04 मार्च का राशिफल: आज है फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की नवमी, जाने कैसा होगा आपका दिन?

horoscope
04 मार्च का राशिफल: आज है फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की नवमी, जाने कैसा होगा आपका दिन?

आचार्य प्रदीप दुबे

Horoscope Of March 04 Today Is The Navami Of The Bright Half Of The Month Of Falgun How Will Your Day Be :

मनुष्य का जीवन हर पल बदलता रहता है, उसके पीछे भाग्य और कर्मों का खेल होता है। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष से आपको ग्रहों की चाल पता चल जाती है, जिससे आप शुभ और अशुभ घड़ियों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ग्रह हमारे जीवन को बहुत प्रभावित करते हैं। राशियों की सही जानकारी से आप अपने दिन को सुकून और चैन के साथ जी सकते हैं। दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, और अगर खराब है तो आप आचार्य प्रदीप दुबे के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि आज बुधवार का दिन है और फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की नवमी है। आज के दिन दिशाशूल उत्तर दिशा में माना जायेगा। आज राहुकाल का समय मध्याह्न 12:00 बजे से दोपहर 01:30 बजे तक है।

आज का राशिफल

मेष: यदि आपका कोई वाद-विवाद चल रहा है तो उसमें समझौता करना ही आपके लिए बेहतर होगा। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। चली आ रही समस्या का समाधान होगा।

वृष: आज आप आर्थिक दृष्टि से मजबूत होंगे। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होने के साथ साथ शासन सत्ता का भी सहयोग प्राप्त करेंगे।

मिथुन: आपके लिए आज आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पारिवारिक जीवन में आनन्द की अनुभूति करेंगे। यात्रा करेंगे तो सुखद होगी। दांपत्य जीवन में रिश्तों को सुधारने की आवश्यकता है।

कर्क: आप अगर दूसरों के मामले में हस्तक्षेप कर रहे हैं तो बंद कर दें और अपने मामले में हस्तक्षेव करने से रोंकें। किसी महिला अधिकारी का सहयोग मिल सकता है।

सिंह: व्यापार के क्षेत्र में सामान्य गतिरोध रहेगा, लेकिन परिश्रम और बुद्धिमता से सफलता मिलेगी। छोटे वर्ग से सचेत रहने की आवश्यकता है।

कन्या: रचनात्मक कार्यों में चल रहा प्रयास सफलता दिलायेगा। जीवनसाथी का सहयोग भी मिलेगा। आर्थिक पक्ष से भी स्थिति में सुधार होगा।

तुला: धार्मिक मामलों में अंधविश्वास से बिल्कुल दूर रहें अन्यथा कष्टकारी हो सकता है। आस्था तर्क की कसौटी पर खरी होनी चाहिए। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी।

वृश्चिक: सड़क पर वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। यदि किसी पार्टी में जा रहे हैं तो खाने-पीने पर भी​ विशेष ध्यान दें अन्यथा स्वास्थ्य बिगड सकता है। प्रदूषण और मौसम के प्रभाव से बचना होगा।

धनु: आपकी जिंदगी में ससुराल पक्ष की दखल अच्छी नही होगी, इसलिए उसे टालने का प्रयास करें। भविष्य के परिणाम घातक और कष्टदायी हो सकते है। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल रहेगा।

मकर: व्यापार के क्षेत्र में बनाई गयी योजना सफल रहेगी। पड़ोसी अथवा ससुराल पक्ष से व्यर्थ का तनाव मिल सकता है। लक्ष्य के प्रति सचेत रहें, सफलता अवश्य हाथ लगेगी।

कुंभ: आप संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

मीन: यदि आपके परिवार कोई वृद्ध महिला है तो उसके कारण आपको आज तनाव मिल सकता है। वाणी पर संयम बनाये रखें। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सा लेने की संभावना है।

आचार्य प्रदीप दुबे मनुष्य का जीवन हर पल बदलता रहता है, उसके पीछे भाग्य और कर्मों का खेल होता है। 12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष से आपको ग्रहों की चाल पता चल जाती है, जिससे आप शुभ और अशुभ घड़ियों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ग्रह हमारे जीवन को बहुत प्रभावित करते हैं। राशियों की सही जानकारी से आप अपने दिन को सुकून और चैन के साथ जी सकते हैं। दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, और अगर खराब है तो आप आचार्य प्रदीप दुबे के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं। आपको बता दें कि आज बुधवार का दिन है और फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की नवमी है। आज के दिन दिशाशूल उत्तर दिशा में माना जायेगा। आज राहुकाल का समय मध्याह्न 12:00 बजे से दोपहर 01:30 बजे तक है। आज का राशिफल मेष: यदि आपका कोई वाद-विवाद चल रहा है तो उसमें समझौता करना ही आपके लिए बेहतर होगा। शासन सत्ता से सहयोग लेने में सफल होंगे। चली आ रही समस्या का समाधान होगा। वृष: आज आप आर्थिक दृष्टि से मजबूत होंगे। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होने के साथ साथ शासन सत्ता का भी सहयोग प्राप्त करेंगे। मिथुन: आपके लिए आज आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पारिवारिक जीवन में आनन्द की अनुभूति करेंगे। यात्रा करेंगे तो सुखद होगी। दांपत्य जीवन में रिश्तों को सुधारने की आवश्यकता है। कर्क: आप अगर दूसरों के मामले में हस्तक्षेप कर रहे हैं तो बंद कर दें और अपने मामले में हस्तक्षेव करने से रोंकें। किसी महिला अधिकारी का सहयोग मिल सकता है। सिंह: व्यापार के क्षेत्र में सामान्य गतिरोध रहेगा, लेकिन परिश्रम और बुद्धिमता से सफलता मिलेगी। छोटे वर्ग से सचेत रहने की आवश्यकता है। कन्या: रचनात्मक कार्यों में चल रहा प्रयास सफलता दिलायेगा। जीवनसाथी का सहयोग भी मिलेगा। आर्थिक पक्ष से भी स्थिति में सुधार होगा। तुला: धार्मिक मामलों में अंधविश्वास से बिल्कुल दूर रहें अन्यथा कष्टकारी हो सकता है। आस्था तर्क की कसौटी पर खरी होनी चाहिए। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। वृश्चिक: सड़क पर वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। यदि किसी पार्टी में जा रहे हैं तो खाने-पीने पर भी​ विशेष ध्यान दें अन्यथा स्वास्थ्य बिगड सकता है। प्रदूषण और मौसम के प्रभाव से बचना होगा। धनु: आपकी जिंदगी में ससुराल पक्ष की दखल अच्छी नही होगी, इसलिए उसे टालने का प्रयास करें। भविष्य के परिणाम घातक और कष्टदायी हो सकते है। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल रहेगा। मकर: व्यापार के क्षेत्र में बनाई गयी योजना सफल रहेगी। पड़ोसी अथवा ससुराल पक्ष से व्यर्थ का तनाव मिल सकता है। लक्ष्य के प्रति सचेत रहें, सफलता अवश्य हाथ लगेगी। कुंभ: आप संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। आर्थिक रूप से मजबूती मिलेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। मीन: यदि आपके परिवार कोई वृद्ध महिला है तो उसके कारण आपको आज तनाव मिल सकता है। वाणी पर संयम बनाये रखें। मांगलिक या सांस्कृतिक उत्सव में हिस्सा लेने की संभावना है।