1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. बैली फैट को कम करने का तरीका

बैली फैट को कम करने का तरीका

आज कल लोग वैली फैट को लेकर काफी परेशान हैं। इसको कम करने के लिए लोग तरह -तरह की दवाइयों का सेवन करते हैं। जो हमारे शरीर के लिए काफी हानिकारक है। तो आज हम आप को कुछ योग के बारे में बताएंगे जिसके माध्यम से आप अपने फैट को कम कर सकते हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Yoga For Weight Loss: आज कल लोग वैली फैट को लेकर काफी परेशान हैं। इसको कम करने के लिए लोग तरह -तरह की दवाइयों का सेवन करते हैं। जो हमारे शरीर के लिए काफी हानिकारक है। तो आज हम आप को कुछ योग के बारे में बताएंगे जिसके माध्यम से आप अपने फैट को कम कर सकते हैं।

पढ़ें :- Toast Pizza Recipe: आज ही नास्ते में बनाएं टेस्टी टोस्ट पिज्जा, जाने बनाने की विधि

भुजंगासन (कोबरा मुद्रा)
यह योग आप के लिए काफी गुड़कारी माना जाता है। इसके माध्यम से आपके पेट की मांसपेशियों को मजबूत करने और आपकी पीठ के निचले हिस्से को आराम देने का काम करता है।.

धनुरासन (धनुष मुद्रा)
यह मुद्रा आपके एब्स के लिए काफी महत्वपूर्ण है और उन्हें मजबूत बनाने में मदद करती है। इस योग को करने से आप के शरीर में मौजूद फैट को काफी हद तक कम करता है।

3. कुंभकासन (प्लंक)
प्लांक पोज पेट की चर्बी को बर्न करने और आपकी मांसपेशियों को टोन करने के लिए सबसे अच्छे पोज में से एक है। हमें नियमित रूप से सेवन करना चाहिए। अगर आप अपने फैट को कम करने के लिए जिम लेते हैं तो जिम शरीर को तो कम करता है लेकिन जिम के बाद शरीर फैल जाता है।

पढ़ें :- Chane Ke Saag Ke Fayde: जाड़े में खा लिया चने के साग तो पास भी नहीं फटकेंगी ये बीमारियां, जानें फायदे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...