Whatsapp पर आपकी प्रोफाइल फोटो और स्टेटस कौन देख रहा है फ्री में बताता है ये ऐप

व्हॉट्सएप में अभी तक कोई ऐसा फीचर नहीं है जिससे हम यह पता लगा लें कि हमारी प्रोफाइल पिक्चर को व्हॉट्सऐप पर कौन देख रहा है। अगर किसी के पास आपका मोबाइल नंबर है तो वह आपकी प्रोफाइल पिक्चर को अपने फोन में डाउनलोड कर सकता है। या किसी और के साथ भी शेयर कर सकता है। आपकी प्रोफाइल पिक्चर को अगर कोई डाउनलोड करता है तो भी इसका कोई अलर्ट आपके पास नहीं आता है। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बड़ी आसानी से बिना पैसे खर्च किए पता कर सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल पिक्चर और स्टेटस को किसने देखा है।

इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में Whats Tracker मोबाइल ऐप को इंस्टॉल करना होगा। इसे गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल किया जा सकता है। इस ऐप को tamazons ने बनाया है। इसे एंड्रॉयड 4.1 और इससे ऊपर के वर्जन में इंस्टॉल किया जा सकता है। अलग-अलग स्मार्टफोन पर ये अलग-अलग स्पेस लेता है। इस ऐप से दूसरे व्हॉट्सऐप यूजर की लोकेशन का भी पता लगाया जा सकता है, लेकिन इसके लिए एक शर्त है कि आप जिसकी लोकेशन को जानना चाहते हैं उसके फोन में भी ये ऐप होना चाहिए और उसके फोन का जीपीएस ऑन होना चाहिए।

{ यह भी पढ़ें:- व्हाट्सऐप ग्रुप के एडमिन को मिलेगा ये सुपर पावर, जल्द आ रहा नया अपडेट }

यह ऐप प्रो और पेड दो वर्जन में आता है। प्रो वर्जन में 7 दिन पहले आपकी प्रोफाइल पर किसने विजिट किया इस बात का पता चलता है। वहीं, इसके पेड वर्जन में प्रोफाइल कौन ओपन कर रहा है, इसकी रियल टाइम डिटेल मिलती रहती है। हालांकि, इसके लिए यूजर को 1.99 डॉलर (लगभग 130 रुपये) खर्च करने पड़ेंगे। वहीं प्रो वर्जन फ्री है। दरअसल कई बार क्या होता है कि व्हॉट्सऐप स्टेटस लंबे होते हैं और वह मैसेज फॉरवर्ड करते वक्त अधूरे दिखाई देते हैं, तो लोग स्टेटस पढ़ने के लिए भी आपकी प्रोफाइल को चेक करते हैं। तो आपको इस ऐप से पता चलता रहेगा कि कौन आपकी प्रोफाइल को देख रहा है और कौन देख चुका है।

{ यह भी पढ़ें:- जानें व्हाट्सऐप के 'लाइव लोकेशन शेयर' फीचर के बारे में, किसी को भी कर सकेंगे ट्रैक }