1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 5 जनवरी का राशिफल: इन राशि वालों जातकों को मिलेगी खुशखबरी, जानिए अपनी राशि का हाल

5 जनवरी का राशिफल: इन राशि वालों जातकों को मिलेगी खुशखबरी, जानिए अपनी राशि का हाल

Horoscope Of January 5 The Natives Of These Zodiac Signs Will Get Good News Know The Condition Of Your Zodiac

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मेष राशि

अपने ऑफिस से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाकई पसंद करते हैं। जरूरत से ज्यादा खर्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। बच्चे उम्मीदों पर खरे न उतरकर आपको निराश कर सकते हैं। सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की जरूरत है। कुछ लोगों के लिए नया रोमांस ताजगी लाएगा और आपको खुशमिजाज रखेगा।

पढ़ें :- 5 मार्च 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की होगी विशेष कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल

साझेदारी के लिए अच्छे मौके हैं, लेकिन भली-भांति सोचकर ही कदम बढ़ाएं। इस राशि के लोगों को आज शराब सिगरेट से दूर रहने की जरूरत है क्योंकि इससे आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनंद देगा।

वृष राशि

मुश्किल हालात में फंसने पर घबराएं नहीं। जैसे खाने में थोड़ा-सा तीखापन उसे और भी स्वादिष्ट बना देता है, उसी तरह ऐसी परिस्थितियां आपको खुशियों की सही कीमत बताती हैं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में जाएं। यदि शादीशुदा हैं तो आज अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखें क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी तबीयत बिगड़ सकती है और आपको उनके स्वास्थ्य पर काफी पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

कोई नया रिश्ता न सिर्फ लंबे वक्त तक कायम रहेगा, बल्कि फायदेमंद भी साबित होगा. प्यार-मोहब्बत के लिहाज से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा। काम में आपकी दक्षता की आज परीक्षा होगी। इच्छित परिणाम पाने के लिए आपको अपनी कोशिशों पर एकाग्रता बनाए रखने की जरूरत है। जो लोग बीते कुछ दिनों से काफी व्यस्त थे उन्हें आज अपने लिए फुर्सत के पल मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन के कुछ साइड इफेक्ट्स भी होते हैं, आज आपको इनका सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि

जिंदगी की बेहतरीन चीजों को महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग के दरवाजे खोलें। चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला कदम है। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के जरिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ आएगा। इसके साथ ही पिछले दिनों की मेहनत भी रंग लाएगी। जिस पर आप विश्वास करते हैं, हो सकता है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राजी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल कर देगी। यह दिन प्रसन्नता के साथ किसी खास संदेश को भी देगा। काम में मन लगाएं और इमोशनल बातों से बचें। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी। यह शादीशुदा जिंदगी के सबसे खास दिनों में से एक है। आपको प्रेम की गहराई का अनुभव करेंगे।

पढ़ें :- 4 मार्च 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, जानिए अपनी राशि का हाल

कर्क राशि

खुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीकों से अपना असर दिखाएगी। आप खुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। जो लोग टैक्स चोरी करते हैं आज वो बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इसलिए आपको यही सलाह दी जाती है कि टैक्स की चोरी न करें। शाम के समय कुछ हंसी-खुशी भरा वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारें। अपने प्रिय को आज निराश न करें क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

नई परियोजनाओं और नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है। खाली समय का सदुपयोग होना चाहिए लेकिन आज आप इस समय का दुरुपयोग करेंगे और इस वजह से आपका मूड भी खराब होगा। आपको या आपके जीवनसाथी को बिस्तर में चोट लग सकती है इसलिए एक-दूसरे का खयाल रखें।

सिंह राशि

मुस्कुराएं क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे अच्छा इलाज है। आज हो सकता है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएं। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। जो लोग विदेश में बिजनेस से जुड़े हैं उन्हें आज इच्छानुसार फल मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही नौकरी पेशा से जुड़े इस राशि के जातक आज अपनी प्रतिभा का पूर्ण इस्तेमाल कार्यक्षेत्र में कर सकते हैं। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। आज आप महसूस करेंगे क्योंकि आपके जीवनसाथी का व्यवहार आपको ऐसा महसूस करवाएगा।

कन्या राशि

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपके दोस्त दिन को खुशनुमा कर देंगे। अपने दोस्त से बहुत लंबे समय के बाद मिलने का मन करेगा। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें।

कर्म-काण्ड, हवन और पूजा-पाठ आदि का आयोजन घर में होगा। आप शादीशुदा जिंदगी से जुड़े चुटकुले सोशल मीडिया पर पढ़कर खिलखिलाते हैं। लेकिन आज जब आपके वैवाहिक जीवन से जुड़ी कई प्यारी चीजें आपके सामने आएंगी, तो आप भावुक हुए बिना नहीं रह सकेंगे।

पढ़ें :- 3 मार्च 2021 राशिफल: वृषभ राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए अपनी राशि का हाल

तुला राशि

मानसिक शांति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है। व्यापारियों के लिए आज अच्छा दिन है। बिजनेस के लिए अचानक की गई कोई यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी. यह ऐसा दिन है जब आप खुद को समय देने की कोशिश करते रहेंगे लेकिन आपको अपने लिए समय नहीं मिल पाएगा। संभावना है कि आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव और बढ़ सकता है। इससे बचाव न करने की स्थिति में इसके दूरगामी परिणाम अच्छे नहीं होंगे।

वृश्चिक राशि

मनोवैज्ञानिक डर आपको बेचैन कर सकता है, लेकिन सकारात्मक सोच आपको इससे बचा सकता है। आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप जरूरत से ज्यादा खर्च कर सकते हैं या आपका बटुआ खो भी सकता है। ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुकसान पहुंचा सकती है। आपका मजाकिया स्वभाव आपके चारों ओर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा। प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है।

नौकरी बदलना मददागार साबित होगा। आप अपनी वर्तमान नौकरी को छोड़कर किसी नए क्षेत्र जैसे कि मार्केटिंग में जा सकते हैं, जो आपके लिए बढ़िया रहेगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं।

धनु राशि

हर दिन व्यायाम के माध्यम से वजन को नियंत्रित रखें। कोई पुराना मित्र आज आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है और अगर आप उसकी आर्थिक मदद करते हैं तो आपके आर्थिक हालात थोड़े बिगड़ सकते हैं। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण कार्यक्रम का बुलावा आपके लिए खुशनुमा होगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके जरिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे।

बाहरी चीजों का महत्व आपके लिए अब नहीं बचा है, क्योंकि आप खुद में रहते हैं। आज कोई बड़ी बिजनेस डील कर सकते हैं। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की जरूरत है। विवाह के बाद कई बातें जरूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं। आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं।

मकर राशि

सेहत अच्छी रहेगी. जीवन के बुरे दौर में पैसा आपके काम आएगा इसलिए आज से ही अपने पैसे की बचत करने के बारे में विचार करें नहीं तो आपको समस्याएं हो सकती हैं. आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको खुशी देने की हर कोशिश करेगा. आपकी थकी और उदास जिंदगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है. बिजनेस पार्टनर सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं. घर पर मिले किसी पुराने सामान को देखकर आज आप खुश हो सकते हैं और सारा दिन उस सामान को साफ करने में बिता सकते हैं. आपके और आपके जीवनसाथी के बीच नोंकझोंक हो सकती है.

पढ़ें :- 2 मार्च 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगी बड़ी ज़िम्मेदारी, जानिए अपनी राशि का हाल

कुंभ राशि

कुछ दिलचस्प पढ़कर अपने दिमाग को तरोताजा करें। घर की छोटी-छोटी चीजों पर आज आपका बहुत धन खराब हो सकता है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है. जिंदगी की वास्तविकता का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक्त के लिए भूलना पड़ेगा। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुंच में होगी। इस राशि वाले जातकों को आज खाली वक्त में आध्यात्मिक किताबों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। जीवनसाथी की खराब सेहत का असर आपके कामकाज पर भी पड़ सकता है, लेकिन आप किसी तरह चीजें संभालने में सफल रहेंगे।

मीन राशि

आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए खूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। अगर आप ऑफिस में अतिरिक्त समय लगाएंगे, तो आपकी घरेलू जिंदगी पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। आपका प्रिय आज आपको बड़ी खूबसूरती से कुछ खास करके चौंका सकता है। साथियों से मिला सहयोग आपके उत्साह को बढ़ाएगा। आपको ऐसी जगहों से बुलावा आएगा, जहां से आपने कभी कल्पना भी न की होगी। आज आपको ऐसा अनुभव होगा कि आपके जीवनसाथी के द्वारा आपको नीचा दिखाया जा रहा है। जहां तक संभव हो इसे नजरअंदाज करें।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...