Huawei ने पेश किया एक वारंटी प्रोग्राम, इन ऐप के बंद होने पर देगा 100 फीसद रिफंड

huawei
Google Map को कड़ी टक्कर देगा Huawei का ये नेविगेशन ऐप, जानें क्या होगा नया

नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपनी मोबाइल बिक्री में आई कमी के चलते एक वारंटी प्रोग्राम पेश किया है। Huawei के फाउंडर और सीईओ रेन जेंगफेई ने बताया है कि इसके मोबाइल की बिक्री में 40 फीसद की गिरावट आई है जिसकी वजह से वो इस वर्ष रेवेन्यू टारगेट हासिल से चूक गई है। इसी के लिए कंपनी ने यह प्रोग्राम पेश किया है। इसके तहत Huawei के किसी भी स्मार्टफोन को खरीदने के दो वर्ष के अंदर अगर उसपर फेसबुक, वॉट्सऐप, यूट्यूब, जीमेल, इंस्टाग्राम जैसे लेकप्रिय ऐप्स काम करनी बंद कर दें तो उस स्मार्टोफोन की पूरी कीमत यूजर को रिफंड कर दी जाएगी।

Huawei Introduced A Warranty Program 100 Percent Refunds On The Closure Of These Apps :

दरअसल, Huawei सेंट्रल की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उपरोक्त स्थिति में डिवाइस की पूरी कीमत वलौटा दी जाएगी। हालांकि, यह स्पेशल वॉरंटी प्रोग्राम अभी फिलहाल फिलीपिन्स में ही पेश किया गया है। इस प्रोग्राम के जरिए कंपनी अपने स्मार्टफोन की सेल्स को स्थिर बनाए रखना चाहती है। Huawei के स्मार्टफोन की घटती बिक्री इस प्रोग्राम को लॉन्च करने का एक प्रमुख कारण है। यही नहीं, कई यूजर्स तो अपने फोन का रिफंड भी डिमांड कर रहे हैं।

बता दें, वर्ष 2019 की पहली तिमाही के आंकड़ों की बात करें तो कंपनी की सेल्स दूसरे नंबर पर पहुंच गई थीं। Huawei के सीईओ ने कहा है कि कंपनी को उम्मीद थी कि अमेरिका इतने बड़े स्तर पर ऐसा हमला करेगा। Huawei पिछले एक दशक से लगातार बढ़ोतरी कर रही थी। कंपनी ने पहली बार 100 अरब डॉलर के रेवेन्यू का आंकड़ा पार किया था। अमेरिका द्वारा लगाई गई पाबंदी के बाद कंपनी को बड़ा झटका लगा है।

नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपनी मोबाइल बिक्री में आई कमी के चलते एक वारंटी प्रोग्राम पेश किया है। Huawei के फाउंडर और सीईओ रेन जेंगफेई ने बताया है कि इसके मोबाइल की बिक्री में 40 फीसद की गिरावट आई है जिसकी वजह से वो इस वर्ष रेवेन्यू टारगेट हासिल से चूक गई है। इसी के लिए कंपनी ने यह प्रोग्राम पेश किया है। इसके तहत Huawei के किसी भी स्मार्टफोन को खरीदने के दो वर्ष के अंदर अगर उसपर फेसबुक, वॉट्सऐप, यूट्यूब, जीमेल, इंस्टाग्राम जैसे लेकप्रिय ऐप्स काम करनी बंद कर दें तो उस स्मार्टोफोन की पूरी कीमत यूजर को रिफंड कर दी जाएगी। दरअसल, Huawei सेंट्रल की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उपरोक्त स्थिति में डिवाइस की पूरी कीमत वलौटा दी जाएगी। हालांकि, यह स्पेशल वॉरंटी प्रोग्राम अभी फिलहाल फिलीपिन्स में ही पेश किया गया है। इस प्रोग्राम के जरिए कंपनी अपने स्मार्टफोन की सेल्स को स्थिर बनाए रखना चाहती है। Huawei के स्मार्टफोन की घटती बिक्री इस प्रोग्राम को लॉन्च करने का एक प्रमुख कारण है। यही नहीं, कई यूजर्स तो अपने फोन का रिफंड भी डिमांड कर रहे हैं। बता दें, वर्ष 2019 की पहली तिमाही के आंकड़ों की बात करें तो कंपनी की सेल्स दूसरे नंबर पर पहुंच गई थीं। Huawei के सीईओ ने कहा है कि कंपनी को उम्मीद थी कि अमेरिका इतने बड़े स्तर पर ऐसा हमला करेगा। Huawei पिछले एक दशक से लगातार बढ़ोतरी कर रही थी। कंपनी ने पहली बार 100 अरब डॉलर के रेवेन्यू का आंकड़ा पार किया था। अमेरिका द्वारा लगाई गई पाबंदी के बाद कंपनी को बड़ा झटका लगा है।