1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. Huawei कर सकता अपना ऑपरेटिंग सिस्मट लॉन्च, जानें क्या होगा खास

Huawei कर सकता अपना ऑपरेटिंग सिस्मट लॉन्च, जानें क्या होगा खास

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। दिग्गज चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei जल्द ही HongnemgOS लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी के CEO और फाउंडर रेन जेंग्फे ने अपने नए OS को एंड्रॉइड से काफी तेज बताया है। इस OS को न सिर्फ स्मार्टफोन्स में बल्कि राउटर्स, नेटवर्क स्विच, टैबलेट, कंप्यूटर और डाटा सेंटर्स में भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। Huawei का कहना है कि अगर कंपनी पर लगे बैन और डॉनल्ड ट्रंप द्वारा दी गई व्यापार की छूट की दिक्कत फिर से आती है तो कंपनी खुद को पूरी तरह तैयार रखना चाहती है। इसी के चलते यह ऑपरेटिंग सिस्मट तैयार किया जा रहा है।

दरअसल, Huawei ने बताया कि HongmengOS कंप्यूटर और लैपटॉप पर ही काम करेगा, ठीक उसी तरह जिसते MacOS करता है। इसके अलावा यह भी बताया कि इस OS की प्रोसेसिंग डीले 5 मिलिसेकेंड्स से कम है। यूजर्स भी इस OS को जल्द ही स्मार्टफोन्स में देखना चाहते हैं। इसका ऐलान Huawei की डेवलपर कॉन्फ्रेंस में किया जा सकता है। यह कॉनफ्रेंस 9 अगस्त को शुरू होगी। इसे चीन के एक औद्योगिक शहर डोंगुआन में आयोजित किया जाएगा।

वहीं, इस बार का डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस इसलिए भी खास होगी क्योंकि इस बार कंपनी कई अहम मुद्दों पर बात करेगी। इसका मुख्य फोकस अमेरिका ट्रेड बैन होगा। कंपनी इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को कम से कम 9 देशों और यूरोप में पेश करने का प्लान कर रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, इसका ट्रेडमार्क कंबोडिया, कनाडा, साउथ कोरिया और न्यूजीलैंड में फाइल किया गया है। इस OS को स्मार्टफोन्स, पोर्टेबल कम्प्यूटर्स से लेकर रोबोट्स और कार टेलिविजिन्स तक जैसे गैजेट्स में इस्तेमाल किया जाएगा। Hongmeng OS को इस वर्ष के अंत तक 225 मिलियन डिवाइसेज में शिप करने की संभावना है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...