतीत करना उचित रहेगा।

वृषभ राशि / वृष राशि

आज नवरात्र के शुभ अवसर पर देवी कुष्मांडा का आप पर आशीर्वाद बना रहेगा.इस राशि के जो लोग सरकारी नौकरी करते हैं, उनको जीवन में खूब सफलता प्राप्त होगी.आपसी समझ आपके दाम्पत्य संबंधों को बेहतर बनायेगी.पारिवारिक जीवन आज हर तरह से मजबूत रहेगा.आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा.सेहत के मामले में आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे.आज घर पर किसी धार्मिक आयोजन की रुपरेखा निर्मित होगी.दोस्तों से अचानक मुलाकात हो सकती है. देवी माँ को लाल चुनरी चढ़ाएं, रिश्ते बेहतर होंगे.

लव लाइफ की बात करे- यदि आपकी उम्र विवाह योग्य हो चुकी है तो बैंड—बाजे की तैयारी कर लें. विवाह के लिये रिश्ते आएंगे. जीवनसाथी भी आपसे हर बात के लिये रजामंद है. अचानक कोई खबर मिलेगी. विदेश से फायदा होगा. जीवनसाथी के सहयोग से लाभ की प्राप्ति भी होगी.

मिथुन राशि

आज आप सोच-समझकर फैसले लें. अपने विचारों से दूसरों को सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल हो सकते हैं. आपका दायरा बढ़ सकता है. किसी नई जगह पर भी जाने के योग हैं. नए लोगों से भी मुलाकात हो सकती है. इससे आपको ही फायदा होगा. आप जितनी मेहनत करेंगे, उतने ही सफल हो सकते हैं. इस राशि के बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है.

पढ़ें :- 15 नवंबर 2022 का राशिफल : आज के दिन इन राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा, जानें कैसे बीतेगा आपका दिन?

लव लाइफ की बात करे- आपके संबंधों में जो उबाल आ रहा है उसे कम करने की जरूरत है. सौम्य स्वभाव होने से आपको किसी तरह की सिरदर्दी नहीं चाहिए जिसके लिए आप परिस्थितियों को काबू करने की कोशिश तो करेंगे लेकिन असंतुलन होने से कुछ कर नहीं पाएंगे.

कर्क राशि

व्यवसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से लाभदायी दिन है. आराम तथा मनोरंजन के मौका हासिल होंगे. समाजसेवा की चाह जागृत होगी. आपको ध्यान रखना है की आपकी जितनी चादर है उतना ही पाव फैलाये. अगर आप किसी को पसंद करते हैं और उसे प्रपोज करना चाहते हैं, तो आज का दिन शुभ है. आपको सफलता जरूर मिलेगी.

लव लाइफ की बात करे- प्रेम के प्रति आपकी कोशिशें आज रंग लाएंगी. आपके मन का मीत आपको मिलेगा. बहुत बातें होंगी, मुलाकातें होंगी. अपने साथी की भावनाओं से खिलवाड़ न करें. आज किए गए वादों का असर लम्बा रहेगा.

सिंह राशि

आज व्यापारिक एव व्यावसायिक सन्दर्भ में आशातीत सफलता प्राप्ति संभव है. आपकी आमदनी में इजाफ़ा हो सकता है. कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है. व्यय पर नियंत्रण रखना होगा. परिस्थितियां आपके पक्ष में होगीं. मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी अथवा प्रेमी पर क्रोध करना उचित नहीं रहेगा. पारिवारिक सन्दर्भ में किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य सम्बन्धी आकस्मिक परेशानी हो सकती है.

लव लाइफ की बात करे- आज के ग्रह-नक्षत्र आपको बहुत ही अद्भुत और मधुर मनोदशा की ओर लेकर जाने का काम कर सकते हैं. मन अत्‍यंत प्रसन्‍न रहेगा. प्रेमी के साथ आज कुछ ज्‍यादा ही रोमांटिक रहेंगे. बात चाहे व‍िड‍ियो कॉल पर हो या वॉइस कॉल पर आपके प्रेम को नई द‍िशा मिलेगी. आप अपने भविष्‍य को लेकर भी कुछ प्‍लानिंग कर सकते हैं.

पढ़ें :- Kapoor : सफेद कपड़े में बंधी ये चीज खोल देगी किस्मत के ताले, इसके फायदों के बारे में जानिए

कन्या राशि

आज आपको करियर में आगे बढ़ने के कई मौके मिलेंगे.आप परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा करेंगे.आपकी यात्रा लाभकारी रहेगी.अगर कोई खास काम करने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन शुभ है.काम में सफलता जरूर मिलेगी.ऑफिस में सीनियर्स आपके काम से प्रभावित होकर आपको कोई तोहफा देंगे.देवी माँ आपकी तिजोरियों को धन से भरने में मदद करेगी. आज आपके व्यवहार से लोग खुश रहेंगे.सिद्धकुंजिका का पाठ करें, धन में वृद्धि होगी.

लव लाइफ की बात करे- आज हो सकता है कि बनते—बनते रिश्ते टूट या बिगड़ जाएं. सावधानी से कार्य करें. लापरवाही न बरतें. जीवनसाथी की सेहत आज आपको चिन्ता में डाल सकती हैं. लोगों से छिपाए हुए संबंध जगजाहिर हो सकते हैं.

तुला राशि

आज आप खुश रहने की कोशिश करेंगे. जो लोग आपको धोखा देना चाह रहे हैं, आज आप उनका झूठ भी समझ सकते हैं. अपनी भावनाएं जताने की कोशिश करेंगे तो प्रेमी आपके मन की बात समझ सकता है. दोस्त, प्रेमी या रिश्तेदार के साथ बिताया गया समय आपके लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है. किसी खास व्यक्ति की राय से आपकी लाइफ में फायदेमंद बदलाव हो सकता है.

लव लाइफ की बात करे- प्रेम संबंधों को लेकर आप ज्यादा खुश रहने वाले नहीं हैं. आपका प्रेमी आपको कुछ बदलाव का सुझाव दे सकता है, जिसे आप बिलकुल भी अपनाना नहीं चाहेंगे. आपको लगता है कि आपका खुद का स्टाइल अलग है जिसे बदलने की जरुरत नहीं है.

वृश्चिक राशि

आज कोई पुरानी बात याद आने से थोड़ी देर के लिए आपका मूड खराब हो सकता है. सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा. देरी और रुकावटें परेशानी का कारण बन सकती हैं. खुद को व्यवस्थित रखें. जीवनसाथी आपको धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने के लिए प्रेरित करेगा. आप कुछ महान काम करेंगे, जो आपको कार्यालय में व्यस्त रखेंगे क्योंकि आपका बॉस सहायक होगा. मकान सुख में वृद्धि होगी.

लव लाइफ की बात करे- लव पार्टनर के साथ या जीवनसाथी के साथ संबंधों को मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे. आज आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होगी. मित्र के साथ कहीं घूमने का कार्यक्रम बनाएं. अपनी मीठी बातों से आप अपने लव पार्टनर का दिल जीत लेंगें.

पढ़ें :- 29 अक्टूबर 2022 का राशिफल : सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की किस्मत, पढ़ें अपना राशिफल

धनु राशि

आज दिन की शुरुवात में चीजें योजना के अनुसार घटित नहीं हो पाएंगी. किन्तु आप घटनाओं पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं, यह अत्यधिक महत्वपूर्ण है. ध्यान केंद्रित कर चीजों को अपने पक्ष में करने का प्रयास करें. दिन के उतरार्ध तक आप विरोधियों का मुकाबला करने में सक्षम होंगे. रचनात्मकता आपके दृष्टिकोण और रणनीति में बदलाव कर सकती है. आप परिवार के समर्थन और पूर्ण सहयोग का आनंद लेंगे और बुजुर्गों की सलाह उपयोगी होगी.

लव लाइफ की बात करे-  कुछ झटके लव लाइफ को लेकर लग सकते हैं. लव लाइफ को लेकर आप जैसा प्लान कर रहे हैं शायद वैसा ना हो पाए. प्रेमी, संबंधों में थोड़ा अरुचि दिखा सकता है क्योंकि उसे लगता है कि जो प्यार शुरुआत में था वह अब कम होता जा रहा है.

मकर राशि

आज आप अपना ध्यान पूजा-पाठ में लगायेंगे.आपको पैसों के लेन-देन करने में सावधानी बरतनी चाहिए.कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.इस राशि के छात्रों को भी अच्छे रिजल्ट्स के लिये मेहनत करने की जरूरत है.आपको भाई-बहनों का साथ मिलेगा.वो आपके काम में पूरा साथ देंगे.आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है.आपको अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखना चाहिए.आप अपने मन को शांत रखने की कोशिश करेंगे.दुर्गा जी को प्रणाम करें, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

लव लाइफ की बात करे- यदि आपको कोई पसन्द है, तो अपने मन की बात कह दें, मन में न रखें, क्योंकि हो सकता है कि आपको अपनी लव लाइफ को पटरी में लाने के लिये ज्यादा मेहनत करनी पड़े. घर की अनबन आपके प्रेमी जीवन पर असर डालेगी.

कुंभ राशि

आज आप लोगों से मिलने और बातें करने में आप सफल हो सकते हैं. आसपास के लोगों पर ध्यान रखें. ऑफिस में आपको कोई जिम्मेदारी वाला काम मिल सकता है. दूसरों की मदद से किए गए कामों में आप उलझ सकते हैं. परिवार के साथ मांगलिक काम हो सकते हैं. बड़े भाइयों और दोस्तों से मदद मिल सकती है.

लव लाइफ की बात करे- आपका प्रेमी अखरोट की तरह है जो बाहर से सख्त लेकिन अंदर से बहुत ही नरम है. आप उसके सख्त भाग को नजर अंदाज करके केवल नरम भाग को ही देखें. ऎसा नहीं करेंगे तो समस्या आपको होगी, प्रेमी पर कुछ असर होने वाला नहीं है.

मीन राशि

आज आपका नजदीकी कोई व्यक्ति आपकी भावनाएं समझेगा और आपकी सहायता भी करेगा. आपको जल्द ही परेशानी घेर सकती है. अचानक से बहुत बड़ा धन लाभ आपको होगा. निवेश के लिए इससे अच्छा दिन और कोई नहीं हो सकता है. आपको कारोबार में अचानक से धन-लाभ हो सकता हैं. आपको आपकी तकदीर अच्छी जगह पर ले जाएगी. जो लोग सामाजिक संगठन से जुड़े हैं, उन्हें समाज में सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए.

पढ़ें :- 28 अक्टूबर 2022 का राशिफल : सूर्य की तरह चमकेगा इनका भाग्य, पढ़ें अपनी राशि का हाल

लव लाइफ की बात करे-  प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बेहतर है. पति—पत्नी में आपसी तालमेल जीवन की नीरसता को कम करेगा. ध्यान रहे कि लव लाईफ में टाईम पास जैसा दृष्टिकोण, आपके पार्टनर को आपसे हमेशा के लिए जुदा कर देगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...