1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 13 मार्च 2021 का राशिफल: मेष राशि के जातकों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, जानिए अपनी राशि का हाल

13 मार्च 2021 का राशिफल: मेष राशि के जातकों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी, जानिए अपनी राशि का हाल

मेष राशि , वृषभ राशि, मिथुन राशि, कर्क राशि , सिंह राशि, कन्या राशि, तुला राशि, वृश्चिक राशि, धनु राशि, मकर राशि, कुम्भ राशि, मीन राशि, अपनी आज के दिन के हाल जानने के लिए नीचे देखने

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Horoscope Of March 13 2021 Aries People Will Get Very Good News Know The Condition Of Their Zodiac

मेष राशि

जीत का जश्न आपके दिल को खुशी से भर देगा. इस उत्साह को दोगुना करने के लिए आप अपनी खुशी में दोस्तों को भागीदार बना सकते हैं. बिना विचार किए आपको किसी को भी अपना पैसा नहीं देना चाहिए, नहीं तो आपको आने वाले वक्त में बड़ी परेशानी है सकती है. आज के दिन औरों की राय सुनना और उन पर अमल करना महत्वपूर्ण होगा. भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है. कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है. खाली वक्त का सही इस्तेमाल करना आपको सीखना ही होगा, नहीं तो जीवन में आप कई लोगों से पीछे रह जाएंगे. आस-पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता है.

पढ़ें :- 6 मई 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों का आज दिन है शुभ, जानिए अपनी राशि का हाल

वृषभ राशि

खाते-पीते समय सावधान रहें. लापरवाही बीमारी की वजह बन सकती है. आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है. अगर बातचीत और चर्चा आपके मुताबिक ना हो, तो आप नाराजगी में कड़वी बातें कह सकते हैं, जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. इसलिए भली-भांति सोचकर ही बोलें. एक बार आप अपने जीवनसाथी को हासिल कर लें, तो जिंदगी में किसी और की जरूरत नहीं होती. इस बात को आज आप गहराई से महसूस करेंगे. काम की अधिकता के बावजूद भी आज कार्यक्षेत्र में आप में ऊर्जा देखी जा सकती है. आज आप दिए गए काम को तय वक्त से पहले ही पूरा कर सकते हैं. अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर आज फिर से सोचने का समय है.

मिथुन राशि

अपने विचारों को सकारात्मक रखें क्योंकि आपको ‘डर’ नाम के दानव का सामना करना पड़ सकता है, नहीं तो आप निष्क्रिय होकर इसका शिकार हो सकते हैं. धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है. बच्चे आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं. एक लंबा दौर जो काफी समय से आपको दबोचे हुए था, खत्म हो चुका है क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवनसाथी मिलने वाला है. बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ मिल सकती है. रात के समय आज आप घर के लोगों से दूर होकर अपने घर की छत या किसी पार्क में टहलना पसंद करेंगे. आपका जीवनसाथी आपको खुश करने के लिए आज काफी कोशिशें करता नजर आएगा.

पढ़ें :- 5 मई 2021 का राशिफल: इन 6 राशि के जातकों को मिलेगी कामयाबी, ये रहें शत्रु पक्ष से सावधान

कर्क राशि

आपको काफी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी. आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको खुशी देने का हर प्रयास करेगा. आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें. नई साझेदारी आज के दिन फायदा देगी. आज आप जीवनसाथी के साथ वक्त बिताने और उनको कहीं घुमाने ले जाने का प्लान करेंगे लेकिन उनकी खराब तबीयत की वजह से यह नहीं हो पाएगा. खुद तनावग्रस्त होने की वजह से आप अपने जीवनसाथी से नाराज हो सकते हैं.

सिंह राशि

दिन की शुरुआत आप योग व ध्यान से कर सकते हैं. ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा और सारे दिन आप में ऊर्जा रहेगी. दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल हो जाएंगी. आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यथार्थवादी रवैया अपनाएं और जो आपकी ओर मदद का हाथ बढ़ाए, उनसे किसी चमत्कार की उम्मीद ना करें. आप आज प्यार की मनोदशा में होंगे और आपके लिए काफी मौके भी होंगे. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रही है और तरक्की साफ नजर आ रही है.

कन्या राशि

पढ़ें :- 4 मई 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को मिलेगा किस्मत का साथ, जानिए अपनी राशि का हाल

जरूरत से ज्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. आज संभव है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं. बच्चों को स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए मदद करेंगे. अगर अपने लव पार्टनर को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं तो उनसे आज बात कर सकते हैं. हालांकि बात करने से पहले आपको उनके मनोभावों को जान लेना चाहिए. आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है.

तुला राशि

योग और ध्यान आपको बेडौल होने से बचाने और मानसिक तौर पर सेहतमंद रखने में मददगार साबित होंगे. ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं, लेकिन आज अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाने से बचें. दोस्तों और परिवार के साथ मजेदार समय बीतेगा. आपकी मुलाकात एक ऐसे दोस्त से होगी, जिसे आपका ध्यान है और जो आपको समझता भी है. आज फायदा हो सकता है, लेकिन आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएं.

वृश्चिक राशि

आपकी सकारात्मक सोच के कारण आप सम्मानित होंगे, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में सफलता पा सकते हैं. आपके पिता की कोई सलाह आज कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है. जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो, तो स्वतंत्र बनें और अपने फैसले खुद लें. किसी दिलचस्प इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. लगता है कि आपके वरिष्ठ आज देवदूतों जैसा व्यवहार करने वाले हैं. अगर आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति है, तो कुछ भी असंभव नहीं है.

धनु राशि

पढ़ें :- 3 मई 2021 का राशिफल: इन राशि वालों को मिलेगी बड़ी कामयाबी, इन्हे करना पड़ेगा कार्यस्थल पर चुनौतियों का सामना

अपने ऑफिस से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाकई पसंद करते हैं. आज आपको भूमि, रियल एस्टेट या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. जो लोग आपके करीब हैं, वे आपका गलत फायदा उठा सकते हैं. आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएं. अगर आपको लगता है कि आप दूसरों की मदद के बिना महत्वपूर्ण कामों को कर सकते हैं, तो आपकी सोच काफी गलत है. आज इस राशि के कुछ छात्र लैपटॉप या टीवी पर कोई मूवी देखकर अपना कीमती समय जाया कर सकते हैं.

मकर राशि

आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा. जिन लोगों ने अतीत में अपना धन निवेश किया था, आज उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है. बच्चे आपको घरेलू काम-काज निपटाने में मदद करेंगे. अनपेक्षित रोमांटिक आकर्षण की संभावना है. अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता ना करें, आपकी अनुपस्थिति में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे और अगर किसी खास वजह से कोई परेशानी खड़ी भी हो जाएगी तो आप उसे आसानी से हल कर लेंगे.

कुंभ राशि

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है. कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे ज्यादा करने का वादा कर देते हैं. ऐसे लोगों को भूल जाएं जो सिर्फ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते.

मीन राशि

काम का बोझ आज तनाव की वजह बन सकता है. आज आपको अपनी संतान की वजह से आर्थिक लाभ होने की संभावना नजर आ रही है. इससे आपको काफी खुशी होगी. प्यार, मेलजोल और आपसी जुड़ाव बढ़ेगा. आज के दिन रोमांस के नजरिए से कोई खास आशा ना करें. अगर आप विश्वास करते हैं कि समय ही पैसा है तो आपको अपनी क्षमताओं को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए जरूरी कदम उठाने होंगे.

पढ़ें :- 2 मई 2021 का राशिफल: इस राशि के जातक को मिलेगा प्रोफेशन में बढ़ावा, जानिए अपनी राशि का हाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X