अमौसी एयरपोर्ट पर भेजा गया 5 हजार करोड़ कैश, RBI के ट्रकों में हो रहा लोड

Huge Amount Of New Currency Reach Lucknow Airport

लखनऊ। नोटबंदी की मार झेल रही आम जनता के लिए राहत की खबर है। शुक्रवार को यूपी की राजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 5 हजार करोड़ रुपए कैश उतरा। इस कैश को एयरपोर्ट से उतारकर आरबीआई के आठ ट्रकों में लोड किया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर एयरपोर्ट पर भारी मात्रा में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं।




इस कैश को उत्तर प्रदेश के सभी बैंकों में पहुंचाया जाएगा। आपको बता दें कि यह कैश बैंकों और एटीएम में लोगों की भीड़ को कम करने के लिए आरबीआई ने भेजा है। पैसे की परेशानी से लोग जूझ रहे थे। लोगों को राहत देते हुए केंद्र सरकार और आरबीआई ने यूपी में 5 हजार करोड़ रुपए के 500 और 1000 हजार के नए नोट भिजवाए हैं, जिन्हें कार्गो प्लेन के द्वारा अमौसी एयरपोर्ट पर भिजवाया गया।



लखनऊ। नोटबंदी की मार झेल रही आम जनता के लिए राहत की खबर है। शुक्रवार को यूपी की राजधानी लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर 5 हजार करोड़ रुपए कैश उतरा। इस कैश को एयरपोर्ट से उतारकर आरबीआई के आठ ट्रकों में लोड किया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर एयरपोर्ट पर भारी मात्रा में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। इस कैश को उत्तर प्रदेश के सभी बैंकों में पहुंचाया जाएगा। आपको बता दें कि यह कैश बैंकों और एटीएम में…