1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. देश को कैसे मिलेंगे चैंपियन खिलाड़ी, WC क्रिकेट विनिंग कैप्टन ने सरकार को दिया ये सलाह

देश को कैसे मिलेंगे चैंपियन खिलाड़ी, WC क्रिकेट विनिंग कैप्टन ने सरकार को दिया ये सलाह

भारत को पहली बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने देश में खेलों में इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं पर अपने विचार दिए हैं। कपिल देव का मानना है कि खेल उपकरणों पर शुल्क हटाने से देश को और अधिक चैंपियन पैदा करने में मदद मिलेगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

New Delhi: भारत को पहली बार वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने वाले पूर्व कप्तान(Captain) कपिल देव ने देश में खेलों में इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं पर अपने विचार दिए हैं। कपिल देव का मानना है कि खेल उपकरणों पर शुल्क हटाने से देश(Country) को और अधिक चैंपियन पैदा करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे और अधिक बच्चे उत्पादों को खरीदने और खेल को अपनाने में सक्षम होंगे। कपिल देव प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया (PGTI) के बोर्ड सदस्यों में से हैं।

पढ़ें :- IND vs NZ 3rd T20 : न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, तीसरे टी20 से कप्तान केन विलियम्सन आउट

कपिल देव ने कहा, ‘ यह सिर्फ गोल्फ के लिए ही नहीं, बल्कि सभी खेलों में आपको खेल उत्पादों से शुल्क हटाना होगा, जोकि सबसे बड़ी जरूरत है। यह चाहे बैडमिंटन हो, टेबल टेनिस(Tenis) हो या फिर गोल्फ। जो युवा खेलों में आना चाहते हैं, उन्हें कई चीजें खरीदनी होती हैं। जैसे स्पाइक्स, जूते(Shoes) आदि। खेल उपकरणों पर जो शुल्क लग रहा है, वो देश के लिए ज्यादा नहीं है। अगर वे इसे बंद कर देते हैं, तो इससे खेलों पर काफी असर पड़ेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...