11 जून का राशिफल: इन पांच राशियों पर किस्मत रहेगी मेहरबान, चिंताओं से मिलेगी मुक्ति

rashifal

मेष (Aries): आपके निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी। समाज में मान-मर्यादा बढ़ेगी। क्या न करें- अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें।

Horoscope Of June 11 Luck Will Be Kind On These Five Zodiac Signs You Will Get Relief From Worries :

वृष (Taurus): आज बच्चों के कारण घर में खुशियां रहेंगी। अजीविका के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता प्राप्त होगी। क्या न करें- किसी के लिए अनावश्यक रूप से नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें।

मिथुन (Gemini): आज सेहत खिली हुई व जोश से परिपूर्ण रहेगी। निवेश हेतु उचित समय की प्रतीक्षा करें। क्या न करें- अनावश्यक विवादों से बचें। नए लोगों से संबंध जोडने के पहले पूर्ण विचार करें।

कर्क (Cancer): आज धर्म से जुड़े किसी कार्य के लिए अत्यंत ही उपयुक्त समय है, आयात-निर्यात करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है। क्या न करें- आज गलत लोगों के संपर्क में आने से बचें।

सिंह (Leo): व्यापार में सफलता के योग रहेंगे। अजीविका के साधनों से लाभ मिलेगा। निजी रिश्तों में मधुरता रहेगी। क्या न करें- राजनीति और सामाजिक कार्य करने वालों को आज सतर्क रहना होगा।

कन्या (Virgo): आज स्वास्थ्य को लेकर भाग-दौड़ हो सकती है। कार्य व व्यापार में नए सूत्र हाथ लगने की संभावना है। क्या न करें- आज जीवनसाथी को लेकर लापरवाही भरा रुख न रखें।

तुला (Libra): नई नौकरी की तलाश में हैं, तो आज थोड़ा विलंब होगा, पर थोड़े इंतजार के बाद बात बनती भी नजर आएगी। अपने से उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। क्या न करें- आपका रवैया टालते रहने का है, जो ठीक नहीं है।

वृश्चिक (Scorpio): पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यों की बेला दस्तक देगी। पूंजी निवेश लाभप्रद हो सकता है। क्या न करें- परिवार में किसी से वाद-विवाद न करें, व्यर्थ में मुसीबत आ सकती है।

धनु (Sagittarius): आज काम जल्दी पूर्ण ना होने पर भी आप ना तो हिम्मत हारने वाले हैं और ना ही थकने वाले हैं। क्या न करें- आज आपके साथी आपके हिसाब से काम करेंगे, उन्हें हतोत्साहित ना करें।

मकर (Capricorn): आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आज धर्म व शुभ कार्यों में रुझान बढ़ेगा। कार्य-व्यवसाय एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी। क्या न करें- आज भोजन में अनियमितता न रखें।

कुंभ (Aquarius): अपने से बड़ों का सहयोग और आशीर्वाद लेते रहें और प्रयास करें कि कोई स्त्री आपसे नाराज ना हो। भाग्य के ऊपर आपका परिश्रम हावी रहेगा। क्या न करें- सोच को गलत दिशा में भटकने न दें।

मीन (Pisces): कुछ व्यापारिक मसौदे पर हस्ताक्षर करने और कारोबार का विस्तार करने के लिए आज बेहतर समय है। क्या न करें- मानसिक तनाव परेशान करेगा और अनिद्रा का अनुभव महसूस करेंगे।

मेष (Aries): आपके निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी। समाज में मान-मर्यादा बढ़ेगी। क्या न करें- अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें। वृष (Taurus): आज बच्चों के कारण घर में खुशियां रहेंगी। अजीविका के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता प्राप्त होगी। क्या न करें- किसी के लिए अनावश्यक रूप से नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। मिथुन (Gemini): आज सेहत खिली हुई व जोश से परिपूर्ण रहेगी। निवेश हेतु उचित समय की प्रतीक्षा करें। क्या न करें- अनावश्यक विवादों से बचें। नए लोगों से संबंध जोडने के पहले पूर्ण विचार करें। कर्क (Cancer): आज धर्म से जुड़े किसी कार्य के लिए अत्यंत ही उपयुक्त समय है, आयात-निर्यात करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है। क्या न करें- आज गलत लोगों के संपर्क में आने से बचें। सिंह (Leo): व्यापार में सफलता के योग रहेंगे। अजीविका के साधनों से लाभ मिलेगा। निजी रिश्तों में मधुरता रहेगी। क्या न करें- राजनीति और सामाजिक कार्य करने वालों को आज सतर्क रहना होगा। कन्या (Virgo): आज स्वास्थ्य को लेकर भाग-दौड़ हो सकती है। कार्य व व्यापार में नए सूत्र हाथ लगने की संभावना है। क्या न करें- आज जीवनसाथी को लेकर लापरवाही भरा रुख न रखें। तुला (Libra): नई नौकरी की तलाश में हैं, तो आज थोड़ा विलंब होगा, पर थोड़े इंतजार के बाद बात बनती भी नजर आएगी। अपने से उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। क्या न करें- आपका रवैया टालते रहने का है, जो ठीक नहीं है। वृश्चिक (Scorpio): पारिवारिक जीवन में मांगलिक कार्यों की बेला दस्तक देगी। पूंजी निवेश लाभप्रद हो सकता है। क्या न करें- परिवार में किसी से वाद-विवाद न करें, व्यर्थ में मुसीबत आ सकती है। धनु (Sagittarius): आज काम जल्दी पूर्ण ना होने पर भी आप ना तो हिम्मत हारने वाले हैं और ना ही थकने वाले हैं। क्या न करें- आज आपके साथी आपके हिसाब से काम करेंगे, उन्हें हतोत्साहित ना करें। मकर (Capricorn): आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आज धर्म व शुभ कार्यों में रुझान बढ़ेगा। कार्य-व्यवसाय एवं मान-सम्मान में वृद्धि होगी। क्या न करें- आज भोजन में अनियमितता न रखें। कुंभ (Aquarius): अपने से बड़ों का सहयोग और आशीर्वाद लेते रहें और प्रयास करें कि कोई स्त्री आपसे नाराज ना हो। भाग्य के ऊपर आपका परिश्रम हावी रहेगा। क्या न करें- सोच को गलत दिशा में भटकने न दें। मीन (Pisces): कुछ व्यापारिक मसौदे पर हस्ताक्षर करने और कारोबार का विस्तार करने के लिए आज बेहतर समय है। क्या न करें- मानसिक तनाव परेशान करेगा और अनिद्रा का अनुभव महसूस करेंगे।