1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Syria Air Strike: US ने कैसे खूंखार आतंकी संगठन ISIS चीफ अल-कुरैशी को किया ढेर

Syria Air Strike: US ने कैसे खूंखार आतंकी संगठन ISIS चीफ अल-कुरैशी को किया ढेर

खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट  के प्रमुख अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी  को देर रात अमेरिकी स्पेशल फोर्स  ने  सीरिया (Syria) में ढेर कर दिया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Syria Air Strike: खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट  के प्रमुख अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी  को देर रात अमेरिकी स्पेशल फोर्स  ने  सीरिया (Syria) में ढेर कर दिया। अबू बकर अल बगदादी (Abu Bakr al-Baghdadi) के इसी इलाके में एक अमेरिकी हमले में मारे जाने के बाद अल-हाशिमी अल-कुरैशी आतंकी संगठन की बागडोर संभाली थी। इस दौरान उसके बीवी और बच्चे भी मारे गए। शुरुआत में इस स्ट्राइक में दमिश्क के 13 आम लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई थीं। उत्तरी सीरिया में किए गए इस स्पेशल ऑपरेशन को हेलीकॉप्टर से पहुंचे 24 अमेरिकी कमांडो ने अंजाम दिया। इस दौरान रीपर ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया।

पढ़ें :- Explosion In Kabul : इस्लामिक अमीरात की सेना को बनाया निशाना, 9 लोग घायल

अमेरिकी स्पेशल फोर्स ने जैसे ही अल-हाशिमी अल-कुरैशी के ठिकाने पर छापा मारा, वैसे ही उसने खुद को बम से उड़ा लिया। धमाका इतना जोरदार था कि उसके शरीर के टुकड़े सड़क पर फैल गए। खबरों के अनुसार हेलीकॉप्टर द्वारा अंजाम दिए जाने वाले इस ऑपरेशन का बार-बार अभ्यास किया गया था। खबरों के अनुसार,अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि हमारे सैनिकों की बहादुरी को सलाम। हमने जंग के मैदान में अबू इब्राहिम अल हाशमी को मार गिराया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...