Facebook Profile Picture Guard: ऐसे बदलें फेसबुक प्रोफाइल फोटो, कोई नहीं कर सकेगा डाउनलोड

फेसबुक ने बुधवार को भारतीय यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान करते हुए एक नया टूल फोटो गार्ड जारी किया है। इस टूल के आने के बाद आपकी फेसबुक प्रोफाइल फोटो को ना कोई डाउनलोड कर सकेगा, ना शेयर कर सकेगा और ना ही स्क्रीनशॉट ले सकेगा।

इसके अलावा फेसबुक ने फेसबुक प्रोफाइल फोटो के लिए नया डिजाइन भी रिलीज किया है। इस फीचर का एक फायदा ये भी है कि जो लोग फेसबुक पर आपके फ्रेंड नहीं हैं वे अपनी प्रोफाइल फोटो में आपको टैग भी नहीं कर सकते। बड़ी बात ये है कि यह फीचर्स फिलहाल केवल भारत में शुरू हुआ है तो आइए जानते हैं कि इस टूल के इस्तेमाल का तरीका।

{ यह भी पढ़ें:- facebook पर नया अकाउंट बनाने के लिए जरूरी हुआ 'आधार' }

सबसे पहले  बता दें यह फीचर अभी केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है। अपने फेसबुक ऐप को गूगल प्ले-स्टोर से अपडेट करें और फिर ऐप में जाकर ऐप को रिफ्रेश करें। अब आपको हेल्प टू प्रोटेक्ट योर प्रोफाइल पिक्चर का ऑप्शन दिखेगा।

अब प्रोफाइल पिक्चर गार्ड के विकल्प पर टैप करके उसे ऑन करें। अब आपको अपनी प्रोफाइल फोटो दिखेगी। साथ ही शिल्ड के आइकन के साथ सेव का विकल्प मिलेगा। उस पर क्लिक करें। अब आपकी फोटो सेफ हो जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- Facebook मैसेंजर में लाइव स्ट्रीमिंग, वीडियो चैट फीचर्स लांच }

अपनी फेसबुक प्रोफाइल पर क्लिक करें। अब आपको प्रोफाइल पिक्चर गार्ड का ऑप्शन मिलेगा। उस पर क्लिक करते ही फोटो के चारो ओर एक ब्लू कलर का फ्रेम जुड़ जाएगा और आपकी फोटो सेफ हो जाएगी। अगली स्लाइड में जानें फेसबुक प्रोफाइल में लगाएं वाटरमार्क जैसा फ्रेम

इसके अलावा अब आपको फेसबुक प्रोफाइल फोटो में वाटरमार्क जैसा फ्रेम डिजाइन का भी विकल्प मिलेगा। इसमें आपको कई तरह के फ्रेम दिखेंगे। उनमे से किसी भी फ्रेम को आप यूज कर सकते हैं। हालांकि यह फीचर अभी कुछ ही यूजर्स को मिल रहा है, जल्द ही सभी यूजर्स को मिल जाएगा।

{ यह भी पढ़ें:- आखिर नीला क्यों रखा गया facebook का रंग, जानें वजह }

Loading...