1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. गर्मियों के मौसम में अपने चेहरे पर कैसे लाएं ग्लो

गर्मियों के मौसम में अपने चेहरे पर कैसे लाएं ग्लो

गर्मियों में अपनी त्वचा की देखभाल करना हम सभी के लिए बेहद जरूरी है। गर्मियों के मौसम में हम अपने चेहरे का ख्याल नही रख पाते हैं। लेकिन हमें अपने चेहरों का देखरेख करना चाहिए। अगर गर्मियों में हम लोग कई तरह के ब्यूटी टिप्स को फॉलो करते हैं

By प्रिया सिंह 
Updated Date

गर्मियों में अपनी त्वचा की देखभाल करना हम सभी के लिए बेहद जरूरी है। गर्मियों के मौसम में हम अपने चेहरे का ख्याल नही रख पाते हैं। लेकिन हमें अपने चेहरों का देखरेख करना चाहिए। अगर गर्मियों में हम लोग कई तरह के ब्यूटी टिप्स को फॉलो करते हैं। लेकिन, वे उतना प्रभावी नहीं होते हैं ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने वाले हैं जिसे अपनाकर आप घर पर ही अपनी त्वचा को ग्लोइंग बना सकते हैं।

पढ़ें :- चेहरे के लिए टमाटर है रामबाण, फायदे जानकर रह जायेंगे हैरान

पानी का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें

हमारे शरीर में 60 प्रतिशत पानी होता है। गर्मियों में लोग पानी का सेवन तो करते हैं। लेकिन ठंडा पानी का सेवन करते हैं। जिससे हमारी प्यास नही बुझ पाती है। पानी न सिर्फ शरीर से बेकार टॉक्सिन को निकालने में मदद करता है बल्कि स्किन संबंधी कई समस्याओं को भी दूर करने में मददगार है। पानी पीने के कारण हमारे चेहरे पर काफी ग्लो आता है। हमें दिनभर में करीब 6 से 7 लीटर पानी का सेवन करना चाहिए।

हेल्दी डाइट का सेवन करें

गर्मियों के मौसम में लोग खाना कम खाते हैं। जो हमारे सेहत के लिए काफी नुकसान दायक होता हैं। हमें रोजाना हेल्दी डाइट का सेवन करना चाहिए। हेल्दी डाइट में हमें हरी सब्जियों और फलों के ऑप्शन को शामिल कर सकते हैं। हरी सब्जियों का ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए। हेल्दी स्किन के लिए समय पर भोजन लेना भी बहुत जरूरी है।

पढ़ें :- चेहरे के लिए आलू है रामबाण, फायदे जानकर रह जायेंगे हैरान

स्किन को मॉइस्चराइज करें

गर्मियों के मौसम में लोग अक्सर आपकी रूखी त्वचा  को लेकर परेशान रहते हैं। तो सोने से पहले फेस के साथ पूरे शरीर पर क्रीम, लोशन या नारियल तेल का प्रयोग करें, इससे त्वचा पर नमी आ सकती है। जिससे आप के चेहरे पर काफी ग्लो बना रहता है।

फल का प्रयोग करें

गर्मियों के मौसम में हमें खरबूज, तरबूज, खीरा, ककड़ी आदि फलों का सेवन करना चाहिए। इसमें काफी मात्रा में पानी पाया जाता है जो हमारे चेहरे के लिए काफी गुढ़कारी होता हैं।

पढ़ें :- गर्मियों के मौसम में रामबाण से कम नहीं खीरा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...