1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 4 अक्टूबर 2022 का राशिफल : महानवमी पर इन राशियों को मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद, पढ़ें अपनी राशि का हाल

4 अक्टूबर 2022 का राशिफल : महानवमी पर इन राशियों को मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद, पढ़ें अपनी राशि का हाल

4 अक्टूबर 2022 का राशिफल : ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है। आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातकों का राशिफल आज मंगलवार को क्या है?

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- Astro Upay : अगर आप धन की समस्या से परेशान हैं तो करें ये उपाय , किस्मत बदल जाएगी

4 अक्टूबर 2022 का राशिफल : ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) रोजाना की भविष्य का कथन करता है, जो ग्रह नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है। आइये जानते हैं कि मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ, मीन राशि के जातकों का राशिफल आज मंगलवार को क्या है?

मेष-

कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।

वृष –
आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा। वाहन के रखरखाव एवं वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ का भी ध्यान रखें।

पढ़ें :- Gemstone Opal : इस रत्न को पहनने से चमक सकती है किस्मत,  शुक्र ग्रह से संबंध माना जाता

मिथुन-
मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। नौकरी के लिए साक्षात्कार कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। शासन-सत्ता का सहयोग भी मिलेगा। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ सकती है। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में भाग-दौड़ अधिक रहेगी।

कर्क –
जीवनसाथी का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लाभ के अवसर मिलेंगे।

सिंह –
मन परेशान हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्त हो सकता है। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कन्या –
कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। खर्चों की अधिकता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है।
तुला-
आय में कमी रहेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचने के प्रयास करें। माता-पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा।

वृश्चिक –
आत्मविश्वास बहुत रहेगा। संयत भी रहें। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दैनिक जीवन अव्यवस्थित रह सकता है। शत्रुओं पर विजय मिलेगी।

पढ़ें :- Shukra Gochar : शुक्र देव इस दिन करेंगे राशि परिवर्तन, जानिए राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

धनु –
धैर्यशीलता में कमी भी हो सकती है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सम्पत्ति में वृद्धि हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। बड़े भाई- बहन का आगमन हो सकता है। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है।

मकर –
माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। किसी मित्र से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। तरक्की के अवसर मिलेंगे।
कुंभ –
मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी संयत रहें। क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आलस्य की अधिकता हो सकती है।

मीन –
सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। कारोबार का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी भी हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...