1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Hrithik Roshan Birthday Special: आखिर कौन सी फिल्म रितिक रोशन को बनाया रातोंरात स्टार?

Hrithik Roshan Birthday Special: आखिर कौन सी फिल्म रितिक रोशन को बनाया रातोंरात स्टार?

Hrithik Roshan Birthday Special: आज हम बात करेगें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रितिक रोशन (Hrithik Roshan) की जो अपने अभिनय के जरिए लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई हैं और साथ ही फिल्मी जगत में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। रितिक को ग्रीक गॉड के नाम से भी जाना जाता है। और साथ ही भारतीय मीडिया द्वारा उन्‍हें 'रितिकमैनिया' का खिताब से सम्मानित किया गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Hrithik Roshan Birthday Special: आज हम बात करेगें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता रितिक रोशन (Hrithik Roshan) की जो अपने अभिनय के जरिए लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई हैं और साथ ही फिल्मी जगत में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। रितिक को ग्रीक गॉड के नाम से भी जाना जाता है। और साथ ही भारतीय मीडिया द्वारा उन्‍हें ‘रितिकमैनिया’ का खिताब से सम्मानित किया गया।

पढ़ें :- Katrina Kaif pregnancy news: प्रेग्नेंसी की खबरों के बीच एक्ट्रेस टमी छुपाती हुई स्पॉट

बता दें कि रितिक रोशन (Hrithik Roshan) को अभी तक 6 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से सम्‍मानित किया जा चुका है। उन्‍हें भारत के सबसे आर्कषक सेलिब्रिटीज में से एक माना जाता है। अभिनय के अलावा रितिक स्‍टेज परफॉर्मर और पार्श्‍व गायक भी हैं। उनके द्वारा निभाए गए किरदारों को जनता ने भी खूब सरा‍हा है। वे हर प्रकार के रोल को बड़े ही शानदार तरिके से निभाते हैं। इनके डांस मूव्‍स का तो हर कोई दिवाना है।

रितिक रोशन (Hrithik Roshan) का जन्‍म 10 जनवरी को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम राकेश रोशन है जो कि अपने समय के मशहूर अभिनेता के साथ-साथ फिल्‍म निर्देशक भी हैं। उनकी मां का नाम पिंकी रोशन है।

पढ़ाई
बता दें कि रितिक की शुरूआती पढ़ाई बांबे स्‍कॉटिश स्‍कूल मुंबई से हुई। इसके बाद की पढ़ाई के लिए वे सिडेनहम कॉलेज चले गए जहां से उन्‍होंने कॉमर्स में स्‍नातक की डिग्री प्राप्‍त की।

शादी
इनके दो बच्‍चे हैं- रेहान और रिधान। उन्‍होंने सुजैन खान से शादी की लेकिन आपसी संबंध ठीक नहीं होने के कारण इनका तलाक हो गया।

पढ़ें :- Pathan देखने के कुछ इस कदर बदले KRK के बोल, कहा- मैं शाहरुख को मना रहा था कि...

करियर
गौरतलब है कि इनकी फिल्‍मी करियर की शुरूआत फिल्‍म ‘कहो ना प्‍यार है’ से हुई थी जो कि बॉक्स आफिस पर सुपरहिट हुई। जबकि इस फिल्‍म के निर्देशक स्‍वयं उनके पिता राकेश रोशन थे। इस फिल्‍म ने उन्‍हें रातोंरात स्‍टार बना दिया। इसके बाद उन्होनें कई हीट फिल्में दिए। जिसके बाद उन्हें 6 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से सम्मानित किया गया।

प्रसिद्ध फिल्‍में
इनकी प्रसिद्ध फिल्‍में , कभी खुशी कभी गम, मुझसे दोस्‍ती करोगे, कहो ना प्‍यार है, फिजा, मिशन कश्‍मीर मैं प्रेम की दीवानी हूं, कोई मिल गया, काइट्स, गुजारिश, जिंदगी न मिलेगी दोबारा, अग्निपथ, लक्ष्‍य, क्रिश, धूम 2, जोधा अकबर, क्रिश 3, बैंग बैंग और वॉर है।

रिपोर्ट – प्रिया सिंह

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...