अगर आपका भी निकल रहा है पेट तो अपनाएं ये चाय

चाय ,belly fat
अगर आपका भी निकाल रहा है पेट तो अपनाएं ये चाय

How To Get Rid Of Belly Fat

लखनऊ। भागदौड़ भरी जिंदगी, गड़बड़ खानपान और तनाव के चलते आजकल लोगों में वजन बढ़ने और पेट निकलने की समस्या आम हो चुकी है। मगर अगर आप भी परेशान हैं पेट निकालने कि समस्या से तो आपको अपने स्वास्थ का ध्यान रखने की जरूरत है। क्योंकि, पेट निकलना कई बीमारियों का संकेत भी हो सकता है। वैसे तो इससे बचने के लिए जॉगिंग और व्यायाम जैसे कई उपाय हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि सिर्फ चाय पीकर भी आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

नींबू की चाय
नींबू का हर तरह से सेवन मोटापा और एक्स्ट्रा चर्बी का सफाया करता है। लेमन टी काफी लोगों को पसंद होती है। वजन कम करने के लिए यह चाय काफी लाभदायक है। लेमन टी में चीनी की जगह शहद का इस्तेमाल करें।

अजवाइन की चाय
अजवाइन में राइबोफ्लेविन नामक तत्व होते हैं, जो मोटापे को कम करने में मदद करते हैं। गर्म पानी में अजवाइन, सौंफ, इलायची और अदरक डालकर 5 मिनट तक उबालें और फिर छानकर इसका सेवन करें। कुछ ही दिनों में इसका फायदा दिखेगा।

काली मिर्च की चाय
काली मिर्च में मौजूद पाइपेरिन फैट बर्न करने में मदद करता है। काली मिर्च और अदरक को पानी में 5 मिनट तक उबालें और फिर इसे छानकर पिएं।

दालचीनी की चाय
बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जो वजन कम करने या तोंद घटाने के लिए ग्रीन टी को ही एकमात्र विकल्प मानते हैं, जबकि ऐसा नहीं है। दालचीनी की चाय भी इसमें मदद कर सकती है।

नींबू अदरक और शहद की चाय
अदरक की स्पेशल चाय बनाना बहुत आसान है। किसी बर्तन में पानी गर्म करें और उसमें अदरक के टुकड़े को उबालें और ढंक दें। फिर छानकर थोड़ा नींबू का रस मिलाकर पिएं। आप चाहें तो इसमें शहद का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

लखनऊ। भागदौड़ भरी जिंदगी, गड़बड़ खानपान और तनाव के चलते आजकल लोगों में वजन बढ़ने और पेट निकलने की समस्या आम हो चुकी है। मगर अगर आप भी परेशान हैं पेट निकालने कि समस्या से तो आपको अपने स्वास्थ का ध्यान रखने की जरूरत है। क्योंकि, पेट निकलना कई बीमारियों का संकेत भी हो सकता है। वैसे तो इससे बचने के लिए जॉगिंग और व्यायाम जैसे कई उपाय हैं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि सिर्फ चाय पीकर भी आप…