1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सत्येंद्र जैन का वीडियो कैसे हुआ लीक? कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

सत्येंद्र जैन का वीडियो कैसे हुआ लीक? कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का वीडियो वायरल होने के बाद कोर्ट ने ईडी (ED) को नोटिस जारी किया है। जिसमें वीडियो लीक (Video Leak) होने के बारे में जवाब मांगा गया है। वीडियो लीक (Video Leak)  होने के बाद सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain)  की कानूनी टीम ने प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ अवमानना ​​कार्रवाई की मांग को लेकर विशेष कोर्ट पहुंची थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) से कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का वीडियो वायरल होने के बाद कोर्ट ने ईडी (ED) को नोटिस जारी किया है। जिसमें वीडियो लीक (Video Leak) होने के बारे में जवाब मांगा गया है। वीडियो लीक (Video Leak)  होने के बाद सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain)  की कानूनी टीम ने प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ अवमानना ​​कार्रवाई की मांग को लेकर विशेष कोर्ट पहुंची थी।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

जैन की कानूनी टीम का आरोप है कि ईडी (ED) ने कोर्ट में दिए गए हलफनामे के बावजूद सीसीटीवी वीडियो लीक (CCTV Video Leak) किया है। अब इसको लेकर स्पेशल कोर्ट के जज विकास ढुल ने ईडी (ED)  को नोटिस जारी किया है और मामले की सुनवाई के लिए 21 नवंबर की तारीख तय की।

बता दें कि तिहाड़ जेल की सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। जिसमें सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain)  बेड पर लेटे हुए दिख रहे हैं और कोई दस्तावेज देख रहे हैं। इस दौरान एक शख्स उनके पैर में मसाज कर रहा है। सत्येंद्र जैन अपने पैर उसके ऊपर रखकर मसाज करा रहे हैं।

अब इसको लेकर विपक्ष लगातार आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) पर निशाना साध रही है। बता दें कि ईडी (ED)  ने 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के आरोप में सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain)  को गिरफ्तार किया था। इससे पहले अप्रैल महीने में ईडी (ED)  ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 2002 (Prevention of Money Laundering Act, 2002) के तहत जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं।

जैन पर कथित आरोप हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाई और कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को भी सफेद किया। इसके बाद से ही वह तिहाड़ जेल में बंद है।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

इस बीच जेल में उन्हें विशेष सुविधाएं जैसे मसाज आदि मिलने के आरोप बीजेपी (BJP) ने लगाए थे। ईडी (ED) ने भी कोर्ट से इसकी शिकायत की थी। जिसमें कहा गया था कि सत्येंद्र जैन जेल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। जैन के ऐशो-आराम की तमाम सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage)  भी कोर्ट को सौंपी गई थीं। ED ने अपनी शिकायत में कहा था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...