शर्मनाक: 71 वर्षीय हॉस्टल संचालक कर रहा था मूकबधिर युवतियों का यौन शोषण

hostal owner mp awasthi
शर्मनाक: 71 वर्षीय हॉस्टल संचालक कर रहा था मूकबधिर युवतियों का यौन शोषण

Hostel Operator Retired Army Charged Sexual Harassment In Hostal

भोपाल। भोपाल के अवधपुरी में एक हास्टल संचालक काफी दिनों से वहां रहने वाले मूकबधिर युवतियों का यौन शोषण कर रहा था। इसको लेकर खजूरी और होशंगाबाद स्थित हाॅस्टल में रहने वाली दो युवतियों समेत 35 से अधिक मूक-बधिरों ने शुक्रवार सुबह लिंक रोड नंबर-2 स्थित सामाजिक न्याय विभाग के आफिस का घेराव किया।

पीड़िताओं ने ताली बजाकर और जमीन पर जोर-जोर से पैर पटकते हुए उन्होंने अपनी भाषा समझने वाली अपनी एक्सपर्ट श्रद्धा शुक्ला के माध्यम से हॉस्टल संचालक 71 वर्षीय एमपी अवस्थी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। उन लोगों ने संचालक पर 14 साल से ज्यादती से लेकर दुष्कृत्य और मारपीट तक के आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि हास्टल संचालक अवस्थी सेना का रिटायर्ड जवान है।

श्रद्धा ने बताया कि हॉस्टल संचालक बच्चों को बुरी तरह प्रताड़ित भी करता था। उसकी इसी हरकतों से परेशान होकर करीब आठ साल पहले हास्टल में रहने वाली तीन युवतियों की मौत हो चुकी थी। मूक-बधिरों के प्रदर्शन के कुछ देर बाद ही कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस पर संचालक पर यही आरोप लगाए। हालांकि हबीबगंज सीएसपी भूपेंद्र सिंह का कहना है कि अब तक के बयानों में हत्या जैसी कोई बात सामने नहीं आई है।

श्रद्धा ने बताया कि पीड़ित 24 वर्षीय अनाथ युवती 2004 से 2018 तक इस आश्रम की होशंगाबाद स्थित ब्रांच में रही। 2004 में यह अपने परिवार से छूट गई थी। तब इसे होशंगाबाद के मालाखेड़ी स्थित आश्रम में रखा गया। 2011 एवं 2012 से कई बार संचालक ने इसके साथ शोषण किया।

वहीं दूसरी 18 वर्षीय युवती इंदौर की है। वह इंदौर पुलिस को लावारिश हालत में मिली थी। तब पुलिस ने 10 साल पहले उसे उज्जैन स्थित मूक बधिर विद्यालय में उसे रखवा दिया था। बाद में इसे साईं विकलांग आश्रम बैरागढ़ भेज दिया गया। वहां एक विकलांस व्यक्ति से उसका विवाह करवा दिया गया। पति से अनबन होने पर वो 2006 से 2011 तक बैरागढ़ स्थित आश्रम में रही। उसी दौरान उसका यौन शोषण किया गया।

भोपाल। भोपाल के अवधपुरी में एक हास्टल संचालक काफी दिनों से वहां रहने वाले मूकबधिर युवतियों का यौन शोषण कर रहा था। इसको लेकर खजूरी और होशंगाबाद स्थित हाॅस्टल में रहने वाली दो युवतियों समेत 35 से अधिक मूक-बधिरों ने शुक्रवार सुबह लिंक रोड नंबर-2 स्थित सामाजिक न्याय विभाग के आफिस का घेराव किया। पीड़िताओं ने ताली बजाकर और जमीन पर जोर-जोर से पैर पटकते हुए उन्होंने अपनी भाषा समझने वाली अपनी एक्सपर्ट श्रद्धा शुक्ला के माध्यम से हॉस्टल संचालक…