जियो 4G फोन बुक कराने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

नई दिल्ली। जियो 4G फोन की बुकिंग आज शाम 5.30 से शुरू होने जा रही है। बुकिंग से पहले इस फोन की चाहत रखने वालों को कुछ अहम बातों का ध्यान जरूर रखना होगा। फोन की प्री बुकिंग 500 रुपये से होगी। कंपनी ने इस फोन की कीमत जमानत राशि के रूप में 1500 रुपये रखी है। प्री-बुकिंग के समय 500 रुपये जमा करवाने होंगे जबकि बाकी 1000 रुपये फोन मिलने पर अदा करने होंगे।

इन बातों का रखें ध्यान-

{ यह भी पढ़ें:- Jio नंबर पर मुफ्त कॉलर ट्यून एक्टिव करने का तरीका }

  • सबसे पहले डिलीवरी एड्रेस का पिन कोड पता कर लें।
  • इसके बाद आपको 500 रुपए प्री-बुकिंग अमाउंट देना होगा।
  • MyJio app से बुकिंग करने पर आप पेटीएम, जियोमनी, यूपीआई, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट कर सकते हैं।
  • बुक करने के तुरंत बाद फोन नहीं मिलेगा। फोन की डिलिवरी अगले महीने के शुरुआती हफ्ते में शुरू होगी।
  • फोन फर्स्ट कम फर्स्ट सर्वड बेसिस पर दिया जाएगा।
  • एक आईडी पर 5 या 6 फोन बुक हो सकते हैं

रिलायंस जियो के 4G फीचर फोन की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्‍यम से कराई जा सकती है। ऑफलाइन मोड में Jio रिटेलर्स और रिलायंस डिजिटल स्टोर्स में जाकर फोन की बुकिंग करना होगी। इसके अलावा कंपनी के ऐप MyJio और वेबसाइट jio.com के जरिए ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है।

फोन की बुकिंग के लिए आधार कार्ड और एक फोटो देना होगा। सिर्फ आधार नंबर से ही आप फोन बुक करा सकते हैं। एक आईडी पर 5 से 6 फोन बुक कराए जा सकते हैं। कंपनी इस फोन के माध्‍यम से देश के करीब 50 करोड़ फीचर फोन उपभोक्‍ताओं को लक्ष्य बना रही है और हर सप्ताह 50 लाख जियोफोन की आपूर्ति का लक्ष्य लेकर चल रही है।

{ यह भी पढ़ें:- Reliance Jio प्लान की वैधता और बैलेंस जांचने का तरीका }

Loading...