WhatsApp पर आने वाली यूजलेस तस्वीरें ऐसे होगी ऑटोमैटिक डिलीट

WhatsApp, यूजलेस तस्वीरें ऑटोमैटिक डिलीट
WhatsApp पर आने वाली यूजलेस तस्वीरें ऐसे होगी ऑटोमैटिक डिलीट

लखनऊ। क्या आप भी व्हाट्सऐप में बने ग्रुप में आने वाली फोटोज़ से परेशान हैं? कई बार ऐसा होता है कि हमें जिन फोटोज़ की जरूरत नहीं होती लेकिन वो फिर भी आपके फोन में अपने आप डाउनलोड होकर सेव हो जाती हैँ। ऐसे में आपके फोन का स्पेस भी भरने लगता है और फोन भी हैंग करने लगता है। फिर हम एक-एक कर उन फालतू फोटोज़ को डिलीट करते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आपके व्हाट्सऐप में आने वाली फालतू की फोटोज़ अपनेआप डिलीट हो जाएंगी।

How To Delete Useless Photos From Whatsapp Automatically :

आज के समय में व्हाट्सऐप सोशल मीडिया पर चैटिंग का सबसे बड़ा माध्यम बन चुका है। जिसमें चैटिंग के अलावा भी ढ़ेर सारी सुविधाएं मिल जाती हैं। एक तरफ जहां इसके जरिए चैट करने के साथ-साथ किसी को इमेज, वीडियो, ऑडियो या कोई डॉक्यूमेंट भेजने से लोगों का काफी काम आसान हो जाता है, वहीं कई बार फालतू के वीडियो और फोटोज से फोन का स्पेस भी कम हो जाता है।

यूजलेस तस्वीरों को ऑटोमैटिक डिलीट करने के लिए सबसे पहले, अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सऐप को खोलें और फिर टॉप राइट कॉर्नर पर स्थित तीन लाइन के आइकन पर टैप करें। अब सेटिंग्स में (“Data and Storage usage”) पर क्लिक करें और “मोबाइल डेटा का उपयोग करते समय” (“When using mobile data”) पर क्लिक करना होगा। यहां आपको फ़ोटो, ऑडियो, वीडियो और दस्तावेज़ों को (Unselect) करना होगा।
अब वाईफ़ाई और रोमिंग के लिए भी इसी प्रक्रिया को दोहराएं। अब फालतू के फोटो आपके फोन में सेव नहीं होंगे। आप जिन फोटो को सेव करना चाहेंगे वही डाउनलोड होकर सेव होंगे।

लखनऊ। क्या आप भी व्हाट्सऐप में बने ग्रुप में आने वाली फोटोज़ से परेशान हैं? कई बार ऐसा होता है कि हमें जिन फोटोज़ की जरूरत नहीं होती लेकिन वो फिर भी आपके फोन में अपने आप डाउनलोड होकर सेव हो जाती हैँ। ऐसे में आपके फोन का स्पेस भी भरने लगता है और फोन भी हैंग करने लगता है। फिर हम एक-एक कर उन फालतू फोटोज़ को डिलीट करते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिससे आपके व्हाट्सऐप में आने वाली फालतू की फोटोज़ अपनेआप डिलीट हो जाएंगी।आज के समय में व्हाट्सऐप सोशल मीडिया पर चैटिंग का सबसे बड़ा माध्यम बन चुका है। जिसमें चैटिंग के अलावा भी ढ़ेर सारी सुविधाएं मिल जाती हैं। एक तरफ जहां इसके जरिए चैट करने के साथ-साथ किसी को इमेज, वीडियो, ऑडियो या कोई डॉक्यूमेंट भेजने से लोगों का काफी काम आसान हो जाता है, वहीं कई बार फालतू के वीडियो और फोटोज से फोन का स्पेस भी कम हो जाता है।यूजलेस तस्वीरों को ऑटोमैटिक डिलीट करने के लिए सबसे पहले, अपने स्मार्टफोन पर व्हाट्सऐप को खोलें और फिर टॉप राइट कॉर्नर पर स्थित तीन लाइन के आइकन पर टैप करें। अब सेटिंग्स में ("Data and Storage usage") पर क्लिक करें और "मोबाइल डेटा का उपयोग करते समय" ("When using mobile data") पर क्लिक करना होगा। यहां आपको फ़ोटो, ऑडियो, वीडियो और दस्तावेज़ों को (Unselect) करना होगा। अब वाईफ़ाई और रोमिंग के लिए भी इसी प्रक्रिया को दोहराएं। अब फालतू के फोटो आपके फोन में सेव नहीं होंगे। आप जिन फोटो को सेव करना चाहेंगे वही डाउनलोड होकर सेव होंगे।