इस टोल फ्री नंबर पर कॉल कर मोबाइल-आधार करवाइए लिंक

लखनऊ। मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करने के लिए अब कस्टमर्स को टेलीकॉल कंपनियों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दूरसंचार विभाग के मुताबिक अब कस्टमर्स ओटोपी के माध्यम से घर बैठे ही अपने मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक करा सकेंगे। बता दें कि आधार की डेवलपर अथॉरिटी UIDAI ने एक टोल फ्री नंबर जारी किया है जिसपर कॉल कर आप मोबाइल नंबर आधार के साथ बड़े आराम से लिंक करा सकते हैं। ]

जानिए कैसे घर बैठे अपने मोबाइल नंबर को आधार से कैसे कर सकते हैं लिंक—

{ यह भी पढ़ें:- TRAI ने कम की मोबाइल पोर्टेबिलिटी की दर, सिर्फ 4 रुपये में पोर्ट होगा मोबाइल नंबर }

इस टोल फ्री नंबर पर कॉल करके आप आधार से जुड़ी जरूरी डीटेल्स अपने फोन पर दर्ज कर अपना मोबाइल नंबर आधार के साथ बड़े आराम से लिंक कर सकते हैं। जिस मोबाइल नंबर को आप आधार से लिंक कराना चाहते हैं, उससे टोल फ्री नंबर 14546 पर कॉल करें। इस नंबर पर कॉल करने पर आपसे आधार नंबर मांगा जायेगा, जिसे आप अपने आधार नंबर पर दर्ज करें।

आधार नंबर दर्ज करते ही आपके आधार रजिस्टर्ड नंबर पर वन टाइम पासवर्ड (OTP) आयेगा। जिसमें आपको ओटीपी दर्ज करना है, इसके बाद आपका मोबाइल नंबर आधार से लिंक हो जायेगा।

{ यह भी पढ़ें:- सिम को आधार से लिंक करने पर फ्री में मिलेगा 'पद्मावती' का टिकट }

इन बातों का रखें ध्यान—

मोबाइल नंबर से आधार को लिंक करने के दौरान दी गयी जानकारी सही होनी चाहिए। इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए आपका कम से कम एक मोबाइल नंबर आधार से जरूर रजिस्टर होना चाहिए क्योंकि आधार लिंक करने के लिए OTP आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही आयेगा।

{ यह भी पढ़ें:- आपका Aadhar Card कैंसिल तो नहीं हो गया, घर बैठे 3 स्टेप में ऐसे करें वेरिफाई }

Loading...