महिलाएं नाखूनों को ऐसे सजाकर बढ़ा सकती हैं अपनी खूबसूरती

महिलाओं में अपने नाखूनों को सजाकर रखने का शौक होता है। आमतौर पर ये अपने हाथों की खूबसूरती के लिए अपने नाखूनों का श्रृंगार करती हैं और अक्सर नाखूनों पर सिर्फ नेल पालिश लगाई जाती है। नाखूनों पर नेल पालिश लगाने के अलावा भी कई ऐसे बेहतर तरीके हैं जिनसे आप अपने नाखूनों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं।आज हम उन्हीं तरीकों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनका प्रयोग आपके खूबसूरत नाखूनों में चार चांद लगा देगा।

How To Make Your Nails More Attractive And Beautiful Know The Beauty Tips :

नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपको उनकी साज-सज्जा पर काफी ध्यान देना होता है। नेल पालिश लगाने के अलावा नाखूनों की सजावट के कई तरीके प्रचलन में हैं। इन्हीं तरीकों में एक तरीका है स्विर्ल नेल आर्ट। इससे आप न सिर्फ अपने नाखूनों को खूबसूरत कलर और आकार दे सकती हैं बल्कि आप अपने मनचाहे डिजाइन को भी नाखूनों पर उतार सकती हैं। इसके लिए आप एक कटोरी में पानी लेकर ब्लैक और व्हाइट कलर के नेल पालिश को पानी में बारी-बारी से डालें। इसके बाद फिर व्हाइट नेल पालिश की पानी में बनी रिंग पर एक बूंद ब्लैक नेल पालिश डालें। यह ब्लैक नेल पालिश फैलकर व्हाइट नेल पालिश का एक रिंग बना देगी। इसके बाद ब्लैक नेल पालिश पर व्हाइट नेल पालिश डालें और इसी तरह से कई रिंग तैयार कर लें।

अब अपने हाथ की उंगलियों पर नाखूनों के चारों तरफ स्किन टेप लगाकर उंगलयों को कटोरे में ऐसे डालें कि पानी में बने डिजाइन आपके नाखूनों पर छप जाएं। नाखूनों को इसी अवस्था में कुछ देर रहने दें और फिर बाहर निकालें। स्किन टेप हटा दें। इसी तरह से आप अलग-अलग तरह के डिजाइन तैयार करके अपने नाखूनों को सजा सकती हैं। नाखूनों को सजाने के लिए इसके अलावा भी कई सारे तरीके हैं। नेल पियर्सिंग एक कऐसा तरीका है जिसमें नाखूनों में छेद करवाकर उसे बाली और घुंघरू से सजाया जाता है। नेल आर्ट के तहत नाखूनों को सजाने के लिए उन पर फूल, पत्तियां, रंगीन पंख, मोती एवं फर का भी प्रयोग होता है।

महिलाओं में अपने नाखूनों को सजाकर रखने का शौक होता है। आमतौर पर ये अपने हाथों की खूबसूरती के लिए अपने नाखूनों का श्रृंगार करती हैं और अक्सर नाखूनों पर सिर्फ नेल पालिश लगाई जाती है। नाखूनों पर नेल पालिश लगाने के अलावा भी कई ऐसे बेहतर तरीके हैं जिनसे आप अपने नाखूनों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं।आज हम उन्हीं तरीकों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिनका प्रयोग आपके खूबसूरत नाखूनों में चार चांद लगा देगा। नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आपको उनकी साज-सज्जा पर काफी ध्यान देना होता है। नेल पालिश लगाने के अलावा नाखूनों की सजावट के कई तरीके प्रचलन में हैं। इन्हीं तरीकों में एक तरीका है स्विर्ल नेल आर्ट। इससे आप न सिर्फ अपने नाखूनों को खूबसूरत कलर और आकार दे सकती हैं बल्कि आप अपने मनचाहे डिजाइन को भी नाखूनों पर उतार सकती हैं। इसके लिए आप एक कटोरी में पानी लेकर ब्लैक और व्हाइट कलर के नेल पालिश को पानी में बारी-बारी से डालें। इसके बाद फिर व्हाइट नेल पालिश की पानी में बनी रिंग पर एक बूंद ब्लैक नेल पालिश डालें। यह ब्लैक नेल पालिश फैलकर व्हाइट नेल पालिश का एक रिंग बना देगी। इसके बाद ब्लैक नेल पालिश पर व्हाइट नेल पालिश डालें और इसी तरह से कई रिंग तैयार कर लें। अब अपने हाथ की उंगलियों पर नाखूनों के चारों तरफ स्किन टेप लगाकर उंगलयों को कटोरे में ऐसे डालें कि पानी में बने डिजाइन आपके नाखूनों पर छप जाएं। नाखूनों को इसी अवस्था में कुछ देर रहने दें और फिर बाहर निकालें। स्किन टेप हटा दें। इसी तरह से आप अलग-अलग तरह के डिजाइन तैयार करके अपने नाखूनों को सजा सकती हैं। नाखूनों को सजाने के लिए इसके अलावा भी कई सारे तरीके हैं। नेल पियर्सिंग एक कऐसा तरीका है जिसमें नाखूनों में छेद करवाकर उसे बाली और घुंघरू से सजाया जाता है। नेल आर्ट के तहत नाखूनों को सजाने के लिए उन पर फूल, पत्तियां, रंगीन पंख, मोती एवं फर का भी प्रयोग होता है।