1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. इस मुश्किल वक्त में Shilpa Shetty कैसे खुद को रख रहीं हैं मजबूत, देखें ये वीडियो

इस मुश्किल वक्त में Shilpa Shetty कैसे खुद को रख रहीं हैं मजबूत, देखें ये वीडियो

बॉलीवुड अभिनेत्री श‍िल्पा शेट्टी (Bollywood Actress Shilpa Shetty)  ने अपने पति राज कुंद्रा (Raj Kundra ) पर चल रहे केस के बीच खुद को संभाले हुए हैं। वह अब सोशल मीड‍िया (Social Media) और अपने काम पर वापसी करती नजर आ रही हैं। इस कानूनी कार्रवाई के बीच भी श‍िल्पा  शेट्टी (Shilpa Shetty)ने धैर्य रखा और वह पॉज‍िट‍िव बनी हुई हैं। इसी बीच उन्होंने उन्होंने इंस्टाग्राम (Instagram) पर ऐसा ही एक मैसेज शेयर किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री श‍िल्पा शेट्टी (Bollywood Actress Shilpa Shetty)  ने अपने पति राज कुंद्रा (Raj Kundra ) पर चल रहे केस के बीच खुद को संभाले हुए हैं। वह अब सोशल मीड‍िया (Social Media) और अपने काम पर वापसी करती नजर आ रही हैं। इस कानूनी कार्रवाई के बीच भी श‍िल्पा  शेट्टी (Shilpa Shetty)ने धैर्य रखा और वह पॉज‍िट‍िव बनी हुई हैं। इसी बीच उन्होंने उन्होंने इंस्टाग्राम (Instagram) पर ऐसा ही एक मैसेज शेयर किया है।

पढ़ें :- शर्लिन का शिल्पा पर बड़ा आरोप, कहा-अगर राज कुंद्रा के यौन शोषण की खबरें लीक हुईं तो...

सोशल मीडिया पर श‍िल्पा शेट्टी ने योग करते हुए एक वीड‍ियो शेयर अपना पॉज‍िट‍िव नोट भी साझा किया है। वे लिखती हैं ‘अपने योद्धा खुद बनो, दूसरों को प्रभाव‍ित करने के लिए और अपनी जिंदगी में सकारात्मकता (Positivity in Life) को बनाए रखने के लिए मजबूत बने रहो। इस पोस्ट को जारी रखते हुए लिखा ‘जिंदगी में हर उतार-चढ़ाव में मैं योग की तरफ मुड़ती हूं। ये मेरे लिए सबसे बेस्ट उपाय है जो मुझे सकारात्मक(Positivity), फोकस्ड और संतुलन बनाए रखने में मदद करता है।

बताए दोनों आसन के फायदे

‘शांत रखने और एनर्जी देने वाला एक रूटीन है। वीरभद्रासन, मलासन और हिप ओपन‍िंग फ्लो। इन आसनों के कई फायदे हैं। वीरभद्रासन जांघों, पैर, एड़ी, हाथ, कंधा और पीठ की मांसपेश‍ियों को मजबूती देने और स्ट्रेच करने में फायदेमंद होता है। ये हमारी बॉडी पोस्चर, फोकस, बैलेंस, स्टेबिलिटी और रक्त बहाव व सांस लेने की क्षमता में फायदा पहुंचाता है। वहीं मलासन आपकी कमर और गांठों, एड़‍ियों स्ट्रेच करने में, हैमस्ट्र‍िंग्स, पीठ और गर्दन के लिए अच्छा है। रूटीन के अंत में हिप ओपन‍िंग करने से मजबूती मिलती है, लोअर बैक के टाइट होने को कम करता है।

मंत्र जाप को बताया कंप्लीट पैकेज

इस योगासन (Yogasan)के दौरान श‍िल्पा के बैकग्रांउड में अर्थववेद (Arthavaveda) शांत‍ि सुक्त भी चल रहा था जिसका जिक्र एक्ट्रेस ने अपनी पोस्ट में किया है। उन्होंने बताया ‘ये जाप शांत‍ि प्रदान करता है जो कि आपके दिमाग, शरीर और आत्मा के लिए कंप्लीट पैकेज है। धीरे-धीरे एक आसन से दूसरे आसन को शुरू करें। समय आ गया है ‘योग से ही होगा’ को साबित करने का।

पढ़ें :- राज कुंद्रा पर पूछे गए सवाल से बुरी तरह भड़कीं शिल्पा शेट्टी, मीडिया से पूछा- क्या मैं राज कुंद्रा हूं ?

बता दें श‍िल्पा लंबे समय से योग करती आ रही हैं। उन्होंने पहले भी कहा है कि योग उन्हें सिर्फ फिट ही नहीं रखता बल्क‍ि उनके दिमाग को शांति से भी भर देता है। ऐसे में इस वक्त पति राज कुंद्रा के केस के बीच खुद को मजबूत और शांत बनाए रखने के लिए श‍िल्पा के पास योग से बेहतर कोई उपाय न हो।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...