1. हिन्दी समाचार
  2. बारिश में इन लोकप्रिय Smartphone को इस्तेमाल करने से हो सकता है भारी नुकसान

बारिश में इन लोकप्रिय Smartphone को इस्तेमाल करने से हो सकता है भारी नुकसान

How Can Protect Your Smartphone From Rain

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। भारत के कई राज्यों में इन दिनों तेज बारिश हो रही है, जिसका लुफ्त लोग बारिश में भीगकर सेल्फी और वीडियो बना कर लें रहे हैं ताकि सोशल मीडिया पर उसे शेयर कर सकें। ऐसे में आपके फोन के खराब होने की संभावना बढ़ जाती है, क्योंकि आज-कल लॉन्च हो रहे सभी smartphone वॉटर प्रूफ नहीं होते हैं। चलिए इस खबर में हम आपको कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन्स के नाम बताएंगे जो वॉटर-प्रूफ नहीं है ताकी आप हैंडसेट पानी में भी खराब न हो।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

वॉटर-प्रूफ नहीं हैं ये स्मार्टफोन्स

oppo reno 10x zoom , Vivo Nex, xiaomi redmi note 7 pro , Redmi Note 7S, xiaomi poco f1 , google pixel 3a XL, Google Pixel 3a, Realme 3 Pro, Vivo V15 Pro, Oppo R17 Pro, Vivo X21 , Asus 6Z, OnePlus 7 pro , OnePlus 7, OnePlus 6T और Honor 20, honor view 20 , Asus ROG, Nokia 8.1, Motorola One Vision , Samsung Galaxy A70, Samsung Galaxy A50 , Samsung Galaxy M40, Samsung Galaxy A9 और Samsung Galaxy A30 वॉटर-प्रूफ नहीं है।

गौरतलब है कि इनमें से ज्यादातर स्मार्टफोन को इस साल ही लॉन्च किया गया है और इनकी कीमत भी 10,000 रुपये से अधिक है । बता दें कि चीनी कंपनी Vivo ने अपनी ऑफिशियल साइट पर इस बात की जानकारी दी है कि वीवो फोन्स वॉटरप्रूफ नहीं है और यूजर्स अपने मोबाइल को पानी से दूर रखें।

बारिश से ऐसे बचाएं हैंडसेट

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

बारिश के मौसम में बाहर निकलने से पहले अपने फोन को प्लास्टिक के कवर में पैक करके रखें ताकी अचानक से होने वाली बारिश से बचा सकें। अगर प्लास्टिक में फोन को नहीं रखना चाहते हैं तो मार्केट से वॉटरप्रुफ कवर खरीद कर मोबाइल पर लगाए ताकी फोन को गीला होने से बचा सकें। वहीं मानसून में वॉटर-प्रूफ बैग का इस्तेमाल ज्यादा करें और घर या ऑफिस से बाहर निकलने से पहले फोन को बैग में रखें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...