कब कराएं रिलायंस जियो का रिचार्ज, ताकि ना हो एक भी रुपए का नुकसान

रिलायंस जियो के जिन ग्राहकों ने समर सरप्राइज ऑफर से रिचार्ज किया हुआ था, उसकी वैलिडिटी अब समाप्त होने वाली है। यह ऑफर 15 अप्रैल से शुरू हुआ था, जो चार महीने बाद खत्म होना था। 15 अगस्त को कंपनी के इस ऑफर को चार महीने पूरे हो जाएंगे और फिर आपको कोई अन्य रिचार्ज कराना होगा, नहीं तो आप जियो की सेवाओं का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे।

मौजूदा समय में समर सरप्राइज ऑफर एक्टिव करवाने वाले रिलायंस जियो के ग्राहक यह सोच रहे हैं कि अगर उन्होंने अभी किसी और प्लान से रिचार्ज करा दिया तो समर सरप्राइज के बाकी दिन बेकार चले जाएंगे। यहां आपको बता दें कि ऐसा नहीं है। अगर आप अभी रिलायंस जियो के किसी भी प्लान से रिचार्ज कराते हैं तो वह समर सरप्राइज ऑफर खत्म होने के बाद ही एक्टिव होगा।

आप समर सरप्राइज ऑफर खत्म होने तक जब चाहें तब रिचार्ज करा सकते हैं। हालांकि, अगर आप अभी रिलायंस जियो के किसी प्लान से रिचार्ज कराते हैं, तो यह आपके लिए अधिक फायदे का सौदा है। अभी या फिर समर सरप्राइज ऑफर खत्म होने से पहले रिचार्ज कराने पर आपको यह फायदा होगा कि जैसे ही आपका समर सरप्राइज ऑफर खत्म होगा, वैसे ही नया प्लान शुरू हो जाएगा। इस तरह आपकी मुफ्त कॉलिंग और डेटा की सेवा एक भी मिनट के लिए नहीं रुकेगी और आपके प्लान की वैधता का भी आप पूरा फायदा उठा सकेंगे।

आपको अभी रिचार्ज न कराने से पैसों का कोई नुकसान नहीं होगा। यहां तक कि अगर आप समर सरप्राइज ऑफर खत्म होने के बाद भी रिचार्ज कराएं तो भी आपको पैसों का कोई नुकसान नहीं होगा, लेकिन हो समर सरप्राइज ऑफर खत्म होने के जितने दिन या जितनी देर बाद आप दूसरा रिचार्ज कराएंगे, तब तक आप कोई कॉल नहीं कर पाएंगे। ऐसे में समझदारी इसी में है कि समर सरप्राइज ऑफर खत्म होने से पहले ही अपने पसंद के किसी जियो प्लान से रिचार्ज करा लें।

रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा खत्म होने के बाद कंपनी की तरफ से जियो समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर शुरू किया गया था। समर सरप्राइज ऑफर भी बस कुछ दिनों में खत्म होने वाला है। इसी के चलते ग्राहक इस चिंता में हैं कि वह कौन सा रिचार्ज कराएं, जिससे उन्हें अधिक से अधिक फायदा हो सके। कुछ दिन पहले ही रिलायंस जियो की तरफ से तीन शानदार प्लान शुरू किए गए हैं। इन ऑफर्स को भी धन धना धन के बैनर तले ही लॉन्च किया गया है।