लॉक एंड्रॉयड Smartphone को ऐसे करें अनलॉक, दूसरा तरीका है सबसे आसान

अनलॉक
लॉक एंड्रॉयड Smartphone को ऐसे करें अनलॉक, दूसरा तरीका है सबसे आसान

नई दिल्ली। कई बार ऐसा होता है कि smartphone का पासवर्ड भूल जाते हैं और फिर परेशान होने लगते है। ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप एक मिनट अपने फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

How To Unlock Android Smartphone Unlock The Second Way Is The Easiest :

इन तरीकों से फोन को करें अनलॉक

पहला तरीका

1- अगर आप एंड्रॉयड फोन (Android Phone) का इस्तेमाल करते हैं तो फोन के लॉक होने पर आप एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर की मदद ले सकते हैं। बता दें कि यह सर्विस आपके गूगल अकाउंट से कनेक्टेड है।

2- आप अपने गूगल या Gmail अकाउंट का इस्तेमाल एंड्रॉयड डिवाइस के लिए करते हैं।

3- अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से जीमेल (Gmail) अकाउंट को लॉगइन करें।

4- फिर एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर में अपनी डिवाइस सर्च करें। यहां से उसे अनलॉक किया जा सकता है।

5- बता दें कि इसके लिए फोन में इंटरनेट कनेक्शन जरूरी है।

दूसरा तरीका

1- लॉक फोन को खोलने के लिए यह सबसे आसान ट्रिक है। हालांकि इस तरीके को अपनाने पर आपका पूरा डेटा डिलीट होने का रिस्क है। यह है फोन को फैक्ट्री रीसेट करना।

2- फोन स्विच-ऑन होते ही वॉल्यूम बटन को अप, होम और पावर बटन एक साथ दबाना होगा।

3- इसके बाद आपको स्क्रीन पर कुछ ऑप्शन नजर आएगा। यहां आपको फैक्ट्री रीसेट का ऑप्शन भी दिखेगा।

4- फैक्ट्री रीसेट सेलेक्ट करेंगे तो फोन फिर से नए सिस्टम की तरह काम करेगा।

नई दिल्ली। कई बार ऐसा होता है कि smartphone का पासवर्ड भूल जाते हैं और फिर परेशान होने लगते है। ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप एक मिनट अपने फोन को अनलॉक कर सकते हैं। इन तरीकों से फोन को करें अनलॉक पहला तरीका 1- अगर आप एंड्रॉयड फोन (Android Phone) का इस्तेमाल करते हैं तो फोन के लॉक होने पर आप एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर की मदद ले सकते हैं। बता दें कि यह सर्विस आपके गूगल अकाउंट से कनेक्टेड है। 2- आप अपने गूगल या Gmail अकाउंट का इस्तेमाल एंड्रॉयड डिवाइस के लिए करते हैं। 3- अपने कंप्यूटर या लैपटॉप से जीमेल (Gmail) अकाउंट को लॉगइन करें। 4- फिर एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर में अपनी डिवाइस सर्च करें। यहां से उसे अनलॉक किया जा सकता है। 5- बता दें कि इसके लिए फोन में इंटरनेट कनेक्शन जरूरी है। दूसरा तरीका 1- लॉक फोन को खोलने के लिए यह सबसे आसान ट्रिक है। हालांकि इस तरीके को अपनाने पर आपका पूरा डेटा डिलीट होने का रिस्क है। यह है फोन को फैक्ट्री रीसेट करना। 2- फोन स्विच-ऑन होते ही वॉल्यूम बटन को अप, होम और पावर बटन एक साथ दबाना होगा। 3- इसके बाद आपको स्क्रीन पर कुछ ऑप्शन नजर आएगा। यहां आपको फैक्ट्री रीसेट का ऑप्शन भी दिखेगा। 4- फैक्ट्री रीसेट सेलेक्ट करेंगे तो फोन फिर से नए सिस्टम की तरह काम करेगा।