1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 3 नवंबर का राशिफल: इन 4 राशि के जातकों की बदलने वाली है ज़िंदगी, जानिए अपनी राशि का हाल

3 नवंबर का राशिफल: इन 4 राशि के जातकों की बदलने वाली है ज़िंदगी, जानिए अपनी राशि का हाल

Horoscope Of November 3 Life Of These 4 Zodiac Signs Is Going To Change Know The Condition Of Your Zodiac

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: राहु मिथुन राशि में हैं। कन्या में मंगल हैं। सूर्य, तुला राशि में नीच के हैं। वक्री बुध, शुक्र और गुरु के साथ संयोग करके वृश्चिक में हैं। धनु में शनि और केतु का संयोग चल रहा है। मकर में चंद्रमा का गोचर है।

पढ़ें :- 18 जनवरी का राशिफल: इन राशि के जातकों को आज रहना होगा सतर्क, जानिए अपनी राशि का हाल

मेष

इस दिन, गणेश आपको सलाह देते हैं कि आप अपने व्यक्तिगत विचारों को छोड़ दें और दूसरों के विचारों को अपनाएं। घर और परिवार से काम करते समय, आपके लिए सुधारात्मक व्यवहार अपनाना उचित होगा। वाणी पर संयम रखें, अन्यथा किसी के साथ वाद-विवाद या अनबन हो सकती है। समय पर भोजन मिलने की संभावना भी कम होती है। खर्च पर लगाम लगाने से अनावश्यक खर्च से बचेंगे आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें।

वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज आप आर्थिक ज़िम्मेदारियों पर ध्यान देंगे और इसे व्यवस्थित भी कर पाएंगे। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। आपके मन में उत्साह और विचारों की स्थिरता के कारण आप सभी काम अच्छे से कर पाएंगे। आज मनोरंजन, सौंदर्य प्रसाधन, आभूषण आदि पर खर्च होगा। परिवार के साथ समय बिताना

मिथुन

गणेशजी ध्यान रखने की सलाह देते हैं कि आपकी वाणी और वाणी भ्रमित न हो। इस बात का ख्याल रखें कि आवेश और उग्रता के कारण किसी के साथ कोई विवाद न हो। स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। विशेष रूप से, आंखों में दर्द हो सकता है। अकस्मात राशि। परिवार के सदस्यों के साथ कलह होने की संभावना है। आज आय कम होगी और खर्च अधिक होगा। ईश्वर का ध्यान और आध्यात्मिकता मन को शांत करेगा।

कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए लाभकारी है। नौकरी और व्यवसाय में लाभ के भी संकेत हैं। मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिता सकते हैं। आज विवाह उन लोगों के लिए है जो अपरिचित हैं। आय के साधन बढ़ेंगे। आकस्मिक धनराशि वित्तीय योजनाओं को भी सफलतापूर्वक निष्पादित किया जाएगा। एक सुंदर जगह पर प्रवास-पर्यटन को व्यवस्थित करने में सक्षम हो

पढ़ें :- 17 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाली है शुभ सूचना, जानिए अपनी राशि का हाल

सिंह

आपके कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव आज पता चल जाएगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। उच्च अधिकारियों पर आपके काम के सकारात्मक प्रभाव से आप प्रसन्न होंगे। आप अपना काम आज मजबूत मनोबल और पूरे आत्मविश्वास के साथ पूरा करेंगे। पिता के साथ संबंध प्रेमपूर्ण रहेंगे और उनसे लाभ होगा। भूमि, वाहन, संपत्ति से संबंधित काम के लिए आज का दिन अनुकूल है।

कन्या

आपका दिन प्रतिकूलताओं से भरा रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। मन व्यग्र रहेगा। शारीरिक रूप से ऊर्जा की कमी के कारण, आप थकान और दुर्बलता का अनुभव करेंगे, जिसके कारण काम धीमा होगा। नौकरी या व्यवसाय स्थल पर सहकर्मियों और ऊपरी अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक होगा। संतानो के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी और उनके साथ मतभेद हो सकते हैं। गणेशजी प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहने की सलाह देते हैं

तुला 

किसी से बहस या झगड़ा न करने की सूचना गणेशजी देते हैं। नाराज़ न हों, भाषण और वाणी पर संयम बरतना आपके हित में होगा। किंवदंतियों से भी सावधान रहें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें फिर भी आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। आप रहस्यमय विषय और गूढ़ विद्या से आकर्षित होंगे और आध्यात्मिक चिंता के माध्यम से मानसिक शांति प्राप्त कर पाएंगे।

वृश्चिक

आज का दिन आपके लिए मनोरंजन का दिन है। दोस्तों के साथ किसी पार्टी या पिकनिक में आज का दिन शानदार रहेगा। आपको कपड़े, वाहन और भोजन का अच्छा आनंद मिलेगा। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

धनु

आज का दिन आपके लिए बहुत अनुकूल है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। घर का वातावरण आनंदमय रहेगा। आप शारीरिक रूप से स्वस्थ और मानसिक रूप से प्रफुल्लित महसूस करेंगे। नौकरी और व्यवसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। आपको वांछित सहयोग मिलेगा। मायके से शुभ समाचार मिलेगा। प्रतियोगी प्रबल होंगे।

पढ़ें :- 16 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है रुका हुआ धन, जानिए अपनी राशि का हाल

मकर

इस दिन, आप आलस्य, थकान, नपुंसकता के कारण शारीरिक रूप से अस्वस्थ महसूस करेंगे। मानसिक रूप से भी आप चिंता करेंगे। व्यावसायिक क्षेत्र में भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। उच्च अधिकारी आपके काम से संतुष्ट नहीं होंगे। मन में द्वंद्व के कारण निर्णय लेने में बाधा होगी। संतानो का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है

कुंभ

प्रकृति में जिद्दी छोड़ने के लिए गणेशजी आपको सूचित करते हैं। अधिकता के कारण मन अस्वस्थता का अनुभव करेगा। इस बात का ख्याल रखें कि सामाजिक रूप से सम्मानित का कोई उल्लंघन न हो। आज यह घर और संपत्ति से जुड़े कामों में सावधानी से चलने जैसा है। माता से लाभ होगा। आज का दिन सीखने के लिए अनुकूल है। आर्थिक आयोजन भी अच्छे होंगे।

मीन

गणेशजी कहते हैं कि आवश्यक निर्णय लेने के लिए आज का दिन शुभ है। रचनात्मक शक्ति बढ़ेगी। विचारों में दृढ़ता और मन में दृढ़ता के कारण आप अपना काम बहुत अच्छी तरह से कर पाएंगे। मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन करेंगे। भाइयों के साथ संबंधों में निकटता आएगी। सामाजिक रूप से मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...